Create

4 Superstars जिन्होंने अभी तक WWE से रिलीज़ होने के बाद कोई मैच नहीं लड़ा है

बड़े सुपरस्टार्स ने WWE से रिलीज़ होने के बाद अभी तक मैच नहीं लड़ा
बड़े सुपरस्टार्स ने WWE से रिलीज़ होने के बाद अभी तक मैच नहीं लड़ा

WWE पिछले कई दशकों से दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड बना हुआ है और इस लंबे सफर में कंपनी को बहुत कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। उदाहरण के तौर पर 1990 के दशक में WCW ने विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के लिए मुश्किलें बहुत बढ़ा दी थीं।

वहीं साल 2020 में COVID-19 महामारी ने पूरी दुनिया पर बहुत बुरा प्रभाव छोड़ा और WWE भी इससे बच नहीं पाई। महामारी के कारण कंपनी को अपने बजट में भारी कटौती करनी पड़ी, जिसके चलते कई बड़े सुपरस्टार्स को रिलीज़ करने का कठिन निर्णय लिया गया।

ये रेसलर्स के रिलीज़ होने का दौर साल 2021 में भी जारी रहा और अभी तक काफी संख्या में रेसलर्स और स्टाफ मेंबर्स को कंपनी से निकाला जा चुका है। उन्हीं रेसलर्स को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम रिलीज़ हो चुके उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने अभी तक WWE से निकाले जाने के बाद कोई मैच नहीं लड़ा है।

#)पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रे वायट/द फीन्ड

साल 2019 में ब्रे वायट को द फीन्ड का किरदार दिया गया था, जो थोड़े ही समय में प्रो रेसलिंग फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बन चुका था। इस दौरान उनकी सैथ रॉलिंस, गोल्डबर्ग और रैंडी ऑर्टन जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड धमाकेदार रहीं।

साल 2020 के अंतिम महीनों में वायट के साथ स्थिति ऐसी बन चुकी थी कि वो कई-कई हफ्तों तक ऑन-स्क्रीन भी नजर नहीं आते थे। उस समय कहा गया कि खराब मानसिक स्वास्थ्यस के जूझने के कारण उन्होंने ब्रेक लेने का फैसला लिया, लेकिन उनका WWE टीवी पर 2021 में भी बहुत कम मौकों पर नजर आना, कुछ अच्छा होने के संकेत बिल्कुल नहीं दे रहा था।

On this day 5 years ago, Bray Wyatt won the WWE championship in an Elimination Chamber match defeating John Cena, AJ Styles, Baron Corbin, Dean Ambrose and The Miz https://t.co/Ti9qvD4eBZ

आपको याद दिला दें कि WWE ने उन्हें साल 2021 के जुलाई महीने में रिलीज़ करने का फैसला लिया था। उसके बाद वो अभी तक प्रो रेसलिंग रिंग में फाइट करते हुए नजर नहीं आए हैं और पिछले साल की कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार वायट फिल्मी करियर पर फोकस करने वाले हैं।

#)नाया जैक्स

I love her sooooo much twitter.com/JJRiot88/statu…

नाया जैक्स अपने करीब 7 साल लंबे WWE करियर में एक बार Raw विमेंस चैंपियन और 2 बार WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बनीं। इसके अलावा वो अपने करियर में रोंडा राउजी, एलेक्सा ब्लिस और शार्लेट जैसी बड़ी स्टार्स के साथ कई यादगार मैचों का हिस्सा रही हैं।

कंपनी ने उन्हें पिछले साल नवंबर महीने में रिलीज़ कर दिया था और कुछ दिन पहले ही उनका WWE के साथ नॉन-कम्पीट क्लॉज़ खत्म हुआ है। कुछ हफ्ते पहले एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने फ्यूचर प्लान के बारे में बताते हुए कहा था कि वो फिलहाल बिजनेस पर फोकस करने वाली हैं।

#)लाना

You ready to Rumble? Because this is a booking I wouldn’t turn down! Come see me at ‘Baltimore CelebFest 3’ this Sunday from 12-4PM.Go to Great8sMemorabilia.com right now and get your tickets today. https://t.co/rKmnapMrxw

WWE में लाना ने अधिकांश समय एक ऑन-स्क्रीन मैनेजर के तौर पर काम किया है और उन्हें सबसे ज्यादा पहचान रुसेव की मैनेजर के रूप में मिली। आगे चलकर वो एक फुल-टाइम इन-रिंग परफॉर्मर बनीं और साल 2021 के जून महीने में रिलीज़ होने से पहले नाया जैक्स के साथ दिलचस्प स्टोरीलाइन का हिस्सा भी रहीं।

आपको याद दिला दें कि WWE में आने से पहले भी लाना कई फिल्मों में काम कर चुकी थीं और अब कंपनी से रिलीज़ होने के बाद वो किसी प्रो रेसलिंग प्रोमोशन में काम करने के तो नहीं लेकिन एक्टिंग करियर में वापसी के कई बार संकेत दे चुकी हैं।

#)समोआ जो

My lack of Twitter engagement is simply based on my increased general happiness. It’s amazing how much more hopeful you can be for the world when you don’t spend the morning reading the world most prolific idiots propped up by the algorithm.

समोआ जो मौजूदा समय में प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं। पहले उन्हें साल 2021 के अप्रैल महीने में WWE ने रिलीज़ कर दिया था, लेकिन ट्रिपल एच उनके रिलीज़ से खुश नहीं थे, इसलिए कुछ ही समय बाद उनकी वापसी हुई।

वापसी के बाद वो रिकॉर्ड तीसरी बार NXT चैंपियन बने, लेकिन इस साल जनवरी के महीने में कंपनी ने उन्हें दोबारा रिलीज़ करने का निर्णय लिया। अभी तक वो किसी अन्य प्रोमोशन में परफॉर्म करते हुए नजर नहीं आए हैं, लेकिन फैंस उनके जैसे टॉप-लेवल के रेसलर को जल्द से जल्द प्रो रेसलिंग रिंग में वापसी करते देखना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment