4 Superstars जिन्होंने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से इनकार कर दिया

कई सुपरस्टार्स ने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है
कई सुपरस्टार्स ने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है

WWE दुनिया के सबसे पुराने प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में से एक है और यहां हमेशा से सुपरस्टार्स का आना जाना लगा रहा है। चूंकि ये आज दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, इसलिए यहां एक बार काम करने मात्र से ही किसी रेसलर को खूब फेम मिल सकता है।

आमतौर पर रेसलर्स कई साल के लिए कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हैं, लेकिन कई बार ऐसी स्थिति भी उत्पन्न होने लगती है जब सुपरस्टार्स को बड़ा पुश नहीं दिया जा सकता। पिछले 2 सालों के अंदर विंस मैकमैहन के प्रमोशन ने काफी संख्या में रेसलर्स को रिलीज़ किया है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो खुद कंपनी छोड़कर गए हैं।

मौजूदा समय की बात करें तो कई ऐसे बड़े सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने पिछले कुछ समय में नए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से साफ मना कर दिया था। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में, जिन्होंने WWE के साथ नई डील साइन करने से इनकार कर दिया था।

#)पूर्व WWE सुपरस्टार सिजेरो

सिजेरो WWE छोड़ने वाले सबसे नए नामों में से एक हैं, जिनका कुछ दिन पूर्व ही कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हुआ है। उन्होंने करीब एक दशक के समय तक विंस मैकमैहन की कंपनी में काम किया, इसलिए उनका नई डील पर साइन ना करने का फैसला काफी लोगों के लिए बेहद चौंकाने वाला रहा।

हालांकि सिजेरो ने इस बात पर से पर्दा नहीं उठाया है कि उन्होंने कंपनी क्यों छोड़ी, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार वो अपनी बुकिंग को लेकर खुश नहीं थे। आपको याद दिला दें कि पिछले साल सैथ रॉलिंस के साथ स्टोरीलाइन समाप्त होने के बाद से ही स्विस सुपरमैन को अच्छे से बुक नहीं किया जा रहा था।

कभी उनकी टैग टीम स्टोरीलाइंस में वापसी के संकेत दिए गए तो कभी लोअर-कार्ड सिंगल्स स्टोरीलाइन देने की कोशिश की गई। WrestleMania 37 और WrestleMania Backlash में क्रमशः सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के साथ धमाकेदार मैच लड़ कर उन्होंने दिखाया कि वो कितने बेहतरीन रेसलर हैं। इसके बावजूद उनके पुश को ड्रॉप करने का फैसला बेहद खराब रहा।

#)जॉनी गार्गानो

जॉनी गार्गानो ने NXT में खूब सफलता हासिल की और उन्होंने प्रमोशन में अपना आखिरी मैच पिछले साल दिसंबर में NXT WarGames में लड़ा। उससे अगले NXT एपिसोड में उन्होंने अपना फेयरवेल प्रोमो कट किया और उसके कुछ ही दिन बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया था।

उन्होंने नई डील साइन ना करने का फैसला लिया। अपने WWE छोड़ने का कारण बताते हुए गार्गानो ने बताया था कि उन्होंने यह फैसला एक साल पहले ही ले लिया था और पिता बनने की खुशी मिलने के बाद उनका ये फैसला और भी दृढ़ हो गया था।

#)एडम कोल

एडम कोल ने साल 2017 में WWE को जॉइन किया और अगले 4 सालों तक उन्होंने NXT में अपार सफलता हासिल की। कोल को मेन रोस्टर में आने का ऑफर भी दिया गया था, लेकिन उन्होंने उसे ठुकरा दिया था। पिछले साल NXT Takeover 36 के कुछ दिन बाद उनका कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया। उन्होंने WWE छोड़ने के कारण का जिक्र करते हुए कहा था कि उस समय उन्हें AEW का वातावरण अच्छा लग रहा था। वहां जाने के बाद उन्हें अपने कई दोस्त मिले और अपनी पार्टनर ब्रिट बेकर का साथ भी मिला।

#)डेनियल ब्रायन/ब्रायन डेनियलसन

डेनियल ब्रायन/ब्रायन डेनियलसन मौजूदा समय में प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं। ब्रायन ने WWE में अपना आखिरी मैच पिछले साल अप्रैल महीने के एक SmackDown एपिसोड में लड़ा, जिसमें वो रोमन रेंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बनने में नाकाम रहे।

उसके कुछ ही दिन बाद खबर आई कि उनका WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया है। पिछले साल उन्होंने WWE के साथ नई डील साइन ना करने के संबंध में कहा था कि वो अपने परिवार को ज्यादा समय देना चाहते थे और साइन ना करने का एक अन्य बड़ा कारण यह भी रहा कि ब्रायन WWE में काम करते हुए NJPW में भी परफॉर्म करना चाहते थे, लेकिन दोनों प्रमोशंस के बीच कोई सहमति नहीं बन पाई। वहीं AEW के NJPW के साथ अच्छे संबंध हैं।