Create
Notifications

4 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE में एक अंतिम पुश मिलना चाहिए

तनिष्क सिंह तोमर

प्रोफेशनल रैसलिंग में एक बार आप अपने पीक से उतर गए तो आप फ्यूचर जनरेशन के एन्हांसमेंट मटेरियल के तौर पर देखें जाते हैं। इस वजह से सुपरस्टार मेनस्ट्रीम फैन्स की रूच खो देते हैं। कौन पसंद करेगा ऐसे रैसलर को जो हमेशा हारता है ? और यह अच्छी बात नहीं है। ऐसा कहा जाता है कि WWE में कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनका इंडस्ट्री में काफी रुतबा है और उनके करियर का अंत पीक पर रहते ही खत्म करना चाहिए। आइए बात करते हैं ऐसे ही 4 सुपरस्टार्स की जिन्हें एक अंतिम पुश मिलना चाहिए और वो कैसे बुक हो सकता है।

#1 केन

इन्हें तो इस लीस्ट में रखना ही चाहिए! केन WWE के सबसे शानदार प्रोडक्ट्स में से एक हैं। डेब्यू के बाद से केन WWE से काफी वफादार रहे हैं। अपने करियर के दौरान वे शानदार और बेकार दोनों स्टोरीलाइन्स में शामिल रहे हैं। लेकिन उन्होंने हमेशा अपना शत-प्रतिशत दिया है। इसे देखकर ऐसा लगता है कि उन्हें एक अंतिम पुश मिलना चाहिए। प्रोफेशनल रैसलिंग में किसी को सम्मान देने का सबसे बेहतर तरीका यह है कि उनके उपर से टॉर्च पास कर दिया जाए। ऐसा कहा जाता है कि जब कोई रैसलर रिटायर होने वाला होता है तो उनके उपर अतरिक्त भार नहीं देना चाहिए। ब्रॉन स्ट्रोमैन इसके लिए सबसे परफेक्ट रैसलर हैं। लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा होता नहीं दिख रहा है। इसके अलावा स्मैकडाउन लाइव से बैरन कॉर्बिन और एजे स्टाइल्स तो रॉ से फिन बैलर के साथ भी इनका मुकाबला शानदार हो सकते हैं। इन सुपरस्टार्स के साथ स्टोरीलाइन में शामिल होकर केन अपने करियर का शानदार अंत कर सकते हैं।

#2 बिग शो

केन की तरह बिग शो ने भी WWE को काफी सेवाएं दी हैं। कंपनी से वे काफी उम्मीदों के साथ जुड़े और उन्होंने अभी तक शानदार योगदान दिया है। उनके पास सबसे ज्यादा हील और फेस टर्न्स का रिकॉर्ड है। वे 46 साल के हो गए हैं लेकिन आज भी उनका प्रदर्शन काफी प्रभावशाली होता है। केन की तरह बिग शो का मुकाबला भी ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ ही होना चाहिए। इन दोनों के बीच शानदार मुकाबला कुछ दिन पहले ही देखने को मिला था। ब्रॉन के साथ एक मुकाबले के लिए बिग शो अंतिम बार वापसी करेंगे और एरेना से एक फालेन वारियर की तरह बाहर होंगे।

#3 राइनो

राइनो ECW के लेजेंड हैं। इलायस के साथ 2015 में एनएक्सटी में उनके डेब्यू के दौरान कमेंटेटर्स ने कहा था, “जब तक आपने गोर नहीं देखा तब तक आपने स्पीयर नहीं देखा।" WWE में राइनो का गोर सबसे शानदार स्पीयर है। WWE यूनिवर्स में कई बार वे अपने विरोधियों को इससे अचंभित कर देते हैं। राइनो अब 42 साल के हो गए हैं और वे अब अपना करियर पॉलिटिक्स में बनाना चाहते हैं। इसे देखकर यह कहा जा सकता है कि वे कभी भी रैसलिंग को अलविदा कह सकते हैं। यहां टॉर्च पास करना विकल्प नहीं है क्योंकि उन्हें मिड-कार्डर से ज्यादा कुछ नहीं माना जाता। उन्हें हम इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रन क्यों नहीं दे सकते? मिज के साथ उन्हें फिउड में शामिल किया जा सकता है टैग टीम मैच में मिज हीथ स्लेटर को घायल कर देंगे और इसके बाद राइनो बदला लेने के लिए आएंगे। लेकिन वे मिजटूराज के खिलाफ जाने के बजाय वे खुद लीडर के लिए जाएंगे। यह मोमेंट काफी शानदार होगा।

#4 जैफ हार्डी

जैफ अभी 40 साल के हैं और इस लिस्ट में शामिल होने वाले सबसे युवा रैसलर हैं। कायदे से उनके पास अभी तक 2 से 3 मिडकार्ड रन होने चाहिए। हालांकि इस वक्त ऐसा होता संभव नहीं दिख रहा है। इंजरी से वापसी के बाद WWE उन्हें फोड़र से ज्यादा इस्तेमाल नहीं करेगा। लेकिन किसी सुपरस्टार के साथ ऐसा करना अच्छा नहीं है। फैन्स को उनका रिंग में डेयरडेविल एटीट्यूड काफी पसंद आता है और वे पहले शानदार मुकाबलों के प्रतिभागी रहे हैं यह एक लंबा शॉट हो सकता है, लेकिन जैफ हार्डी का रिटायरमेंट मैच एजे स्टाइल्स रिटायर के साथ होना चाहिए। जब तक जैफ हार्डी वोकन यूनिवर्स में बुक नहीं किए जाते तब तक उनका WWE रॉ में रहने का कोई मतलब नहीं है। वे लगभग एक साल तक इस ब्रांड के इर्द-गिर्द घूमते रहेंगे और इसके बाद स्मैकडाउन लाइव में शामिल होंगे जहां एजे स्टाइल्स को मुकाबले के लिए चैलेंज करेंगे। हालांकि इस मैच में कोई खलल पैदा कर सकता है। इससे आने वाले महीनों में हमें प्रोग्राम बिल्ड करने में काफी मदद मिलेगा। यह देखना काफी दिलचस्प होगा जैफ हार्डी, एजे स्टाइल्स एक टाइटल चैलेंज के लिए कैसे उकसाते हैं। लेखक: तुषार एल, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...