WWE से निकाले गए 4 Superstars जो AEW में काफी ज्यादा सफल हो सकते हैं

..
ब्रे वायट को हम द फीन्ड के रूप में\जानते हैं
ब्रे वायट को हम द फीन्ड के रूप में\जानते हैं

किसी भी सुपरस्टार के लिए WWE में काम करना किसी सपने के सच होने जैसा ही है। हालांकि यह जरूरी नहीं कि सभी को यहां सफलता मिले और यह भी किसी को नहीं पता कि वो कितने समय तक काम कर पाएंगे।

चाहे आप WWE सुपरस्टार हों या आप किसी 9 से 5 की रेगुलर जॉब में हों। भले ही आप अपने काम के प्रति कितने भी समर्पित हों , यह हो सकता है कि आप के काम को नजरंदाज कर दिया जाए। कई बार कंपनी द्वारा पुश किए जाने के बावजूद सुपरस्टार्स ज्यादा प्रभावी नहीं दिखते और कई बार कंपनी भी उनके टैलेंट को नहीं पहचान पाती।

हम इस आर्टिकल में WWE से रिलीज़ किए गए 4 ऐसे सुपरस्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो AEW में बड़ा नाम बन सकते हैं

#4 डकोटा काई

डकोटा काई का रिंग मे प्रदर्शन किसी डाइनमाइट की तरह है। उनके प्रोमो भी बहुत प्रभावी हैं, लेकिन इन्हे कंपनी द्वारा इन्हें कम ही आँका गया। रेसलिंग मे इतनी सफलता के बावजूद हाल ही में दूसरे सुपरस्टार्स के साथ डकोटा काई को भी कंपनी से निकाल दिया गया। अगर काई AEW में जाने का फैसला करती हैं तो AEW के लिए यह बहुत ही फायदेमंद साबित होगा। WWE ने डकोटा काई को कभी भी NXT चैंपियनशिप जीतने के लिए नहीं बुक किया था लेकिन AEW में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर कंपनी की टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन सकती हैं।

#3 - डेक्स्टर लूमिस

डेक्स्टर लूमिस बहुत कम बोलने वाले लेकिन खतरनाक रेसलर हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उनके अंदर कोई जज़्बात या फीलिंग्स नही हैं। इंडी हार्टवेल से लूमिस की ऑन-स्क्रीन शादी इसका अच्छा उदाहरण है। लूमिस और इंडी हार्टवेल की स्टोरीलाइन में रेसलिंग और रोमांस का अच्छा मिश्रण देखने को मिला था जिसे फैंस ने भी बहुत पसंद किया।

लूमिस AEW में जाकर अपने टैलेंट को और भी निखार सकते हैं । कुछ लोगों को अगर यह लगता है कि डेक्स्टर का व्यक्तित्व AEW मे फिट नहीं होगा तो उन्हें लूचासाोरस, ऑरेंज कैसिडी और डैनह्यूसेन को जानना चाहिए जिनके काम को AEW में बहुत पसंद किया जा रहा है।

#2 - टेगन नॉक्स

जो लोग रेसलिंग को बहुत ही करीब से जानते या फॉलो करते हैं उन्होंने रेसलिंग की एक कहावत तो जरूर सुनी होगी कि " रेसलिंग जगत मे किसी रेसलर को इज्जत तभी मिलती है जब उसने इंडी सीन में अपने हुनर को तराशा हो। "

टेगन नॉक्स भी कुछ इसी तरह की सुपस्टार हैं जिन्हे बहुत प्यार और सफलता मिली है। नॉक्स ने अपने करियर की शुरुआत इंडी सीम में Attack और WCPW जैसी कंपनी के साथ की। WWE एक एंटरटेनमेंट कंपनी है और AEW एंटरटेनमेंट के साथ-साथ अच्छी रेसलिंग को भी बढ़ावा देता है। टेगन नॉक्स के हिसाब से AEW उनके लिए बहुत ही अच्छी जगह साबित हो सकती है ।

#1 - द फीन्ड

WWE ने पिछले साल ब्रे वायट को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया था। ब्रे वायट WWE के सबसे ज्यादा प्रसिद्ध सुपरस्टार्स में से एक थे जो फैंस को अपनी ओर आकर्षित करते थे। उनके मर्चेंडाइज की सेल भी बहुत अच्छी थी। बिजनेस के हिसाब से WWE का यह बहुत ही खराब फैसला था।

अगर ब्रे वायट AEW में आने का निर्णय लेते हैं तो बहुत अच्छे फ्यूड और स्टोरीलाइन फैंस को देखने मिल सकती हैं। मालाकाई ब्लैक और ब्रे वायट के बीच अच्छा फ्यूड देखने मिल सकता है, क्योंकि दोनों ऑन स्क्रीन लगभग एक जैसा ही व्यक्तित्व रखते हैं। ये दोनों कभी भी एक दूसरे के आमने-सामने नहीं आए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now