Create

4 चीज़ें जो WWE Superstar Roman Reigns और दिग्गज फुटबॉलर Lionel Messi में मिलती-जुलती हैं

अपने अपने गेम में मेसी और रेंस बेहद माहिर है
अपने अपने गेम में मेसी और रेंस बेहद माहिर है
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

Roman Reigns and Lionel Messi: सभी खेलों में अपने-अपने समय के कुछ ऐसे ऐथलीट्स होते हैं जिन्होंने अपने दम पर उस स्पोर्ट को काफी आगे पहुंचाया होता है। साथ ही उन्होंने संबंधित स्पोर्ट का टॉप प्राइज या तो खुद जीता होता है, या जीतने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई होती है। WWE दिग्गज रोमन रेंस (Roman Reigns) और प्रसिद्ध फुटबॉल प्लेयर लियोनल मेसी (Lionel Messi) ऐसे ही दो महान सुपर ऐथलीट्स हैं, जिन्होंने अपने खेल के सभी मुकामों को छुआ है।

हाल ही में दोनों ने अपने लंबे सफल करियर को थोड़ा धीमा करने के संकेत दिए हैं। रोमन रेंस जहां मौजूदा WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन हैं वहीं मेसी दिग्गज फुटबॉलर हैं। दोनों के करियर पर नजर डाले तो कुछ चीज़ें काफी मिलती-जुलती हैं। इस आर्टिकल में हम रोमन रेंस और मेसी के करियर में 4 समानताओं पर नजर डालेंगे।

4- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस और लियोनल मेसी दोनों ही आइकोनिक ट्रिओ ग्रुप का हिस्सा थे

दो ट्रॉयों ग्रुप! कौन है आपकी पसंद ?
दो ट्रॉयों ग्रुप! कौन है आपकी पसंद ?

WWE मेगास्टार रोमन रेंस ने अपने मेन रोस्टर करियर की शुरुआत द शील्ड (The Shield) के मेंबर के रूप में की थी, जिसमें पूर्व WWE चैंपियंस डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस भी शामिल थे। सिंगल्स कंपटीशन में जाने से पहले इस आइकोनिक ट्रिओ ने लगभग दो साल तक कंपनी में अपना वर्चस्व बनाए रखा था।

लियोनल मेसी भी कुछ इस तरह ही अटैकिंग ट्रिओ का हिस्सा थे जिसमें उनका साथ नेमार जूनियर और लुईस सुआरेज देते थे। फुटबॉल जगत में यह आज तक के इतिहास की सबसे खतरनाक तिकड़ी मानी जाती है। FC Barcelona ने इस तिकड़ी के दम पर 2014-15 में La Liga, Copa del Rey और UEFA Champions League का खिताब अपने नाम किया था।

3- मेसी और रोमन रेंस ने करियर खत्म कर देने वाली चोट से वापसी की है

youtube-cover

साल 2018 के अंत में ल्यूकीमिया के वापस आ जाने के कारण रोमन रेंस को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़नी पड़ गई थी। वो कंपनी में आने से पहले भी इससे जूझ चुके थे। हालांकि, कुछ ही महीनों बाद फरवरी 2019 में रेंस ने कंपनी में वापसी करके फैंस को जानकारी दी थी कि वो अब स्वस्थ हैं।

दूसरी ओर लियोनल मेसी का करियर शुरू होने से पहले ही लगभग खत्म होने वाला था। 10 साल की उम्र में उन्हें ग्रोथ हार्मोन्स की कमी का पता चला था, जिसके बाद उन्होंने इसका ट्रीटमेंट कराया। मेसी निश्चित तौर पर फुटबॉल की दुनिया के लगभग सबसे महान प्लेयर हैं। मेसी फिलहाल PSG क्लब की तरफ से खेलते हैं।

2- रोमन रेंस और मेसी ने छूए हैं सभी बड़े मुकाम

दोनो दिग्गज टॉप प्राइज़ के साथ
दोनो दिग्गज टॉप प्राइज़ के साथ

रोमन रेंस इस जनरेशन के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। हेड ऑफ द टेबल ने कंपनी के सभी बड़े मुकामों को छुआ है। उन्होंने अपने करियर में 6 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है और उनका मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन (700 दिन से भी ज्यादा) पिछले 40 सालों का सबसे लंबा चैंपियनशिप रन है। बता दें कि ट्राइबल चीफ ने 6 बार WrestleMania को भी मेन इवेंट किया है।

लियोनल मेसी ने भी फुटबॉल जगत के सभी बड़े खिताबों को जीता है। उन्होंने रिकॉर्ड 7 बार 'Ballon d'Or' जीता है। इसके साथ ही मेस्सी ने 11 लीग टाइटल्स, 6 यूरोपियन गोल्डन शू और 36 ट्रॉफी जीती हैं। उम्मीद है कि मेसी और रोमन रेंस रिटायर होने से पहले कुछ और खिताब जीतने में कामयाब रहेंगे।

1- PSG के मेसी और WWE के रोमन रेंस की तुलना दिग्गजों से होती है

youtube-cover

मेसी की तुलना उनके ही देश अर्जेंटीना के महान दिग्गज फुटबॉलर डिएगो मैराडोना से की जाती है। दोनों के खेलने के स्टाइल में काफी समानता है, डिएगो की तरह मेसी भी बाएं पैर से खेलते हैं। मेसी के कई शानदार गोल्स में मैराडोना की झलक दिखती है। फैंस का मानना है कि मेसी असल में डिएगो मैराडोना के उत्तराधिकारी हैं।

फैंस रोमन रेंस की तुलना भी WWE दिग्गज ड्वेन "द रॉक" जॉनसन से करते हैं। हेड ऑफ द टेबल का टैटू डिजाइन उनके असल जिंदगी के कजिन द रॉक के टैटू से काफी मिलता-जुलता है। दोनों ही समोअन परिवार का हिस्सा हैं। WWE के दो बड़े मेगास्टार्स के बीच ड्रीम मैच का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...