Create

4 सुपरस्टार्स जो WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बनना डिजर्व करते हैं लेकिन शायद कभी नहीं बन पाएंगे

सुपरस्टार्स जो शायद कभी WWE या यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाएंगे
सुपरस्टार्स जो शायद कभी WWE या यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाएंगे
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE पिछले काफी समय से दुनिया का टॉप प्रो रेसलिंग प्रोमोशन बना हुआ है। हालांकि इस समय AEW की वजह से विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन WWE एक ऐसा नाम है जिसे सुनकर प्रो रेसलिंग फैंस के अंदर एक अलग तरह का जुनून पैदा हो जाता है।

WWE, अपने आप में एक इमोशन है और यहां जगह बनाना किसी रेसलर के लिए बहुत मुश्किल काम है। अगर किसी रेसलर को यहां जगह मिल भी जाए तो उसे परफॉर्मेंस सेंटर, NXT की कठिन चुनौतियों से होकर मेन रोस्टर तक का सफर तय करना होता है। इस सबके बाद उनकी मेन रोस्टर में सफलता की भी कोई गारंटी नहीं होती।

WWE के टॉप पर पहुंचना बहुत ही मुश्किल काम है। कंपनी के मौजूदा रोस्टर में एक से बढ़कर एक प्रतिभाशाली इन रिंग परफॉर्मर्स हैं, लेकिन उनमें से कुक अभी तक चैंपियन नहीं बन पाए हैं। इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बनना डिज़र्व करते हैं, लेकिन शायद कभी नहीं बन पाएंगे।

WWE सुपरस्टार सिजेरो

STILL your #WWE Tag Team Champions...Kidd & Cesaro! PWMSCOOPS.COM #WrestleMania http://t.co/No2WZqk12B

कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि सिजेरो पिछले करीब 2 दशकों के समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। वहीं पिछले करीब 10 साल से WWE में काम कर रहे हैं, इस दौरान वो यूएस चैंपियन और कई बार टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं।

हालांकि उन्हें WWE और यूनिवर्सल चैंपियन बनने के कई मौके मिले, लेकिन कभी उन्हें जीत के लिए बुक नहीं किया गया। सिजेरो के पास शानदार इन रिंग स्किल्स हैं, ताकतवर हैं, माइक स्किल्स भी ठीक हैं और बड़े-बड़े दिग्गजों को कड़ी टक्कर देते आए हैं।

After #WrestleMania I really want to see a Roman Reigns vs Cesaro feud.Those two would have incredible chemistry together. https://t.co/d1fraNqKPB

2021 में उन्हें मेन इवेंट स्टेटस देने की कोशिश की गई और इस बीच रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच भी मिला। मगर रेंस को इस समय इतना जबरदस्त मोमेंटम हासिल है कि जो भी उनके सामने आएगा, उसे हार ही झेलनी पड़ेगी। WWE अभी जिस संकट की घड़ी में है, उसे देखकर भविष्य में शायद ही सिजेरो को WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका मिले।

हैप्पी कॉर्बिन

John Cena Vs Jinder Mahal At Smackdown And Baron Corbin Come With His Money In The Bank And Use Money In The Bank And Jinder Mahal Can Win https://t.co/cpMH4TRHl3

हैप्पी कॉर्बिन भी पिछले कई सालों से WWE में काम कर रहे हैं और अपने बॉक्सिंग बैकग्राउंड की मदद से वो रिंग में हमेशा अच्छे मैच लड़ते आए हैं। मगर WWE यूनिवर्स उन्हें एक नेचुरल हील सुपरस्टार के रूप में देखता आया है और शायद वो कभी बेबीफेस किरदार में सफलता हासिल नहीं कर पाएंगे।

वो WWE और यूनिवर्सल चैंपियंस को चैलेंज कर चुके हैं, लेकिन उन्हें हमेशा एक मिड-कार्ड रेसलर के रूप में प्रदर्शित किया गया है। वहीं फैंस भी उन्हें एक मिड-कार्ड सुपरस्टार के रूप में स्वीकार कर चुके हैं इसलिए एक बड़े हील सुपरस्टार होते हुए भी कंपनी शायद उन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत के लिए कभी बुक नहीं करेगी।

रिकोशे

#WWESSD results: Brock Lesnar vs. Ricochet for the WWE Championship f4wonline.com/wwe-results/ww… https://t.co/87IuouGNAI

रिकोशे पिछले 4 सालों से WWE में काम कर रहे हैं और 2019 के फरवरी महीने में उन्होंने अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया। उस समय पॉल हेमन Raw के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर थे और कहा जा रहा था कि हेमन उन्हें बड़ा पुश देने वाले हैं। उस दौरान वो यूएस चैंपियन भी बने, लेकिन हेमन के SmackDown में शिफ्ट होते ही रिकोशे के पुश को ड्रॉप कर दिया गया।

उनका Super ShowDown 2020 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच में शानदार प्रदर्शन इस बात का सबूत है कि रिकोशे कितने बेहतरीन परफॉर्मर हैं। दुर्भाग्यवश उस पुश के ड्रॉप होने के बाद रिकोशे संघर्ष ही करते नजर आए हैं और स्थिति आगे भी ऐसी ही रही तो उनका WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बनना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

सैमी जेन

If you told me about all this when I was 15, I never would have believed it. https://t.co/x1LhWXEF1b

सैमी जेन उन सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्हें फैंस हर किरदार में देखना पसंद करते हैं। उनका प्रोमो कट करने का तरीका लाजवाब है, रिंग में बड़े चैंपियंस की बुरी हालत कर चुके हैं और क्राउड से भी उन्हें हमेशा जबरदस्त रिस्पॉन्स मिलता आया है।

इस सबके बावजूद WWE द्वारा उन्हें चैंपियनशिप जीत के लिए बुक ना करना दर्शाता है कि कंपनी के बड़े अधिकारी उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनाने के पक्ष में नहीं हैं। जेन एक फैन फेवरेट हैं और सभी उन्हें टाइटल जीतते देखना चाहते हैं, लेकिन जब तक WWE का उन्हें बुक करने का तरीका नहीं बदलेगा, तब तक जेन का वर्ल्ड चैंपियन बनना संभव नहीं है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...