Create

4 फुटबॉल खिलाड़ी जो WWE में रेसलर के रूप में नहीं हो पाए सफल

WWE ज्वाइन करने से पहले फुटबॉल गोलकीपर थे टिम वीज
WWE ज्वाइन करने से पहले फुटबॉल गोलकीपर थे टिम वीज

WWE के कई सुपरस्टार्स ने रिंग में उतरने से पहले अलग-अलग खेलों में हाथ आजमााया है। कर्ट एंगल (Kurt Angle) ने अमेचर रेसलिंग में ओलंपिक गोल्ड जीता है। केन शैमरॉक (Ken Shamrock), रोंडा राउजी (Ronda Rousey) और रिडल (Riddle) UFC में थे तो वहीं द रॉक (The Rock) और जॉन सीना (John Cena) फुटबॉल बैकग्राउंड से थे।

फुटबॉल के खिलाड़ियों के लिए यह कुछ अलग नहीं है और कई लोगों ने ड्रिबलिंग और स्कोरिंग को छोड़कर प्रोफेशनल रेसलिंग में करियर बनाने का फैसला लिया है। हालांकि, फुटबॉल के मैदान से रिंग में आने वाले हर व्यक्ति को सफलता नहीं मिली है।

एक नजर डालते हैं चार फुटबॉल खिलाड़ियों पर जिनका WWE करियर असफल रहा।

#1 बैरी ग्रिफिथ्स ने WWE में मैसन रायन के नाम से की रेसलिंग

ग्रिफिथ्स ने वेल्श साइड Porthmadog FC के लिए सेंटर बैक के रूप में थर्ड डिवीजन में खेला था। घुटने की चोट के कारण उन्हें फुटबॉल छोड़ना पड़ा था और इसके बाद उन्होंने प्रोफेशनल रेसलर बनने की ट्रेनिंग शुरु कर दी थी। उन्होंने ट्रेनिंग लेने के बाद WWE के साथ 2009 में पांच साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। उन्हें WWE में मैसन रयान नाम दिया गया था और 2010 में वह FCW पहुंचे थे। 2011 में उन्हें मेन रोस्टर पर बुलाया गया था और वहां उन्होंने सीएम पंक तथा जॉन सीना के मैच में दखल दिया था। 2013 में वह NXT चले गए थे और अप्रैल 2014 में उन्हें रिलीज कर दिया गया था।

#2 टिम वीज ने "द मशीन टिम वीज" के रूप में की रेसलिंग

WWE मैच के दौरान टिम वीज
WWE मैच के दौरान टिम वीज

टिम वीज ने गोलकीपर के रूप में फुटबॉल खेला था और 1999 में डेब्यू से लेकर 2014 के बीच उन्होंने 307 अपिएरेंस किए थे। 2017 में उन्होंने रिटायरमेंट से वापस आकर एक मैच खेला था। अपने करियर में चार क्लबों के लिए खेलने वाले वीज के शरीर को 2014 में प्रोफेशनल फुटबॉल के अयोग्य बताया गया था। उसी साल उन्हें NXT ज्वाइन करने के लिए कॉन्ट्रैक्ट का ऑफर आया था। उन्होंने नवंबर 2016 में अपना डेब्यू किया था और शेमस तथा सिजेरो के साथ टीम बनाई थी। यह उनके द्वारा लड़ा गया इकलौता मैच था।

#3 स्टुअर्ट टॉमिल्सन ने WWE में ह्यूगो नॉक्स के नाम से की रेसलिंग

Former WWE star Stuart Tomlinson, makes his debut in goal for Altrincham today. https://t.co/sIfDYjOkgE

वीज की तरह टॉमिल्सन ने भी गोलकीपर के रूप में खेला था। जुलाई 2013 में उन्हें इस कारण रिटायर होना पड़ा था क्योंकि उन्हें बताया गया था कि उनका बांया घुटना पूरी तरह से सही स्थिति में नहीं है। टॉमिल्सन को 2013 में WWE ने डेवलेपमेंट कॉन्ट्रैक्ट दिया था। उन्होंने कंपनी के साथ ट्रेनिंग शुरु की थी और नवंबर 2014 में अपना लाइव इवेंट डेब्यू किया था। सितंबर 2016 में WWE द्वारा रिलीज किए जाने से पहले उन्होंने NXT में 62 मुकाबले लड़े थे।

#4 थॉमस बोरिक ने WWE में पॉल डायमंड के नाम से की रेसलिंग

रेसलिंग के दौराम थॉमस बोरिक
रेसलिंग के दौराम थॉमस बोरिक

बोरिक जब युवा थे तब उनका सपना फुटबॉल खिलाड़ी बनने का था और वह अपने पिता के नक्शेकदम पर चलना चाहते थे। 1984 तक फुटबॉल खेलने के बाद उन्होंने रेसलिंग में जाने का फैसला लिया और टैंपा बे के रेसलिंग स्कूल को ज्वाइन कर लिया। 1985 में उन्होंने पॉल डायमंड के रूप में रेसलिंग डेब्यू किया था। कुछ सालों तक अलग-अलग प्रमोशन में रेसलिंग करने के बाद उन्होंने 1990 के अंत में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। 1993 में कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद उसे आगे नहीं बढ़ाया गया था।

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment