Create

4 Superstars जिनके बच्चे एक दिन WWE में बड़ा नाम बनाएंगे

ये बच्चे भविष्य के WWE स्टार्स हैं
ये बच्चे भविष्य के WWE स्टार्स हैं
reaction-emoji reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE: WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स शामिल हैं जिनकी कई पीढ़ियों ने दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी के लिए काम किया है। उदाहरण के लिए द रॉक (The Rock) हैं, जिनके दादा पीटर माइविया (Peter Maivia) 1970 के समय WWF (वर्तमान में WWE) का हिस्सा थे, वहीं ग्रेट वन के पिता रॉकी जॉनसन (Rocky Johnson) ने 80 के दशक में कंपनी में कदम रखा था।

द रॉक ने 1995 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था, वहीं उनकी बेटी एवा रेन कंपनी में अपना नाम बनाने में लगी हुई हैं। इस तरह कई और भी सुपरस्टार्स हैं, जिनके बच्चे निश्चित तौर पर एक दिन स्टैम्पफोर्ड बेस्ड प्रमोशन (WWE) का हिस्सा बन सकते हैं। इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स और उनके बच्चों के बारे में बताएंगे जो भविष्य में WWE में नाम बना सकते है।

4- WWE की नई CEO स्टैफनी मैकमैहन और उनकी बेटी अरोरा

पिछले महीने विंस मैकमैहन के WWE से रिटायर हो जाने के बाद स्टैफनी मैकमैहन को कंपनी का CO-CEO बनाया गया है। 45 वर्षीय स्टैफनी अपनी पूरी जिंदगी WWE का हिस्सा रही हैं और इस साल उन्होंने अपने पिता के अलावा पति ट्रिपल एच के इन-रिंग करियर को भी हेल्थ इशू के कारण समाप्त होते देखा है।

ट्रिपल एच और स्टैफनी की शादी 2003 में हुई थी, जिसके बाद उनकी तीन बेटियां हुईं। अरोरा रोज तीनों बहनों में सबसे बड़ी हैं। वो कई सालों से अपनी फैमिली की विरासत में शामिल होने के लिए ट्रेनिंग कर रही हैं। 16 साल की अरोरा निश्चित ही स्टैफनी और ट्रिपल एच की देख-रेख में अपने इन-रिंग करियर की शुरुआत करेंगी।

3- सैंटिनो मारेला और उनकी बेटी आरियाना ग्रेस

सैंटिनो मारेला अपने समय में कंपनी के बहुत ही चर्चित सुपरस्टार्स में से एक थे। अपने पिता से प्रेरित होकर बियांका करेली ने रेसलिंग में ही अपना करियर बनाया। सैंटिनो की बेटी ने इस साल की शुरुआत में WWE के साथ डील साइन की थी और हाल ही में उन्होंने NXT ब्रांड में आरियाना ग्रेस नाम से इन-रिंग डेब्यू किया था।

पूर्व यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन ने कंपनी में वापसी पर कहा था कि वो अपने इन-रिंग नाम " सैंटिनो मारेला" को छोड़ना चाहते हैं और वो अपनी बेटी के साथ टीम-अप करने के लिए उत्सुक हैं। सैंटिनो ने आरियाना ग्रेस को रेसलिंग के बेहतरीन दांव-पेंच बताए हैं, ताकि वो बड़े स्टेज पर दिग्गजों के बीच अपना नाम बना सकें।

2- WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग और उनके बेटे गेज

पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग अपने बेटे के साथ
पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग अपने बेटे के साथ

WWE दिग्गज ने 2016 में कंपनी में वापसी करने का कारण बताते हुए कहा था कि वो चाहते थे कि उनका बेटा उन्हें रिंग में रेसलिंग करते हुए देखे। पिछले साल SummerSlam में गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले की दुश्मनी के दौरान गेज WWE रिंग में दिखे थे, जब लैश्ले ने उन्हें हर्ट लॉक में फंसा लिया था।

पूर्व WCW चैंपियन की कंपनी के साथ मौजूदा डील खत्म होने वाली है। हो सकता है कि उनके अगले मैच में गेज भी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनें। गोल्डबर्ग जैसे महान दिग्गज के बेटे होने के नाते उन्हें (गेज) बहुत ही बारीकी से रेसलिंग के गुण समझने होंगे। रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो की तरह उम्मीद है कि एक और बाप-बेटे की जोड़ी WWE यूनिवर्स के सामने आए।

1- दिग्गज द रॉक और उनकी बेटी एवा रेन

कई फैंस कयास लगा रहे हैं कि द रॉक जल्द ही WWE रिंग में वापसी करके अपने ही परिवार के मेंबर और मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन रोमन रेंस से भिड़ेंगे। NXT स्टार एवा रेन, ग्रेट वन की बेटी हैं जिन्होंने हाल ही में NXT ब्रांड में अपना इन-रिंग डेब्यू किया है। इसके पहले वो परफॉर्मेंस सेंटर में रेसलिंग के हुनर जान रही थीं।

एवा इन-रिंग डेब्यू करने के साथ ही कंपनी में चौथी जनरेशन की पहली सुपरस्टार बन गई हैं। शार्लेट और नटालिया जैसी धुरंधर सुपरस्टार्स के सामने रेन मजबूती से खड़ी होकर यह साबित करना चाहेंगी कि वो भी दिग्गज रेसलिंग परिवार से संबंध रखती हैं। एवा रेन अपने पिता के नक्शे कदम पर चलकर WWE की बड़ी सुपरस्टार बनना चाहेंगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...