4 कारण क्यों WWE को पूर्व Superstars की वापसी कराना फिलहाल के लिए बंद कर देना चाहिए 

WWE के क्रिएटिव हेड ट्रिपल एच
WWE के क्रिएटिव हेड ट्रिपल एच

WWE: दिग्गज ट्रिपल एच (Triple H) द्वारा WWE की जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही कंपनी में सुपरस्टार्स की वापसी का दौर शुरू हो चुका है। देखा जाए तो पिछले कुछ समय में ब्रे वायट (Bray Wyatt), ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) जैसे बड़े स्टार्स सहित कई सुपरस्टार्स की वापसी कराई जा चुकी है। अभी भी कई पूर्व सुपरस्टार्स की वापसी की अटकलें लगाई जा रही हैं।

हालांकि, इसके साथ ही यह सवाल खड़ा होता है कि क्या अब भी पूर्व सुपरस्टार्स की वापसी कराना सही रहेगा। देखा जाए तो इस वजह से WWE के लिए कई मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE द्वारा फिलहाल के लिए पूर्व सुपरस्टार्स की वापसी कराना बंद कर देना चाहिए।

4- सुपरस्टार्स की संख्या काफी ज्यादा बढ़ने से कई पुराने रेसलर्स का सही तरह इस्तेमाल नहीं हो पाएगा

WWE जब भी कंपनी में पूर्व सुपरस्टार्स की वापसी कराती है तो वो उन सुपरस्टार्स को बड़ा पुश देती है। देखा जाए तो हाल ही में वापसी करने वाले सुपरस्टार्स का इस वक्त कंपनी में काफी अच्छी तरह से इस्तेमाल किया जा रहा है। इसका खामियाजा कंपनी में मौजूद कई पूर्व सुपरस्टार्स को भुगतना पड़ रहा है।

अगर WWE इसी तरह पूर्व सुपरस्टार्स की वापसी कराती रहती है तो संभव है कि आने वाले समय में और भी कई पुराने रेसलर्स का शोज में इस्तेमाल किया जाना बंद हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि WWE के शोज की समय-सीमा लिमिटेड होती है और कंपनी अपने सभी सुपरस्टार्स का एक साथ इस्तेमाल नहीं कर सकती है। यही कारण है कि कंपनी को पूर्व सुपरस्टार्स की वापसी कराना बंद कर देना चाहिए।

3- WWE को अब पूर्व सुपरस्टार्स की ज्यादा जरूरत नहीं है

WWE में पहले से ही बेहतरीन सुपरस्टार्स की भरमार है और ट्रिपल एच कुछ जरूरी सुपरस्टार्स की कंपनी में वापसी करा चुके हैं। देखा जाए तो WWE अपने मौजूदा रोस्टर के साथ बेहतरीन काम कर रही है। यह चीज़ दर्शाती है कि कंपनी को अब पूर्व सुपरस्टार्स की ज्यादा जरूरत नहीं है।

यही कारण है कि अब WWE को पूर्व सुपरस्टार्स की वापसी कराना बंद कर देना चाहिए। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि कंपनी अभी पूर्व सुपरस्टार्स की वापसी कराना बंद नहीं करना चाहती है। यह देखना रोचक होगा कि WWE ने और किन पूर्व सुपरस्टार्स की वापसी कराने का प्लान बना रखा है।

2- कई पुराने सुपरस्टार्स के रिलीज होने का खतरा होगा

जब ट्रिपल एच ने WWE की कमान संभाली थी तो ऐसा लगा था कि कंपनी में मौजूद कई कम इस्तेमाल किए गए सुपरस्टार्स को अच्छी बुकिंग दी जाएगी। ट्रिपल एच ने कुछ कम इस्तेमाल किये गए सुपरस्टार्स को पुश देना शुरू भी किया था। हालांकि, अभी भी कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनका लंबे समय से ठीक तरह से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है।

अगर इसी तरह पूर्व WWE सुपरस्टार्स की वापसी कराया जाना जारी रहता है तो इन सुपरस्टार्स को पुश मिलने की संभावना कम होती चली जाएगी। संभव यह भी है कि कंपनी आखिर में इन सुपरस्टार्स को रिलीज करने का फैसला कर सकती है। हालांकि, इन सुपरस्टार्स को मौके दिए बिना रिलीज किया जाना सही नहीं रहेगा।

1- WWE को कई पूर्व सुपरस्टार्स की वापसी को Royal Rumble 2023 के लिए बचाकर रखना चाहिए

2023 Royal Rumble🤔I mean it has been 12 freaking years‼️😱#wweuniverse #royalrumble #wwe #2023 #wrestling #smackdownlive https://t.co/Xof1dbAv15

मेंस Royal Rumble 2022 मैच उम्मीद के मुताबिक उतना बेहतरीन साबित नहीं हुआ था। ऐसा इसलिए था क्योंकि इस मैच के दौरान काफी कम सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिली थी। देखा जाए तो Royal Rumble मैच के दौरान होने वाली वापसी ही इस मैच को खास बनाती है। यही कारण है कि WWE द्वारा फिलहाल के लिए पूर्व सुपरस्टार्स की वापसी कराना बंद कर देना चाहिए।

इसके बाद इन सुपरस्टार्स की Royal Rumble मैच के दौरान वापसी करानी चाहिए। देखा जाए तो कई चोटिल सुपरस्टार्स के इसी मैच के जरिए वापसी की खबर है। यही कारण है कि अगर Royal Rumble 2023 में कई चोटिल सुपरस्टार्स सहित पूर्व रेसलर्स की वापसी होती है तो यह काफी यादगार इवेंट बन जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment