Create

4 सुपरस्टार्स जिनका लंबे समय तक WWE में रहना बहुत जरूरी है

बैकी लिंच और रोमन रेंस
बैकी लिंच और रोमन रेंस

WWE का इतिहास कई दशकों पुराना है, जिसमें हल्क होगन (Hulk Hogan), स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) और जॉन सीना (John Cena) समेत कई अन्य प्रो रेसलर्स ने अपार सफलता प्राप्त की है। कुछ रेसलर्स का करियर अलग-अलग कारणों की वजह से जल्दी समाप्त हो जाता है, लेकिन कुछ लंबे समय तक रेसलिंग से जुड़े रहते हैं।

पिछले कुछ समय में WWE को काफी नुकसान झेलना पड़ा है और इसी कारण रेटिंग्स में भी बहुत तगड़ी गिरावट दर्ज की गई। इस नुकसान की भरपाई के लिए विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) अक्सर जॉन सीना और गोल्डबर्ग (Goldberg) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स का सहारा लेते आए हैं, जो अभी भी इस इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं।

मगर एक ऐसा भी समय आएगा जब ये दिग्गज सुपरस्टार्स रिटायर हो चुके होंगे, तब कंपनी को नए नामी सुपरस्टार्स की जरूरत पड़ेगी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर उन 4 बड़े सुपरस्टार्स पर जिन्हें लंबे समय तक WWE के साथ जुड़े रहना चाहिए, जिससे भविष्य में वो कंपनी को फायदा पहुंचा सकें।

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस ने साल 2012 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था, वहीं 2014 में उनके हील टर्न को WWE के सबसे आइकॉनिक हील टर्न में से एक माना जाता है। वहां से रॉलिंस के शानदार सिंगल्स करियर की शुरुआत हुई, जो आज भी उसी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है, फर्क इतना है कि आज उनकी गिनती प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में की जाने लगी है।

थोड़े ही समय में WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने की उपलब्धि प्राप्त कर लेना दर्शाता है कि रॉलिंस फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर हैं। उनका फेम लगातार बढ़ रहा है और उनका एंट्रेंस म्यूजिक 'Burn It Down' जब भी बजता है, उसे सुनकर फैंस झूम उठते हैं। जाहिर तौर भविष्य में सैथ रॉलिंस का म्यूजिक भी उसी तरह का दर्जा प्राप्त कर सकता है, जो आज के समय में जॉन सीना और द रॉक जैसे सुपरस्टार्स के थीम सॉन्ग को मिला हुआ है।

बैकी लिंच

बैकी लिंच मई 2020 से ही WWE टीवी पर नजर नहीं आई हैं, लेकिन हालिया Raw एपिसोड्स में शार्लेट के प्रोमोज़ में क्राउड का बैकी! बैकी! बैकी चैंट करना दर्शाता है कि उनका WWE विमेंस डिविजन में क्या दर्जा है। पिछले 3 सालों में बैकी WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आई हैं।

इस तरह का रिस्पॉन्स बहुत कम ही सुपरस्टार्स को मिल पाता है, वहीं अगले कुछ महीनों में उनकी वापसी आइकॉनिक साबित हो सकती है। उनका 'द मैन' कैरेक्टर पहले ही सबसे आइकॉनिक कैरेक्टर्स में से एक बन चुका है और उनका बढ़ता फेम जरूर लंबे समय तक WWE को फायदा पहुंचा सकता है।

रोमन रेंस

WWE में हर दौर का कोई ना कोई रेसलर कंपनी का फेस सुपरस्टार रहा है। एक समय पर इस जिम्मेदारी को हल्क होगन संभाल रहे थे, उसके बाद द अंडरटेकर, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, द रॉक, जॉन सीना जैसे रेसलर्स उभर कर सामने आए। लेकिन अब ये जिम्मेदारी पिछले कई सालों से रोमन रेंस के कंधों पर है।

कंपनी के फेस सुपरस्टार रहे रेसलर्स अभी भी नियमित तौर पर WWE के शोज़ में नजर आते रहते हैं, जिनके एंट्री लेने भर से रेटिंग्स में बहुत तगड़ा उछाल देखने को मिलता है। उम्मीद है कि भविष्य में रोमन रेंस को भी ये दर्जा मिल सकता है, लेकिन इसके लिए उन्हें अभी कई सालों तक WWE के प्रति पूरी निष्ठा से काम करना होगा।

एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस ने साल 2016 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। 5 साल के अंतराल में वो 3 बार Raw और 2 बार SmackDown विमेंस चैंपियन के अलावा मिस Money in the Bank बन चुकी हैं। वहीं समय-समय पर उन्होंने अपनी बेहतरीन इन रिंग और प्रोमो स्किल्स से सभी को प्रभावित किया है।

इस समय उन्हें एक डार्क कैरेक्टर निभाते हुए स्क्रीन पर देखा जा सकता है, जिसमें उन्हें फैंस काफी पसंद भी कर रहे हैं। अलग-अलग किरदार में ब्लिस द्वारा अच्छा प्रदर्शन दर्शाता है कि वो हर तरह की परिस्थिति में खुद को ढाल सकती हैं और उनकी यही प्रतिभा लंबे समय तक WWE के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment