Create

4 Superstars जिन्हें WWE मौका देती तो वो कई बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके होते

WWE के टैलेंटेड सुपरस्टार्स जिन्हें कंपनी से ज्यादा सपोर्ट नहीं मिला
WWE के टैलेंटेड सुपरस्टार्स जिन्हें कंपनी से ज्यादा सपोर्ट नहीं मिला
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE में भी दुनिया के अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशंस की तरह स्टोरीलाइंस को स्क्रिप्ट के अनुसार आगे बढ़ाया जाता है और उन्हीं स्टोरीलाइंस के आधार पर सुपरस्टार्स को पुश दिया जाता है। कोई मेन इवेंट स्टेटस मिलने का इंतज़ार कर रहा होता है तो कुछ मिड-कार्ड डिविजन पर अटक कर रह जाते हैं।

हालांकि विंस मैकमैहन के प्रमोशन में ऐसे भी कई सुपरस्टार्स रहे हैं, जो नियमित रूप से मिड-कार्ड डिविजन में परफॉर्म करते हुए भी दिग्गज कहलाते हैं। खैर इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें अगर WWE मौका देती तो वो कई बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके होते।

#)WWE सुपरस्टार शिंस्के नाकामुरा

शायद आप इस बात से वाकिफ ना हों कि साल 2016 में WWE में आने से पहले ही शिंस्के नाकामुरा प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमा चुके थे। वो आगे चलकर 2 बार NXT चैंपियन बने और 2017 में मेन रोस्टर में आने के बाद भी उन्हें बड़ा पुश देने की कोशिश की गई।

नाकामुरा इससे पहले NJPW में काम करते हुए कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कर चुके थे और उनकी गिनती हमेशा से सबसे बेहतरीन रेसलर्स में की जाती रही है। WWE मेन रोस्टर में आने के बाद उन्हें कई बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के मौके तो मिले, लेकिन कंपनी का साथ नहीं मिल पाया।

उन्हें टॉप पर पहुंचने के लिए कंपनी के इसी साथ की जरूरत थी, दुर्भाग्यवश उस समय के बाद नाकामुरा को टॉप कार्ड स्टोरीलाइन में लाने के ज्यादा प्रयास ही नहीं किए गए। उनके पास टैलेंट और स्किल्स की कोई कमी नहीं है, उन्हें बस एक मौके की तलाश थी। जिसके ना मिलने के कारण वो कभी वर्ल्ड चैंपियन बन ही नहीं पाए हैं।

#)इलायस

.@JohnCena gets to meet Ezekiel for the first time!#WWERaw https://t.co/XsrRqshEZA

इलायस ने साल 2014 में WWE को जॉइन किया था, लेकिन मेन रोस्टर में आने के लिए उन्हें लंबा इंतज़ार करना पड़ा। 2017 में मेन रोस्टर में आने के तुरंत बाद तो उन्हें पुश नहीं मिला, लेकिन उनका कैरेक्टर जरूर फैंस को पसंद आ रहा था। उनकी इन-रिंग स्किल्स भी अच्छी हैं, लेकिन उस समय वो अपनी माइक स्किल्स के कारण अधिक सुर्खियों में बने रहते थे।

इलायस का कैरेक्टर लोगों को इतना पसंद था कि उनके हील होते हुए भी उन्हें किसी टॉप बेबीफेस सुपरस्टार जैसा रिस्पॉन्स मिल रहा था। उस समय WrestleMania 34 और मेनिया 35 में उनके अपीयरेंस यादगार बने, जिससे उम्मीद की जाने लगी थी कि उन्हें टॉप लेवल का पुश मिल सकता है मगर ऐसा कभी हो ही नहीं पाया। इलायस के कैरेक्टर के सफल होते हुए भी उन्हें कभी वर्ल्ड टाइटल की ओर आगे बढ़ने का मौका ही नहीं दिया गया।

#)चैड गेबल

I know people joked about it but holy fuck Chad Gable really is Kurt Angle in the flesh.

चैड गेबल पूर्व ओलंपिक एथलीट रहे हैं और साल 2013 में WWE को जॉइन किया था। एक समय था जब गेबल को अगले कर्ट एंगल के रूप में देखा जाने लगा था और WWE में उन्हें एंगल की तरह जर्मन सुपलेक्स मूव को भी लगाते देखा जाता था। उनका अन्य हैवीवेट रेसलर्स पर जर्मन सुपलेक्स लगाना हमेशा क्राउड के लिए मनोरंजन का विषय बनता रहता था।

मगर इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उनका छोटा कद उनकी सफलता में कहीं ना कहीं रुकावट बना रहा है। WWE में आगे चलकर वो 4 बार के टैग टीम चैंपियन बने। गेबल एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर काफी सफलता हासिल कर सकते हैं, लेकिन असल में उन्हें खुद को साबित करने के पर्याप्त मौके नहीं दिए गए हैं।

#)सैमी जेन

Can you really say you’re best friends with someone if you haven’t tried to kill them at least once? twitter.com/wwenetwork/sta…

कैरक्टर का लोगों के लिए दिलचस्प होना, माइक और इन-रिंग स्किल्स का अच्छा होना, अपने साथ दूसरे सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाना, बेबीफेस के साथ हील किरदार में भी अच्छा प्रदर्शन करने समेत सैमी जेन अन्य कई स्किल्स में महारत रखते हैं। ऐसी शायद ही कोई चीज़ हो, जिसे सैमी अच्छे ढंग से ना कर पाएं।

इतनी प्रतिभाओं के धनी होने के बाद भी सैमी जेन अपने WWE करियर में अधिकांश समय पर मिड-कार्ड डिविजन में अटके रहे हैं। वो कई बार वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज कर चुके हैं, लेकिन उनमें से अधिकांश मैचों में उनके जरिए चैंपियन को मजबूत दिखाने की कोशिश की गई थी। इसका मतलब ये समझा जा सकता है कि कंपनी ने कभी सैमी जेन को वर्ल्ड चैंपियन बनाने का प्लान बनाया ही नहीं है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...