Create

WWE से हाल ही में निकाले गए 4 Superstars जिन्होंने 2022 में AEW में डेब्यू किया

WWE से रिलीज किये गए कई सुपरस्टार AEW में दिख सकते हैं
WWE से रिलीज किये गए कई सुपरस्टार AEW में दिख सकते हैं

हाल ही में रिलीज किये गए कई WWE सुपरस्टार्स ने पिछले 5 महीनों में AEW जॉइन किया है।बजट कट के कारण WWE ने नवंबर में जॉनी एलीट (जॉन मॉरिसन) को रिलीज कर दिया था। पिछले हफ्ते हुए AEW Dynamite में जॉनी ने AEW में अपना डेब्यू किया जहां उनका सामना ओवेन हार्ट मेंस टूर्नामेंट के पहले राउंड में समोआ जो (Samoa Joe) से हुआ। हालांकि जॉनी एलीट को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

एलीट का AEW में यह मैच एक बार के लिए ही था जबकि WWE से रिलीज किये गए कई सुपरस्टार्स AEW के साथ कान्ट्रैक्ट साइन कर चुके हैं । इस आर्टिकल में हम WWE से रिलीज किये गए 4 सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जिन्होंने 2022 में AEW को जॉइन कर लिया है।

#1 - पूर्व WWE क्रूजरवेट चैंपियन बडी मैथ्यूज

बडी मैथ्यूज AEW के हाउस ऑफ ब्लैक फैक्शन के सदस्य हैं
बडी मैथ्यूज AEW के हाउस ऑफ ब्लैक फैक्शन के सदस्य हैं

इंडिपेंडेंट सर्किट में कुछ साल बिताने के बाद बडी मैथ्यूज (WWE में बडी मर्फी ) ने 2013 में WWE के साथ करार किया। WWE के लगभग 8 साल के करियर में बडी मैथ्यूज ने क्रूजरवेट चैंपियनशिप , NXT टैग टीम चैंपियनशिप और Raw टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी ।

पिछले साल जून में बजट कट के कारण बडी मैथ्यूज को WWE से रिलीज कर दिया गया । इसके बाद सितंबर में मैथ्यूज ने फिर से इंडिपेंडेंट सर्किट में अपनी वापसी की। इस साल की शुरुआत में बडी मैथ्यूज का AEW के लिए डेब्यू देखने मिला जहां हाउस ऑफ ब्लैक के नए सदस्य के रूप में सामने आए।

#2 - पूर्व NXT चैंपियन कीथ ली

लगभग 13 साल इंडिपेंडेंट सर्किट में नाम कमाने के बाद 2018 में कीथ ली WWE के साथ जुड़े।WWE में ली ने लगभग तीन साल काम किया इस दौरान उहोंने NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप और NXT चैंपियनशिप जीती। ली को पिछले साल नवंबर में WWE कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त कर दिया।

फरवरी 2022 में कीथ ली ने AEW Dynamite में शानदार डेब्यू करते हुए अपने पहले ही मैच में ईशा कैसिडी को हराकर फेस ऑफ रेवोल्यूशन लैडर मैच में जगह बनाई। हालांकि वे इसे जीत नही पाए। फिलहाल AEW में कीथ ली का 12 मैचों में 10 जीत और 2 हार का रिकॉर्ड है।

#3 - पूर्व NXT UK विमेंस चैंपियन टोनी स्टॉर्म

2017 और 2018 के ' मे यंग क्लासिक टूर्नामेंट ' में भाग लेने के बाद टोनी स्टॉर्म ने WWE के साथ डील साइन की। कुछ साल NXT में बिताने के दौरान टोनी स्टॉर्म ने NXT UK विमेंस चैंपियनशिप जीती थी । जुलाई 2021 में Smackdown में उन्होंने मेन रोस्टर में अपनी जगह बनाई।

लगभग 5 महीने बाद ही स्टॉर्म ने WWE से अपनी रिलीज की मांग कर दी । दिसंबर में स्टॉर्म को WWE से रिलीज कर दिया गया। मार्च 2022 को टोनी स्टॉर्म ने AEW में अपना डेब्यू किया जहां वे अभी भी अपराजित हैं और उन्होंने ओवेन हार्ट विमेंस टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में अपनी जगह बना ली है ।

#4 - पूर्व WWE चैंपियन जैफ हार्डी

AEW में हार्डी ब्रदर्स का रीयूनियन देखने को मिला
AEW में हार्डी ब्रदर्स का रीयूनियन देखने को मिला

पिछले साल दिसंबर में जैफ हार्डी लाइव इवेंट के मैच को छोड़कर चले गए थे जिसके बाद कंपनी ने उन्हें पूरे लाइव टूर के दौरान घर भेज दिया । कुछ ही दिनों बाद जैफ हार्डी को उनके कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया गया।

इसी साल फरवरी में हार्डी ने यह घोषणा करते हुए बताया कि वे जल्द ही AEW में जाएंगे और मार्च 2022 में AEW में हार्डी ब्रदर्स का रीयूनियन देखने मिला। शुरुआत में कुछ मुकाबले जीतने के बाद आखिरकार ओवेन हार्ट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एडम कोल से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment