Create

4 मौजूदा सुपरस्टार्स जिन्हें फ्यूचर WWE चैंपियन के रूप में तैयार किया जा रहा है

4 सुपरस्टार्स को फ्यूचर WWE चैंपियन के रूप में तैयार किया जा रहा
4 सुपरस्टार्स को फ्यूचर WWE चैंपियन के रूप में तैयार किया जा रहा

WWE या दुनिया के किसी भी प्रो रेसलिंग प्रोमोशन में सुपरस्टार्स को स्थिति के हिसाब से पुश दिया जाता है। उदाहरण के तौर पर अभी विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन को AEW से कड़ी प्रतिद्वंदिता झेलनी पड़ रही है, इसलिए WWE को अच्छी व्यूअरशिप बटोरने के लिए लगातार बड़े इवेंट्स में दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी करवानी पड़ रही है।

इस बीच कई रेसलर्स को बहुत बड़ा पुश भी मिल रहा है, जो भविष्य में कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स के रूप में उभर कर सामने आ सकते हैं। AEW पर विजय प्राप्त करने के लिए WWE को लॉन्ग-टर्म प्लान बनाने चाहिए जो बाद में कंपनी को फायदा पहुंचाएं।

इस बीच कंपनी के बड़े अधिकारियों को इस बात पर भी ध्यान देना होगा कि भविष्य में कौन से रेसलर्स WWE के फेस सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें फ्यूचर WWE चैंपियन के रूप में तैयार किया जा रहा है।

WWE सुपरस्टार रिडल

#WWE United States Champion: RiddleWon: 2.21.21Event: WWE Elimination Chamber 2021Reign: 1Defeated: Bobby Lashley. Lashley held the championship for 175 days. This was a #TripleThreat match involvin John Morrison and former champ Lashley.#USChampionship #USTitle #WWEChamber https://t.co/vHZAB9S1uq

रिडल ने साल 2018 में WWE को जॉइन किया था, कुछ समय NXT में काम किया और 2020 के जून महीने में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। मेन रोस्टर में आते ही उन्हें एजे स्टाइल्स और शेमस जैसे पूर्व WWE चैंपियंस के खिलाफ मैच मिलना दर्शा रहा था कि कंपनी ने उनके लिए बड़े प्लान तैयार किए हुए हैं।

2020 के आखिरी सत्र में उन्हें यूएस टाइटल फ्यूड में शामिल किया गया और इस दुश्मनी का अंत Elimination Chamber 2021 पीपीवी में रिडल की बॉबी लैश्ले पर यूएस चैंपियनशिप जीत के साथ हुआ। मेन रोस्टर डेब्यू के एक साल के अंदर ही रिडल एक टाइटल अपने नाम कर चुके थे।

RKBro are the new RAW Tag Team champs!The best thing on RAW. The Randy Orton and Riddle story can run all the way to WrestleMania next year with the eventual rivalry. A good move - hot start! #SummerSlam https://t.co/Zh2Se8eEKQ

WrestleMania 37 में शेमस के हाथों WWE यूएस चैंपियनशिप हारने के बाद उन्होंने रैंडी ऑर्टन के साथ टीम (RK-Bro) बनाई, जो मौजूदा रॉ टैग टीम चैंपियन है। इस समय ऑर्टन की मदद से रिडल को बहुत बड़ा पुश दिया जा रहा है और अभी तक के उनके शानदार सफर को देखते हुए उनका अगले साल WWE चैंपियन बनना भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

कीथ ली

कीथ ली ने पिछले साल अगस्त में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। हालांकि पिछले एक साल में वो कुछ खास उपलब्धियां हासिल नहीं कर पाए हैं, लेकिन इस दौरान उन्होंने रैंडी ऑर्टन और बॉबी लैश्ले समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ कई शानदार मैच लड़े हैं।

Elimination Chamber 2021 के समय ली WWE यूएस चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा थे, लेकिन किसी कारणवश उन्हें स्टोरीलाइन से बाहर होना पड़ा था। अभी तक ली के कैरेक्टर को कई बार बदलने की कोशिश की जा चुकी है और हाल ही में उन्हें कीथ "बीयरकैट" ली नाम दिया गया है। इतने बदलाव दर्शा रहे हैं कि WWE उन्हें एक अलग दर्जे का सुपरस्टार बनाना चाहती है।

कैरियन क्रॉस

कैरियन क्रॉस ने इसी साल जुलाई में NXT चैंपियन रहते अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। वहीं NXT टेकओवर 36 में समोआ जो के हाथों चैंपियनशिप हारने के बाद उन्हें Raw रोस्टर का फुल टाइम मेंबर बनाया गया था। Raw में उन्हें अपने पहले मैच में जैफ हार्डी के खिलाफ हार मिली थी, लेकिन उसके बाद उन्होंने लगातार मैचों में जीत दर्ज की है। क्रॉस की Raw में विनिंग स्ट्रीक अब 6 मैचों की हो गई है। आमतौर पर विनिंग स्ट्रीक के लिए उसी सुपरस्टार को बुक किया जाता है, जो जल्द ही चैंपियन बनने वाला हो या उसे बहुत बड़ा पुश मिल रहा हो।

डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट भी उन सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्होंने अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद एक साल के अंदर कोई टाइटल जीत लिया है। WrestleMania 37 में उन्हें जॉन मॉरिसन और द मिज की टीम को सबक सिखाने में बैड बनी का साथ मिला था। WrestleMania में प्रीस्ट की टीम को जीत मिली, जिसके बाद उन्हें सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ। प्रीस्ट अब SummerSlam 2021 में शेमस को हराकर नए WWE यूएस चैंपियन बन चुके हैं और अभी तक अपने टाइटल को कई बार डिफेंड भी कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment