Create
Notifications

4 सुपरस्टार्स जो WWE का 'टॉप रैसलर' बनने का माद्दा रखते हैं

Sanjay Dutta

किसी कंपनी का गोल्डन बॉय बनने के लिए उस क्षेत्र में बहुत कुछ हासिल करने और उस कार्य को निपुणता से करने की क्षमता होनी जरूरी है, लेकिन जहां तक ​​WWE का सवाल है, यहां चीजों को थोड़े अलग तरीके से किया जाता हैं। यहां एक गोल्डन बॉय कंपनी का चेहरा बन जाता है जिन्हें सिर्फ उनके आकार और व्यक्तित्व की वजह से चुना जाता है जबकि प्रतिभा और चरित्र विकास को नजरंदाज किया जाता है।

इस समय WWE में रोमन रेंस टॉप रैसलर हैं। रोमन रेंस रिंग के अंदर अच्छा काम करते हैं और फिलहाल कंपनी के टॉप डॉग हैं। लेकिन फैन्स भी इस बात से सहमत होंगे कि WWE में कई ऐसे सुपरस्टार हैं जो इस टाइटल के हकदार हैं और जिन्हें शायद एक बड़ा पुश दिया जाए तो वे भी WWE की बागडोर संभाल सकते हैं।

सम्मानीय जिक्र :

5. सेमी ज़ैन

4. डीन एम्ब्रोज़

3. सैथ रोलिंस

2. एजे स्टाइल्स

1. सीएम पंक

यहां 4 सुपरस्टार हैं जो WWE में रोमन रेंस की जगह 'टॉप' पर आ सकते हैं...

#4 फिन बैलर

WWE के आकर्षक चरित्रों के बारे में जब-जब बात होती तब-तब इस आदमी के नाम का जिक्र किया जाता है। फिन बैलर WWE के सबसे करिश्माई सुपरस्टारों में से एक है, जो दर्शकों को उनकी कलात्मक क्षमताओं और डीमन चरित्र के साथ मुग्ध करते हैं। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि विंस मैकमैहन बैलर की WWE पर राज करने की क्षमता को कभी नहीं समझ पाएंगे, लेकिन जब भविष्य में ट्रिपल एच को WWE की बागडोर सौंपी जाएगी तो हमें उम्मीद है कि वह बैलर को शीर्ष पर रखना चाहेंगे क्योंकि ' द गेम 'और WWE यूनिवर्स उन्हें बहुत पसंद करते हैं।

यह एक नया युग है और स्पोर्ट्स एंटरटेंनमेंट में काफी बदलाव हुआ है, एक सुपरस्टार को कैसा होना चाहिए इस बारे में फैन्स की धारणा में बदलाव आया है और फिन बैलर निश्चित रूप से स्पॉटलाइट चुराकर आने वाले वर्षों तक कंपनी पर राज करने के लिए निश्चित रूप से योग्य हैं। ट्रिपल एच से उम्मीद है कि वह WWE में बुलेट क्लब को लाकर इस फर्स्ट-एवर यूनिवर्सल चैंपियन को लीडर बनाकर जिससे इस मंच पर और प्रतिभाशाली रैसलर्स को उभरने का मौका देगी, लेकिन इससे WWE प्रबंधन को भी पता चल जाएगा कि बैलर वास्तव में लोगों के बीच कितने लोकप्रिय है।

# 3 केविन ओवंस

अगर WWE में कोई ऐसा रैसलर है जो अपने व्यक्तित्व के बल पर शीर्ष तक पहुंचकर सभी को पछाड़ सकता है, तो वह है - केविन ओवंस। अद्वितीय व्यक्तित्व की अगर बात करें तो केविन अभी दुनिया के सबसे शानदार और प्रतिभाशाली परफॉर्मर में से एक हैं, और आज उन्हें WWE में बढ़िया हील माना जा सकता है। उनके पास एक शीर्ष-स्तरीय सुपरस्टार होने के सभी गुण हैं और वह हमेशा फैन्स का मनोरंजन करते हैं, चाहे उन्हें किसी भी स्थान पर बुक किया जाए।

ट्रिपल एच के युग में उन्हें निश्चित रूप से शीर्ष पर देखा जा सकता है और शायद इससे WWE की विचारधारा भी बदल जाएगी। WWE यूनिवर्स इस प्रतिभाशाली सुपरस्टार को प्यार करता है और सैमी ज़ेन के साथ उनकी प्रतिद्वंदिता को इतिहास में सबसे अधिक व्यक्तिगत प्रतिद्वंदिता माना जाता है। इन दो सुपरस्टारों को रैसलमेनिया के मैन इवेंट में WWE के शीर्ष टाइटल के लिए लड़ते हुए देखना एक यादगार लम्हा होगा।

#2 सिजेरो

हम फिलहाल इंतजार कर रहे हैं कब WWE सिजेरो के उस काल्पनिक ब्रास रिंग को नहीं पकड़ने का तर्क देगी। ऐसा लगता है कि हमें इस जवाब के लिए जिंदगी भर इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि इतने प्रतिभाशाली रैसलर के इतने नीचे स्तर पर रहने का कोई कारण नहीं है।

विंस मैकमैहन का मानना ​​है कि 'स्विस साइबर्ग' के पास इस बिज़नेस पर राज करने का माद्दा नहीं है, लेकिन स्टोन कोल्ड और सीएम पंक जैसे दिग्गज इस बात से सहमत नहीं हैं क्योंकि वे इस आदमी को WWE किसी भी रैसलर की तुलना में अधिक प्रतिभाशाली और बहुमुखी मानते है।

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि इस कंपनी में उनका समय जब तक विंस के पास नियंत्रण में है, तब तक नहीं आ सकता है, लेकिन वह रैसलिंग को अलविदा कहने से पहले कई चैंपियनशिप जीतने के योग्य हैं। यह बहुत ही शर्म की बात है कि स्विस साइबर्ग ने WWE चैंपियनशिप नहीं जीता है, लेकिन अगर ट्रिपल एच उन्हें पॉल हेमन के साथ संरेखित करते है, तो न केवल वह एक परफॉर्मर के रूप में विकसित होंगे बल्कि वह आने वाले सालों के लिए अपना लोहा मनवाते रहेंगे।

#1 कैनी ओमेगा

कैनी ओमेगा हमारी व्यक्तिगत पसंद है और कई दिग्गजों ने उन्हें स्पोर्ट्स एंटरटेंनमेंट के अगले बड़े स्टार के रूप में माना है। कोई भी ऐसा रैसलिंग फैन नहीं है जो ओमेगा को न जानता हो। उन्होंने बुलेट क्लब के साथ काफी सफलता हासिल की है। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें WWE का सबसे बड़ा स्टार माना जाता है और वह भी 'द क्लिनर' का समर्थन करते है, और उन्हें उस सुपरस्टार के रूप में देखते हैं जो आने वाले सालों में इस बिल पर राज कर सकते है।

उनके करिश्मे का स्तर सराहनीय है और, ट्रिपल एच जैसे व्यक्ति जिन्होंने NXT को क्रांति में बदला है, निश्चित रूप से अपनी क्षमता को समझते हैं। यहां तक ​​कि विंस मैकमैहन भी जानते हैं कि ओमेगा कितने प्रतिभाशाली हैं, और अब ओमेगा को WWE में लाकर बड़ा पुश देने का उपयुक्त समय है।

लेखक - आबिद ख़ान , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...