Create

4 उभरते हुए WWE Superstars जिनके लिए 2022 अभी तक शानदार रहा है

2022 इन WWE सुपरस्टार्स के लिए बहुत अच्छा रहा है
2022 इन WWE सुपरस्टार्स के लिए बहुत अच्छा रहा है

WWE में हर साल कुछ नए सुपरस्टार्स उभर कर सामने आते हैं, उसी तरह 2022 भी शुरू से कुछ रेसलर्स के लिए बहुत अच्छा साबित हुआ है, जिन्हें बड़ा पुश मिलने के साथ लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया जा रहा है। एक तरफ रोमन रेंस (Roman Reigns) और द उसोज़ जैसे मौजूदा चैंपियंस हैं, जो लंबे समय से अपने-अपने डिवीजन को डोमिनेट करते आए हैं।

वहीं ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्हें फ्यूचर चैंपियन बनने के लिए तैयार किया जा रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 उभरते हुए WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनके लिए 2022 अभी तक बहुत अच्छा साबित हुआ है।

#)WWE सुपरस्टार वीर महान

This is the roar that means ...."It's safer if you move out of my way" https://t.co/Xt0LCdH0zN

वीर महान ने पिछले साल जिंदर महल के साथी के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था, लेकिन 2021 के ड्राफ्ट के बाद उन्हें महल और शैंकी से अलग कर Raw में शामिल कर दिया गया। कई महीनों तक उनके रिटर्न को टीज़ किया गया और आखिरकार WrestleMania 38 से अगले Raw एपिसोड में उनकी वापसी हुई।

उसके बाद भारतीय सुपरस्टार को लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया और इस समय उनकी द मिस्टीरियोज़ से दुश्मनी चल रही है, जिसमें रे मिस्टीरियो जैसे दिग्गज उन्हें मजबूत दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। अगर उनकी विनिंग स्ट्रीक ऐसे ही जारी रही तो संभव ही इस साल के अंत तक वीर महान WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन सकते हैं।

#)डेमियन प्रीस्ट

This is disturbing.@FinnBalor @ArcherofInfamy @RheaRipley_WWE #WWERaw https://t.co/9a3H5H9NJC

डेमियन प्रीस्ट SummerSlam 2021 में शेमस को हराकर नए WWE यूएस चैंपियन बने थे और उनका ये टाइटल रन 2022 में फरवरी महीने तक जारी रहा। WrestleMania 38 से ठीक पहले उनके चैंपियनशिप हार जाने से ऐसा प्रतीत होने लगा था जैसे उनके पुश को ड्रॉप कर दिया जाएगा।

मगर उसके बाद प्रीस्ट को WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज के "जजमेंट डे" नाम के फैक्शन से जोड़ा गया। ऐज के साथ से प्रीस्ट को खूब फेम मिला और इस फैक्शन में आगे चलकर रिया रिप्ली भी जुड़ीं। मगर हाल ही में प्रीस्ट और रिप्ली ने फिन बैलर के साथ मिलकर ऐज पर अटैक कर उन्हें जजमेंट डे से बाहर कर दिया, लेकिन इससे प्रीस्ट के पुश पर कोई असर नहीं पड़ा है, इसलिए बैलर के जरिए अब उन्हें मजबूत दिखाने का प्रयास किया जाएगा।

#)थ्योरी

थ्योरी के बड़े पुश की शुरुआत Survivor Series 2021 के समय पर हुई थी, जब उन्होंने द रॉक द्वारा विंस मैकमैहन को दिए गए गोल्डन ऐग को चुरा लिया था। उस एंगल के जरिए थ्योरी को काफी फेम मिला और सबसे खास बात ये रही कि WWE के चेयरमैन, विंस मैकमैहन खुद अपीयरेंस देकर थ्योरी को पुश दिलाने में मदद करते आए हैं।

थ्योरी के लिए ये साल अधिक यादगार तब बन गया जब WrestleMania 38 के बाद एक Raw एपिसोड में वो फिन बैलर को हराकर नए यूएस चैंपियन बने, जो उनकी WWE में पहली चैंपियनशिप जीत भी रही। वो अभी तक कई बार अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही उनकी जॉन सीना के साथ फ्यूड शुरू हो सकती है। इससे पता चलता है कि थ्योरी को आने वाले समय में कितने बड़े सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा।

#)रिडल

"This Friday, I'm gonna show up to #SmackDown and eventually I'm gonna find the Tribal Chief. I'm gonna get my match. I'm gonna do what stallions do and take that championship away, bro."@SuperKingofBros has a message for @WWERomanReigns, @HeymanHustle and @WWEUsos on #RAWTalk! https://t.co/hgwodU7doi

साल 2021 में WrestleMania के बाद रिडल और रैंडी ऑर्टन को साथ लाकर RK-Bro नाम की टीम का गठन किया गया। ये टीम आगे चलकर 2 बार Raw टैग टीम चैंपियन बनी, लेकिन अभी रैंडी ऑर्टन की चोट के कारण रिडल को उनसे अलग होना पड़ा है।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ऑर्टन के जरिए रिडल को एक बड़ा सुपरस्टार बनाने और फेम दिलाने की कोशिश की गई। उसी का नतीजा है कि अब द किंग ऑफ ब्रोज़ को मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन के अगले चैलेंजर के रूप में देखा जा रहा है। इससे संकेत मिल रहे हैं कि इस साल रिडल का शानदार सफर आगे भी यूं ही जारी रहने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment