Create
Notifications

4 बड़ी घटनाएं जिसकी वजह से डेनियल ब्रायन फिर WWE रिंग में वापसी कर सकते हैं

Amit Shukla
visit

पिछले साल फरवरी से इस साल अगस्त तक हमें यही लग रहा था कि अब हम डेनियल ब्रायन को रिंग में दोबारा कभी नहीं देखेंगे। एक अद्भुत रैसलर जिसने खुद कई बार रिंग में उतरने की इच्छा जताई है लेकिन उसे कभी मंज़ूर नहीं किया गया, क्योंकि इस रैसलिंग की वजह से उन्हें 10 कंकशंस(सिर में लगी चोट) हो चुके हैं, और साथ ही 4 सीज़र बेस्ड कंकशन्स भी। इस सब के बीच डेनियल अपनी रिटायरमेंट स्पीच भी दे चुके हैं, और उनपर एक डॉक्यूमेंट्री भी बन चुकी है जो कि WWE नेटवर्क पर आ चुकी है, साथ ही उन्हें स्मैकडाउन का जीएम भी बना दिया गया। यहां देखने वाली बात ये है कि सितम्बर 2018 में अपने कॉन्ट्रैक्ट के एक्सपायर होने पर वो रिंग में ज़रूर लड़ना चाहेंगे। अब अगर WWE उन्हें अपनी रिंग में लड़ने देगी तो ठीक वरना वो बाहर जाकर लड़ेंगे, और इसके संकेत वो कभी सोशल मीडिया या फिर टॉकिंग स्मैक के ज़रिए दे चुके हैं कि वो दोबारा लड़ना चाहेंगे। आज हम आपको बताते हैं उन 4 कारणों के बारे में जो ये इशारा कर रहे हैं कि डेनियल जल्द रिंग में उतर सकते हैं।

#1 केन द्वारा डेनियल पर अटैक

adfc5-1509823078-800

इस हफ्ते डेनियल ब्रायन रॉ में आए थे और उन्होंने शेन द्वारा किए गए अटैक के लिए कर्ट से बात करनी चाही, लेकिन उन्हें कोई फायदा नहीं मिला। आखिर में कमरा में अंधेरा हो गया और फिर एक समय पर उनके टैग पार्टनर रहे केन ने उन्हें चोकस्लैम दिया। यहां गौर करने वाली बात ये है कि WWE उन रैसलर्स के साथ ऐसे सेगमेंट्स नहीं करती है जो या तो मेडिकली फिट ना हों या जो रैसल ना कर रहे/करने वाले हों। आप एक बार ट्विटर पर जाकर सर्च कीजिए 'डेनियल ब्रायन रिटर्न', और आपको देखने को मिलेंगे कई लोगों के ट्वीट्स जो ये उम्मीद लगा रहे हैं कि उन्हें जल्द ही रैसल करने की अनुमति मिल जाएगी।

#2 कर्ट एंगल की वापसी

84549-1509823259-800

कर्ट एंगल नेे जबसे WWE में वापसी की है तबसे कयास लग रहे हैं कि वो दोबारा रिंग में वापसी करेंगे, और कर्ट खुद भी ये चाहते थे। जब रोमन टीएलसी पे-पर-व्यू पर एकाएक बाहर हुए तो कर्ट को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर आना पड़ा। अब उनका इनरिंग करियर और आगे बढ़ रहा है, खासतौर पर ये देखते हुए कि वो सर्वाइवर सीरीज पर टीम रॉ के कप्तान हैं। जब टीएलसी पर कर्ट एकाएक रिप्लेसमेंट के तौर पर आए तो डेनियल ने इससे जुड़े हुए ट्वीट पर इंट्रेस्टिंग कोट किया था। इसके बाद जब कर्ट ने अपनी टीम को जीता दिलाई तो डेनियल ने अपने ट्वीट के द्वारा संदेश दिया,'एक समय था जब कर्ट एंगल को रिंग में नहीं उतरने दिया गया था, और आज वो पे-पर-व्यू के मेन इवेंट में विनर हैं।

#3 केविन ओवन्स और सैमी जेन प्रोमो

3a33d-1509823319-800

आज से लगभग 1 साल पहले टॉकिंग स्मैक के एक एपिसोड के दौरान मिज़ ने डेनियल ब्रायन के रैसल ना कर पाने वाली बात पर इतना पावरफुल प्रोमो कट किया कि डेनियल को वहां से जाना पड़ा। इस बात को खुद डेनियल ने माना कि उस सेगमेंट में कई चीज़ें स्क्रिप्ट से अलग थी। अब एक साल तक तो इसपर कोई बात नहीं हुई लेकिन कुछ हफ्तों पहले स्मैकडाउन पर सैमी ने कहा कि वो डेनिएल को काफी मानते हैंऔर वो इस बात से हैरान हैं कि आख़िरकार उन्होंने रिटायरमेंट कैसे ले ली? उनके कहने का अंदाज़ एक तंज सा था, और इस बात को सुनकर जब डेनियल एंट्रेंस रैंप पर आए तो केविन ने कहा कि आजकल जो सबसे अच्छा काम डेनियल करते हैं वो है रिंग से बाहर जाना। अब WWE एक ऐसा प्रोमो बिना किसी बात के तो करेगी नहीं, खासतौर पर तब जबकि वो एक लंबे समय से इस बात से दूरी बनाए हुए है।

#4 ब्री चाहती हैं कि डेनियल वापसी करें

77f84-1509823458-800

अगर आप टोटल डीवाज़ देखते होंगे तो आपने वो सेग्मेंट देखा होगा जब डेनियल ने अपने रिटायरमेंट की बात करते ही रोना शुरू कर दिया था। उस समय ब्री ने उन्हें तसल्ली दी कि रिंग में वापसी से ज़्यादा ज़रूरी है उनकी हेल्थ। ये वीडियो क्लिप आई थी नवम्बर 2016 में और आज 1 साल बाद वही ब्री ये मानती हैं कि ब्रायन को रिंग में वापसी करनी चाहिए। बस्टेड ओपन रेडियो के साथ पिछले हफ्ते हुई बातचीत के दौरान उन्होंने ये माना कि जिस दिन उन्हें ये बताया गया कि वो अब और रैसल नहीं कर सकते, उसके अगले ही दिन वो पता करने गए थे कि वो रिंग में वापसी कैसे कर सकते हैं। जब उनसे ये पूछा गया कि क्या कर्ट की वापसी के बाद वो चाहती हैं कि डेनियल भी वापसी करें, तो उनका जवाब था 'हाँ'। लेखक: डैनी हार्ट अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now