Create
Notifications

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के 2021 में 4 सबसे खास और यादगार पल जिन्हें फैंस सालों तक याद रखेंगे

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के लिए 2021 अच्छा रहा है
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के लिए 2021 अच्छा रहा है
Ujjaval Palanpure

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के लिए साल 2021 काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ है। इस सुपरस्टार ने 2021 में कई यादगार मैच दिए हैं। उनके लिए साल की शुरुआत बढ़िया तरह से हुई थी और इसके बाद वो लगातार प्रभावित करते गए। रोमन ने 2021 की शुरुआत यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में की थी और देखकर लग रहा है कि वो 2021 के अंत तक भी टाइटल अपने पास ही रखेंगे।

उन्होंने 2021 में काफी सारे दिग्गजों का सामना किया है। इस दौरान उन्हें लगभग सभी मैचों में ताकतवर दिखाया गया है। रोमन रेंस के लिए यह साल यादगार जरूर रहेगा और उनके कुछ ऐसे खास पल रहे हैं जिन्हें भूल पाना मुश्किल है। इसलिए इस आर्टिकल में हम रोमन रेंस के 2021 में 4 सबसे खास और यादगार पल के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें फैंस सालों तक याद रखेंगे।

4- रोमन रेंस की जॉन सीना पर जीत के बाद ब्रॉक लैसनर की वापसी

The biggest returns of 2021Brock lesnar is back #SummerSlam @BrockLesnar @WWERomanReigns @HeymanHustle @MOHAMMA88626173 @WWE @WWEIndia @WWENetwork @WWEonFOX https://t.co/qGm4F2cMiz

रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच SummerSlam के मेन इवेंट में मैच देखने को मिला था। उनका यह मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ था और यहां शर्त थी कि अगर सीना की जीत हुई तो रोमन WWE छोड़ देंगे। इस मैच में रोमन ने बिना किसी की मदद लिए सीना की बुरी हालत की और एक बड़ी जीत दर्ज की।

मैच के बाद ट्राइबल चीफ ने अपनी बड़ी जीत को सेलिब्रेट किया। इस दौरान अचानक से ब्रॉक लैसनर का थीम सॉन्ग बजा। उन्होंने आकर रोमन रेंस को कंफ्रंट किया। फैंस द बीस्ट की वापसी से काफी खुश थे। पहले लग रहा था कि शायद रोमन और ब्रॉक कभी दोबारा आमने-सामने नहीं आएंगे लेकिन ऐसा देखने को मिला।

😱😱😱😱Brock lesnar returns summerslam in 21st August 2021 and face to face Roman reigns, and attack 16times world champion John cena... o my god, the beast is here https://t.co/wyb4xOAFs4

ब्रॉक ने वापसी करते हुए रेंस को कंफ्रंट किया। दोनों के बीच ब्रॉल या फाइट नहीं हुई। यह पल फैंस के बीच काफी चर्चा का विषय बना और सालों तक रोमन और ब्रॉक के इस सैगमेंट को याद रखा जाएगा। बाद में दोनों के बीच Crown Jewel में यूनिवर्सल टाइटल मैच भी हुआ जिसमें रेंस की जीत हुई।

3- रोमन रेंस की Hell in a Cell मैच में आसानी से जीत

AND STILL.Roman Reigns defeats Rey Mysterio inside Hell in a Cell to retain his Universal title https://t.co/XxfvjE5ABc

रोमन रेंस का प्रदर्शन Hell in a Cell मैचों में बढ़िया रहा है। 2021 में रेंस ने WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो के खिलाफ SmackDown के एक एपिसोड में Hell in a Cell मैच लड़ा था। यह मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए था। दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मुकाबला बढ़िया साबित हुआ।

मैच के दौरान ज्यादातर समय रोमन का पलड़ा भारी रहा जबकि बीच-बीच में रे मिस्टीरियो ने भी प्रभावित किया। अंत में रोमन रेंस ने दिग्गज को अपने सबमिशन मूव में फंसाया और इसी कारण उन्हें जीत मिली। Hell in a Cell मैचों में जीत दर्ज करना काफी बड़ी बात रहती है। इसी कारण रोमन की इस जीत को हमेशा याद रखा जाएगा।

2- बिग ई और बॉबी लैश्ले को उनके ही ब्रांड में जाकर हराना

youtube-cover

रोमन रेंस 20 सितंबर 2021 को Raw के एपिसोड का हिस्सा बने थे। उन्होंने इस दौरान बिग ई और बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच लड़ा था। असल में यह एक ट्रिपल थ्रेट मैच था। तीनों ही सुपरस्टार्स ने मैच में जबरदस्त काम किया और इसे अच्छा बनाने की पूरी कोशिश की। मैच के अंत में बॉबी ने स्टील चेयर से बिग ई की बुरी हालत कर दी।

इसी दौरान रोमन रेंस ने एंट्री की और लैश्ले पर स्पीयर लगा दिया। उन्होंने इसके बाद पूर्व WWE चैंपियन को पिन करते हुए जीत हासिल की। यह रेंस के लिए काफी बड़ा मौका था क्योंकि उन्होंने Raw में जाकर ब्रांड के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स को हराया था। यह सही मायने में काफी बड़ी बात थी।

1- रोमन रेंस की ड्रीम मैच में ऐज पर जीत के बाद जॉन सीना की वापसी

youtube-cover

रोमन रेंस और ऐज के बीच हर कोई मैच देखना चाहता था। दोनों के बीच आखिर Money in the Bank में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच देखने को मिला था। यह मुकाबला काफी जबरदस्त साबित हुआ था और दोनों ने मिलकर अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया था। रेंस ने ऐज को हराया था और यह काफी बड़ी चीज़ थी।

मैच के बाद फैंस को सरप्राइज मिला। जॉन सीना ने लंबे समय बाद वापसी की और रोमन को कंफ्रंट किया। यह काफी बड़ा पल था क्योंकि एक बार फिर WWE के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स आमने-सामने आए थे। इसके बाद रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच SummerSlam में मैच हुआ था।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...