Create

WWE से निकाले गए 4 सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में जाना चाहिए और 2 जिन्हें Impact Wrestling में कदम रखना चाहिए

WWE से निकाले जाने के बाद भी सुपरस्टार्स के पास कई अन्य विकल्प रहेंगे
WWE से निकाले जाने के बाद भी सुपरस्टार्स के पास कई अन्य विकल्प रहेंगे
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE ने 2021 में कई सारे सुपरस्टार्स को रिलीज किया है। समय-समय पर ढेरों दिग्गजों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। कुछ समय पहले ही खबरें सामने आई थी कि WWE ने जॉन मॉरिसन (John Morrison), Hit Row, टेगन नॉक्स (Tegan Nox), जैक्सन राइकर (Jaxson Ryker), ड्रेक मेवरिक (Drake Maverick) और शेन थॉर्न (Shane Thorne) को रिलीज करने का निर्णय ले लिया है।

इसके पहले भी कई सुपरस्टार्स रिलीज हुए हैं। ज्यादातर रेसलर्स ने दूसरे प्रमोशन्स में काम करना शुरू कर दिया वहीं कुछ अभी ब्रेक पर हैं। WWE के अलावा प्रोफेशनल रेसलिंग जगत में AEW और Impact Wrestling के रूप में सुपरस्टार्स में पास दो बड़े विकल्प है। हाल ही में WWE से निकाले जा चुके यह सुपरस्टार्स भविष्य में इन प्रमोशन्स में जा सकते हैं।

कुछ सुपरस्टार्स हैं जिन्हें AEW में सफलता मिल सकती है वहीं कुछ Impact Wrestling में अपना बड़ा नाम बना सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE से निकाले गए 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो AEW में जा सकते हैं और 2 जिन्हें Impact Wrestling द्वारा साइन किया जा सकता है।

4- WWE से जाने के बाद AEW में जा सकती हैं: टेगन नॉक्स

टेगन नॉक्स के पास जबरदस्त टैलेंट है और वो आसानी से किसी भी प्रमोशन की टॉप विमेंस सुपरस्टार बन सकती हैं। टेगन के मेन रोस्टर डेब्यू को ज्यादा समय नहीं हुआ था और उन्हें WWE ने काफी जल्दी रिलीज कर दिया। नॉक्स को WWE में अपनी रेसलिंग स्किल्स दिखाने का मौका नहीं मिला है लेकिन अब वो AEW में जाकर अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं।

Impact Wrestling भी उनके लिए अच्छा विकल्प रह सकता है लेकिन वहां पहले ही कई बड़ी सुपरस्टार्स हैं। AEW को अपने विमेंस डिवीजन को मजबूत करने की जरूरत है। इसी कारण उन्हें AEW में जाना चाहिए। यहां उन्हें सफलता मिलने के चांस सही मायने में काफी ज्यादा रहेंगे। AEW में दो सिंगल्स विमेंस चैंपियनशिप्स हैं और उनके लिए इस कंपनी में चैंपियन बनना आसान होगा।

2- Impact Wrestling में जा सकते हैं: ड्रेक मेवरिक

ड्रेक मेवरिक को WWE ने दूसरी बार रिलीज किया है। 2020 में भी उन्हें रिलीज किया गया था लेकिन फिर उन्हें NXT में साइन किया गया। अब उन्हें एक बार फिर बाहर का रास्ता दिखाया गया है। ड्रेक मेवरिक WWE से पहले Impact Wrestling के लिए काम करते थे और अब वो एक बार फिर वहीं जा सकते हैं।

Impact Wrestling में वो रॉकस्टार स्पड नाम से जाने जाते थे। उन्होंने उस कैरेक्टर में काफी अच्छा काम किया था और वो अपने कॉमेडिक गिमिक के साथ एक बार फिर नजर आ सकते हैं। AEW में पहले ही कई सुपरस्टार्स है और उनके बीच ड्रेक के लिए सफलता हासिल करना लगभग असंभव है। इसी कारण उन्हें Impact Wrestling में कदम रखना चाहिए। वो यहां एक्स-डिवीजन चैंपियनशिप को निशाना बना सकते हैं।

3&2&1- AEW में जा सकते हैं: टॉप डोला, अशांटे एडोनिस और ईशा स्कॉट (Hit Row)

Hit Row का कुछ समय पहले ही मेन रोस्टर पर डेब्यू हुआ था। इस फैक्शन से काफी उम्मीदें थी और WWE उन्हें बढ़िया तरह से हाइप भी कर रहा था। लग रहा था कि Hit Row को काफी ज्यादा सफलता मिलेगी लेकिन WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया। कुछ हफ्ते पहले बी-फैब को निकाला गया था।

अब उन्होंने बचे हुए तीनों ही सुपरस्टार्स को बाहर का रास्ता दिखाया। AEW में Hit Row को सफलता मिल सकती है। AEW में पहले ही कई फैक्शन्स हैं और उनके लिए वहां कई ड्रीम मैच होंगे। वो द एलीट, इनर सर्कल और डार्क ऑर्डर समेत कई फैक्शन्स के खिलाफ लड़ते हुए नजर आ सकते हैं। उनके पास अच्छा कैरेक्टर है और इसी वजह से AEW में बतौर टीम इन सुपरस्टार्स को सफलता जरूर मिलेगी।

1- Impact Wrestling में जा सकते हैं: जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन का WWE में दूसरा रन उतना अच्छा नहीं रहा। वो द मिज़ के साथ टैग टीम में नजर आए और फिर उन्हें अलग कर दिया गया। लग रहा था कि अब मॉरिसन को सिंगल्स स्टार के रूप में सफलता मिलेगी लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। उनका रिलीज सही मायने में काफी ज्यादा शॉकिंग था।

जॉन मॉरिसन के लिए Impact Wrestling एक अच्छा विकल्प रहेगा। उन्हें यहां पहले बढ़िया तरह से बुकिंग मिली है और उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। इसी कारण जॉन मॉरिसन को Impact Wrestling में कदम रखना चाहिए। मॉरिसन को नई शुरुआत की जरूरत है और इसी कारण Impact Wrestling सही विकल्प रहेगा क्योंकि उन्हें यहां काम करने का अनुभव पहले से है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...