4 स्टोरीलाइंस जिन्हें WWE ने बीच में ही बंद कर दिया

WWE के मेन रोस्टर प्रोग्रामिंग की कुछ कमी में से एक यह है कि वे कभी भी कुछ भी कर सकते हैं, और वो अक्सर ऐसा करते हैं। इससे फैंस कंफ्यूज हो जाते हैं और नही समझ पाते कि कंपनी क्यों उस स्टोरीलाइन को पुश कर रही है जिसे आगे ही नही बढ़ाना। NXT की सफलता के पीछे कारण ही यह है कि उनके एपिसोड्स एडवांस में टेप्ड होते हैं। इससे कुछ स्टोरीलाइनों को बंद कर दिया जा सकता है। कई बार किसी रैसलर के चोटिल होने के बाद उनकी फिउड को बंद करना पड़ा है लेकिन NXT की क्रिएटिव टीम इस काम को अच्छे से कर लेती है। हालांकि, मेन रोस्टर की क्रिएटिव टीम के लिए भी ऐसा नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि वे अक्सर बदलाव करते हैं जो ज्यादा समझ में नहीं आता है। आइये जाने 4 WWE स्टोरीलाइन्स के बारे में जो अचानक से ठंडी पड़ गई।

#4 द लेक ऑफ रीइंकारेशन

मार्च 19 को हमें ब्रे वायट और मैट हार्डी के बीच एक अल्टीमेट डिलिशन मैच देखने को मिला। मैच के अंत मे हार्डी ने वायट को "द लेक ऑफ रीइंकारेशन" में फेंक दिया था। इससे काफी लोगो को लगा था कि ब्रे वायट के करैक्टर में अब बदलाव होगा। लेकिन 2 महीने बाद भी ऐसा कुछ नहीं हुआ एक चीज जो बदली थी वो यह कि ब्रे वायट मैट हार्डी के साथ फिउड में नहीं थे।

#3 इलायस और जॉन सीना

रॉ की 25वीं सालगिरह में इलायस में जॉन सीना पर गिटार से हमला किया था। उस समय काफी लोगों को लगा कि अब हमें रैसलमेनिया से पहले या फिर रैसलमेनिया में इन दोनों का एक मैच देखने को मिलेगा। रॉ के अगले एपिसोड में ही हमें इन दोनों का एक मैच देखने को मिला लेकिन वह एक ट्रिपल थ्रैट मैच था, जिसमें ब्रॉन स्ट्रोमैन भी शामिल थे। हालांकि, रैसलमेनिया 34 में हमें इन दोनों का टकराव देखने को मिला जिसके बाद अंडरटेकर ने सीना को आसानी से हरा दिया था।

#2 बेली और साशा बैंक्स

मार्च 26 में हमें बेली और साशा बैंक्स के बीच एक बैकस्टेज लड़ाई देखने को मिली जिससे काफी लोगों को लग रहा था कि अब हमें इन दोनों में से किसी एक सुपरस्टार का हील टर्न देखने को मिलेगा। लेकिन अब ऐसा लग रहा है इन दोनों की फिउड के बारे में WWE पूरी तरह से भूल चुकी है। अभी भी WWE के पास इन दोनों की फिउड को दोबारा से शुरू करने का एक मौका है जो कि एक अच्छा आइडिया हो सकता है क्योंकि यह दोनों सुपरस्टार एक बेबीफेस के किरदार में ज्यादा अच्छा नहीं कर पा रहे हैं।

#1 बैलर क्लब

नए साल के दौरान हमें बुलेट क्लब का नाम बदलकर बैलर क्लब रख दिया गया लेकिन आखिर में इससे कुछ भी नही हुआ। अजीब चीज यह है कि WWE ने वास्तव में बैलोर क्लब के रीयूनियन की हाइप बनाते हुए ल्यूक गैलोज, कार्ल एंडरसन और फिन बैलर के बीच का इतिहास समझाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। वे केवल चार महीने के लिए एक साथ थे, लेकिन उस दौरान भी वह हर वक़्त एक साथ काम नही कर रहे थे और सुपरस्टार शेकअप के दौरान, एंडरसन और गैलोज को स्मैकडाउन में ड्राफ्ट करदिया गया जबकि बैलर को रॉ में ही रखा गया। लेखक- ऐरोन एच अनुवादक- ईशान शर्मा