30 साल से कम उम्र के 4 टैलेंटेड Superstars जो WWE में धूम मचा रहे हैं

wwe young superstars doing good
टैलेंटेड WWE सुपरस्टार्स जो अभी 30 साल से कम उम्र के हैं

WWE: WWE एक प्रो रेसलिंग प्रमोशन है, इसलिए यहां पहली प्राथमिकता मैचों के जरिए फैंस का भरपूर मनोरंजन करने को दी जाती है। यहां जरूरी नहीं कि एक भारवर्ग का रेसलर उसी वजन वाले रेसलर या अपनी हमउम्र रेसलर से भिड़ेगा। यहां ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो 40 या 45 साल की उम्र के बाद भी नियमित रूप से मैच लड़ते हुए नजर आते हैं।

वहीं कुछ ऐसा नाम भी हैं जिन्होंने बहुत छोटी उम्र में काफी सफलता और फेम भी हासिल कर लिया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम 30 साल से कम उम्र के उन 4 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जो इस समय WWE में धूम मचा रहे हैं।

#)WWE में मौजूदा मिस्टर Money in the Bank हैं ऑस्टिन थ्योरी - 25 साल

पिछले एक साल में सबसे ज्यादा फेम पाने वाले सुपरस्टार्स की बात करें तो उनमें ऑस्टिन थ्योरी का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर के स्थानों पर आएगा। Survivor Series 2021 के समय उन्हें पुश मिलना शुरू हुआ था और कुछ ही महीनों के अंदर WWE यूएस चैंपियन बने।

वो हालांकि Money in the Bank 2021 में बॉबी लैश्ले के हाथों अपना टाइटल हार बैठे थे, लेकिन उसी इवेंट में मिस्टर Money in the Bank बने। उसके बाद उन्हें इसी ब्रीफ़केस की मदद से मजबूत दिखाया जा रहा है और उनका केवल 25 की उम्र में इतना फेम हासिल कर लेना दर्शाता है कि कुछ और सालों का अनुभव उन्हें कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बना सकता है।

#)लिव मॉर्गन - 28 साल

लिव मॉर्गन पिछले करीब 8 सालों से WWE में काम कर रही हैं, लेकिन विमेंस रोस्टर के टॉप पर पहुंचने के लिए उन्हें बहुत लंबा इंतज़ार करना पड़ा। उन्हें पिछले साल बड़ा पुश मिला और लगने लगा था जैसे वो कंपनी की टॉप विमेंस बेबीफेस रेसलर के तौर पर उभर कर सामने आएंगी।

खैर पिछले साल तो नहीं, लेकिन 2022 में उनकी किस्मत जरूर चमकी जिसमें उन्होंने रोंडा राउजी पर विमेंस MITB ब्रीफ़केस को कैश-इन कर SmackDown विमेंस टाइटल जीता था। वो अभी तक कई बार अपनी बेल्ट को डिफेंड कर चुकी हैं और अभी ऐसा नहीं लगता कि आने वाले कुछ महीनों में उनके चैंपियनशिप सफर का अंत होगा।

#)लोगन पॉल - 27 साल

लोगन पॉल अभी तक WWE में 2 मैच लड़ चुके हैं और अब वो मल्टी-इवेंट कॉन्ट्रैक्ट साइन कर पूर्ण रूप से कंपनी का हिस्सा बन गए हैं। इस साल उन्होंने WrestleMania 38 में द मिज़ के साथ टीम बनाकर डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो की टीम को मात दी थी।

वहीं SummerSlam 2022 में उन्हें मिज़ पर जीत मिली और वो इन दिनों रोमन रेंस के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिलने के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं। आपको बता दें कि Crown Jewel 2022 में पॉल, ट्राइबल चीफ को चैलेंज करेंगे और काफी लोगों का मानना है कि इस इवेंट में रेंस का टाइटल रन समाप्त होने वाला है।

#)रिया रिप्ली - 25 साल

रिया रिप्ली उन सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्होंने बहुत कम उम्र में सफलता हासिल कर ली है। वो WWE में बिताए 5 साल के अंदर Raw विमेंस चैंपियन, NXT विमेंस चैंपियन और विमेंस टैग टीम चैंपियन बनने के अलावा कई यादगार मैचों का हिस्सा बन चुकी हैं। वो इस समय Raw में द जजमेंट डे की मेंबर बनी हुई हैं।

रिप्ली ने अभी तक हील किरदार को बहुत अच्छे से निभाया है और अपने साथ डॉमिनिक मिस्टीरियो को भी मजबूत दिखाने का काम बखूबी कर रही हैं। उनके सामने अभी अपना पूरा करियर पड़ा है और इस लंबे सफर में वो कई ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल करने की काबिलियत रखती हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।