Create

4 सुपरस्टार्स जो रैसलमेनिया 34 में अपना आखिरी मैच लड़ने जा रहे हैं

<p>

प्रो रैसलिंग की दुनिया में रैसलमेनिया का प्रभाव अतुल्यनीय हैं। हर साल रैसलमेनिया में हम बीते जमाने के सुपरस्टार्स को नई पीढ़ी के सुपरस्टार्स से भिड़ते हुए देखते हैं और इस साल भी कुछ ऐसा ही होने वाला है।

यहां चार ऐसे सुपरस्टार्स है जिनके लिए रैसलमेनिया 34 उनके करियर का आखिरी मैच हो सकता हैं।

द बिग शो

बिग शो WWE के सबसे निष्ठावान परफॉर्मर्स में से एक है। हालांकि उन्हें उस स्तर की सराहना नहीं मिली जिसके वह हकदार हैं।उनकी उम्र को देखते हुए हमें लगता है कि वह रैसलमेनिया में अपने इन-रिंग करियर को अलविदा कह सकते हैं।

अफवाहें आ रही थी कि सितंबर 4,2017 के रॉ पर ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ उनका स्टील केज मैच ,उनका आखिरी मैच था लेकिन UPI को दिए एक इंटरव्यू में शो ने कहा कि वह रैसलमेनिया 34 में वापसी करेंगे। WWE में उनके योगदान को देखते हुए हमें लगता है कि बिग शो को सुपर डोम में अपने इन-रिंग करियर का अंत करना चाहिए।

केन

कैन पिछले 19 सालों से WWE से जुड़े हैं और कंपनी के प्रति उनकी वफादारी पर सवाल नहीं उठाया जा सकता हैं। उनका चरित्र इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है।

2017 में अंत में वापस लौटने के बाद उन्हें एक बड़ा पुश मिला लेकिन उन्हें ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर ने कई बार धो दिया। जॉन सीना के खिलाफ उनकी हार के बाद हमें लगता है कि रैसलमेनिया में वह अपने करियर को अलविदा कहने वाले हैं।

ब्रॉक लैसनर

WWE ने ब्रॉक लैसनर को हमेशा अपने सबसे बड़े बॉक्स आॅफिस ड्रो के रूप में विज्ञापित किया है। रोमन रेंस के खिलाफ रैसलमेनिया में लैसनर का हारना लगभग तय माना जा रहा है।

अफवाहों की माने तो, लैसनर रैसलमेनिया 34 के बाद ‌WWE छोड़कर UFC में वापसी करने वाले हैं। रेंस के खिलाफ हारने के बाद लैसनर शायद ही कभी WWE में हमें दिखेंगे।

अंडरटेकर

जॉन सीना लगातार अंडरटेकर को चुनौती दे रहे हैं लेकिन हमें लगता है कि यह मैच कुछ साल पहले होता तो ज्यादा अच्छा लगता। टेकर रिंग में पहले जैसे नहीं रहे और रोमन रेंस के खिलाफ उनका आखिरी मैच इन-रिंग एक्शन के लिहाजे से काफ़ी बुरा था।

रैसलमेनिया में एक और मैच उनकी विरासत को धुंधला कर सकते हैं लेकिन अगर जॉन सीना के खिलाफ नहीं लड़ते तो उनका करियर आधा-अधूरा रह जाएगा। इस मैच के बाद WWE के सबसे महानतम परफॉर्मर को आखिरकार अपने WWE करियर का अंत कर देना चाहिए।

लेखक - आबिद खान , अनुवादक - संजय दत्ता

Quick Links

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment