Create
Notifications

4 Superstars जिन्होंने WWE में अपना आखिरी मैच Roman Reigns के खिलाफ लड़ा था 

कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स ने कंपनी में अपना आखिरी मैच यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ लड़ा था
कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स ने कंपनी में अपना आखिरी मैच यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ लड़ा था
Subham Pal
visit

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) वर्तमान समय में कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। वर्तमान समय में रोमन, WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के खिलाफ फिउड का हिस्सा हैं और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच WrestleMania 38 नाईट 2 के मेन इवेंट में टाइटल यूनिफिकेशन मैच होने वाला है। इससे पहले रोमन रेंस पिछले साल भी WrestleMania नाईट 2 को मेन इवेंट करते हुए दिखाई दिए थे।

देखा जाए तो रोमन रेंस को उनके करियर के शुरूआत से ही बड़ा पुश मिलना शुरू हो गया था और वो अपने करियर के दौरान अनगिनत सुपरस्टार्स का सामना करते हुए नजर आ चुके हैं। यही नहीं, कई ऐसे WWE सुपरस्टार्स हो चुके हैं जिन्होंने WWE छोड़ने से पहले इस रेसलिंग कंपनी में अपना आखिरी मैच रोमन रेंस के खिलाफ ही लड़ा था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने WWE में अपना आखिरी मैच रोमन रेंस के खिलाफ लड़ा था।

4- WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग ने अपना आखिरी मैच यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ लड़ा था

WWE में Elimination Chamber 2022 के बिल्ड-अप के दौरान वापसी करते हुए गोल्डबर्ग ने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ फिउड की शुरुआत की थी और इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच Elimination Chamber इवेंट में मैच देखने को मिला था। इस मैच में गोल्डबर्ग, रोमन रेंस को ज्यादा टक्कर नहीं दे पाए थे और अंत में, रोमन ने गोल्डबर्ग को अपने सबमिशन मूव में जकड़कर यह मैच जीत लिया था।

इस मैच के बाद से ही गोल्डबर्ग WWE टेलीविजन पर नजर नहीं आए हैं और रिपोर्ट्स की माने तो गोल्डबर्ग के कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से यह WWE में उनका आखिरी मैच था। यह देखना रोचक होगा कि गोल्डबर्ग आने वाले समय में एक बार फिर कंपनी के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाले हैं या फिर अब वो WWE में कभी भी दिखाई नहीं देने वाले हैं।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार ल्यूक हार्पर ने अपना आखिरी मैच रोमन रेंस के खिलाफ लड़ा था

Shocked by this news. My condolences to the friends and family of Jon Huber #LukeHarper #RIPBrodieLee https://t.co/HIyOPwgJJd

पूर्व WWE सुपरस्टार ल्यूक हार्पर ने भी इस रेसलिंग कंपनी में अपना आखिरी मैच रोमन रेंस के खिलाफ लड़ा था। बता दें, पूर्व वायट फैमिली मेंबर ल्यूक हार्पर ने अपने पार्टनर एरिक रोवन के साथ मिलकर Hell in A Cell 2019 में हुए टॉरनेडो टैग टीम मैच में रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन की टीम का सामना किया था।

हालांकि, इस मैच में ल्यूक हार्पर की टीम को हार का सामना करना पड़ा था। WWE छोड़ने के बाद ल्यूक हार्पर ने ब्रॉडी ली के रूप में AEW जॉइन किया था। बता दें, लंबी बीमारी से जूझने के बाद ल्यूक हार्पर का दिसंबर 2020 में निधन हो गया था।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन

youtube-cover

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने 30 अप्रैल 2021 को हुए SmackDown के एक एपिसोड में डेनियल ब्रायन का सामना किया था। बता दें, यह टाइटल vs करियर मैच था और इस मैच में ब्रायन के हारने पर उन्हें SmackDown से बैन कर दिया जाता। हालांकि, इस मैच में ब्रायन ने रोमन को काफी टक्कर दी थी लेकिन ब्रायन यह मैच हार गए थे।

इसके बाद मैच के शर्त के अनुसार डेनियल ब्रायन को SmackDown से बैन कर दिया गया था और ऐसा लगा था कि ब्रायन आने वाले हफ्तों में Raw में वापसी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि, ऐसा कुछ नहीं हुआ बल्कि इसके बाद ब्रायन ने AEW में डेब्यू करते हुए सभी को चौंका दिया था।

1- WWE लैजेंड जॉन सीना

youtube-cover

WWE लैजेंड जॉन सीना ने Money in the Bank 2021 में चौंकाने वाली वापसी करते हुए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चुनौती पेश की थी। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच SummerSlam 2021 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। जैसा कि उम्मीद थी, यह शानदार मैच साबित हुआ था और रोमन इस मैच में सीना को हराने में कामयाब रहे थे।

बता दें, यह जॉन सीना का WWE में आखिरी मैच था और इस मैच के बाद वो एक बार फिर ब्रेक पर चले गए थे। जॉन सीना वर्तमान समय में अपने हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में काफी व्यस्त हैं इसलिए यह कहना मुश्किल है कि उनकी WWE में कब वापसी देखने को मिलेगी।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now