Create
Notifications

4 सुपरस्टार्स जो अंडरटेकर को रिटायर कर सकते हैं

Amit Shukla

फैंस को भले ही यह बात अच्छी न लगे लेकिन सच तो यही है कि अंडरटेकर को पिछले साल रैसलमेनिया पर रोमन रेंस के हाथों हार मिली थी। इस अद्भुत रैसलर ने फैंस को कई दशकों से एंटरटेन किया है, और इस बार भी ये निश्चित है कि वो रैसलमेनिया पर आएंगे। ये खबरें भी आ रही हैं कि अंडरटेकर का ये आखिरी मैच होगा। अब चूंकि ऐसा होना संभावित है तो क्यों ना किसी ऐसे रैसलर को ये मौका मिले जो आने वाले समय में इससे फायदा प्राप्त कर सके और उसे सुपरस्टारडम मिले। आज हम आपको बताते हैं ऐसे ही 4 रैसलर्स के बारे में जिन्हें ये मौका मिलना चाहिए:

#4 मॉन्स्टर अमंग मेन

2017 में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपना दबदबा बनाए रखा। वो एक ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने अपने काम को बेहतर किया है, और इसकी वजह से वो फैंस के प्रिय हो गए हैं। इसके साथ ही ये सोचिए कि क्या हो अगर अंडरटेकर रिंग में वापसी सिर्फ इसलिए करें ताकि वो स्ट्रोमैन को और बेहतर दिखा सकें। ये बात तो तय है कि इससे काफी हीट बनेगी, पर ये स्ट्रोमैन को ऊपर ही उठाएगी। अब वक्त है कि ब्रॉन को आगे बढ़ाया जाए और ये इसलिए भी क्योंकि वो सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने वाले रैसलर हैं।

#3 'द डेस्ट्रॉयर' समोआ जो

समोआ जो का फैंस के साथ एक बहुत अच्छा रिश्ता नहीं रहा है क्योंकि वो हर जगह बू ही किए जाते हैं। उनमें बहुत ही अच्छे प्रोमोज और मैचेज़ देने का माद्दा है और अगर आपको इसकी बानगी देखनी है तो उनकी ब्रॉक लैसनर के साथ फिउड को ही देख लीजिए। चूंकि समोआ किसी से नहीं डरते और अंडरटेकर को रिटायर करने से उन्हें काफी हीट मिलेगी तो ये अच्छा है कि उन्हें ही डेडमैन को रिटायर करने का श्रेय मिले। ये उनके करियर के लिए भी अच्छा रहेगा।

#2 डीमन किंग

अपनी चोट से उबरकर वापस आए फिन को किसी ने उतना महत्व नहीं दिया है। यहां ये बात भी देखनी ज़रूरी है कि उन्होंने बैलर क्लब का निर्माण किया पर स्थिति ज्यों की त्यों ही है। क्या हो अगर इसी फ्रस्ट्रेशन में वो अंडरटेकर पर अटैक कर दें और हमें देखने को मिले उनका वो हील रूप जिसकी हम लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे हैं। ये मैच बेहद लोकप्रिय होगा और फैंस पहले से ही इसकी उम्मीद कर रहे हैं। इससे फिन को जबरदस्त पुश मिलेगा और उनके किरदार को और घनत्व भी, जिसे अब तक नकारा गया है।

#1 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन

अब तक इस मैच की सिर्फ चर्चा हुई है, पर ये मैच कभी भी रिंग तक नहीं पहुंचा। खास बात ये है कि ऐसा रैसलमेनिया पर कभी नहीं हुआ और ये सबसे शर्मनाक बात है। इस साल इस मैच के होने की संभावना है, और ये अच्छा भी है क्योंकि इन दो वेटेरन ने WWE को एक ग्लोबल फिनॉमिना बनाने में काफी मेहनत की है। लोग भले ही रोमन के हाथों अंडरटेकर को हारते नहीं देख सकते थे, पर वो इस मैच के लिए नाराज़गी नहीं दिखाएंगे। अगर अंडरटेकर को रिटायर होना है तो 'बिग मैच' जॉन उसके लिए एकदम सही प्रतिद्वंदी होंगे। लेखक: आबिद खान, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...