Create

4 सबसे चौंकाने वाली चीज़ें जो WWE WrestleMania Day 2 में हुई

WWE WrestleMania 38 के दूसरे दिन चौंकाने वाली चीज़ें हुई
WWE WrestleMania 38 के दूसरे दिन चौंकाने वाली चीज़ें हुई

WWE WrestleMania 38, दो दिनों तक चला और दोनों दिन हुए मैचों में बहुत शानदार एक्शन देखने को मिला। पहले दिन स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin), कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और बियांका (Bianca Belair) के मैचों ने धमाल मचाते हुए फैंस के लिए शो को यादगार बनाया था।

वहीं दूसरे दिन भी कई धमाकेदार मैचों के अलावा कई चौंकाने वाली चीज़ों ने फैंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 चौंकाने वाली चीज़ों के बारे में जो हमें WWE WrestleMania 38 के दूसरे दिन देखने को मिली हैं।

#)WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन ने लड़ा मैच

Mr. McMahon takes down @PatMcAfeeShow in an impromptu matchup at #WrestleMania! 🤯 @VinceMcMahon @austintheory1 https://t.co/19cxxH2l1u

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन समय-समय पर स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनते रहे हैं और कई बार रिंग में मैच लड़ने भी उतरे हैं। मगर बढ़ती उम्र के कारण उन्हें काफी समय से कोई मैच लड़ते नहीं देखा गया है। आपको बता दें कि WrestleMania 38 में पैट मैकेफ़ी के हाथों ऑस्टिन थ्योरी की हार से विंस खुश नहीं थे।

इसलिए मैकेफ़ी को सबक सिखाने के लिए विंस ने खुद रिंग में उतरने का फैसला लिया। मैकमैहन ने मैकेफ़ी के साथ फाइट की और मैच में जीत भी दर्ज की। आपको याद दिला दें कि इससे पहले मैकमैहन ने अपना आखिरी मैच साल 2012 के एक Raw एपिसोड सीएम पंक के खिलाफ लड़ा था, जो नो-कॉन्टेस्ट रहा। इस मैच की सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि मैकमैहन ने 76 साल की उम्र में मैच लड़कर जीत हासिल की है।

#)डेमियन प्रीस्ट और ऐज का साथ आना

WrestleMania 38 से पूर्व एजे स्टाइल्स पर अटैक कर ऐज ने हील टर्न लिया था। मेनिया में रेटेड-आर सुपरस्टार और द फिनोमिनल का धमाकेदार मैच हुआ, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मगर मैच के अंतिम क्षणों में डेमियन प्रीस्ट ने दखल देकर इस मैच की दशा को बदल कर रख दिया था।

प्रीस्ट के दखल के कारण ही ऐज को जीतने में आसानी हुई। आपको याद दिला दें कि WrestleMania 38 से ठीक पहले जब प्रीस्ट को फिन बैलर के हाथों WWE यूएस टाइटल गंवाना पड़ा तब ऐसा लगने लगा था कि उनके पुश को ड्रॉप कर दिया गया है। मगर अब उनके ऐज के साथ आने से ऐसा प्रतीत होने लगा है जैसे ऐज की मदद से प्रीस्ट को इस साल के अंत तक मेन इवेंट स्टेटस देने की कोशिश की जा सकती है।

#)गेबल स्टीवसन का सैगमेंट

आपको याद दिला दें कि गेबल स्टीवसन ने पिछले साल WWE के साथ डील साइन की थी। वो 2020 टोक्यो ओलंपिक्स की 125 किलोग्राम फ्रीस्टाइल रेसलिंग स्पर्धा में स्वर्ण पदक विजेता रहे थे। चूंकि WWE में पहले भी कई पूर्व ओलंपिक एथलीट्स सफलता प्राप्त कर चुके हैं, इसलिए गेबल स्टीवसन को भी बड़े फ्यूचर सुपरस्टार के रूप में देखा जा रहा है।

WrestleMania 38 के पहले दिन स्टैफनी मैकमैहन ने स्टीवसन को WWE के फैनबेस से वाकिफ कराया था। वहीं दूसरे दिन वो RK-Bro के Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच के विनिंग सैगमेंट में नजर आए, जिसमें उन्होंने चैड गेबल को बेली टू बेली मूव भी लगाया। इससे अब उम्मीद की जाने लगी है कि साल 2022 स्टीवसन के प्रो रेसलिंग करियर को बिल्ड करने में अहम भूमिका निभाने वाला है।

#)रोमन रेंस का डबल चैंपियन बनना

#WrestleMania Mode!The Tribal Chief @WWERomanReigns has finally defeated @BrockLesnar on The Grandest Stage of Them All to become the Undisputed WWE Universal Champion.@HeymanHustle https://t.co/9iR1O0ngc3

WrestleMania 38 Day 2 के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन की भिड़ंत विनर टेक्स ऑल टाइटल यूनीफिकेशन मैच में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर से हुई। उम्मीद के अनुसार दोनों के मैच में शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और साथ ही पॉल हेमन ने भी मुकाबले को दिलचस्प बनाने में अहम भूमिका निभाई।

कयास लगाए जा रहे थे कि इस मुकाबले में लैसनर की जीत के साथ रेंस का ऐतिहासिक टाइटल रन समाप्त हो सकता है। मगर प्रो रेसलिंग यूनिवर्स को चौंकाते हुए इस मैच को जीतकर ट्राइबल चीफ अपने करियर में पहली बार डबल चैंपियन बन गए हैं और अब देखना दिलचस्प होगा कि उनका ये आइकॉनिक टाइटल रन अभी कितना लंबा चलने वाला है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment