Create
Notifications

4 सुपरस्टार्स जिन्होंने साल 2021 में अपनी मर्जी से WWE छोड़ दी

WWE में साल 2021 में डेनियल ब्रायन और एडम कोल जैसे सुपरस्टार्स ने कंपनी छोड़ दी
WWE में साल 2021 में डेनियल ब्रायन और एडम कोल जैसे सुपरस्टार्स ने कंपनी छोड़ दी
Subham Pal

WWE ने इस साल बड़ी संख्या में अपने सुपरस्टार्स को रिलीज किया था और उनके द्वारा रिलीज किये गए सुपरस्टार्स में कुछ बड़े स्टार्स भी शामिल थे। बता दें, WWE द्वारा रिलीज किये गए सुपरस्टार्स की लिस्ट में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman), ब्रे वायट (Bray Wyatt) जैसे लोकप्रिय स्टार्स भी शामिल थे। बड़ी संख्या में अपने सुपरस्टार्स को रिलीज किये जाने की वजह से WWE को काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा था।

हालांकि, कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्हें WWE उनके रोस्टर से जाने नहीं देना चाहती थी लेकिन वो उन्हें जाने से नहीं रोक पाई थी। इनमें से कुछ सुपरस्टार्स ने दूसरे रेसलिंग कंपनी में कुछ नया करने के लिए कंपनी छोड़ने का फैसला किया था। इस आर्टिकल में हम 4 ऐसे ही सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने साल 2021 में अपनी मर्जी से WWE छोड़ दी थी।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार काइल ओ'राइली ने हाल ही में कंपनी छोड़ दी थी

काइल ओ'राइली NXT के दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे और इस साल हुए NXT WarGames के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म होना था। हालांकि, काइल ने कॉन्ट्रैक्ट आगे ना बढ़ाने का फैसला करते हुए WWE छोड़ दी थी। बता दें, काइल ओ'राइली ने WarGames में वॉन वैगनर के साथ मिलकर NXT टैग टीम चैंपियनशिप मैच में इम्पीरियम का सामना किया था।

हालांकि, इस मैच में इम्पीरियम को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच के बाद वॉन और काइल की जोड़ी टूट गई थी। वहीं, कंपनी छोड़ने से पहले काइल ने NXT के एक एपिसोड के दौरान स्टील केज मैच में वॉन वैगनर का सामना किया था। इस मैच में वॉन, काइल को हराने में कामयाब रहे थे और मैच के बाद वॉन ने काइल पर जबरदस्त हमला कर दिया था। WWE छोड़ने के बाद काइल ने इस हफ्ते AEW Dynamite में शानदार डेब्यू किया। डेब्यू के बाद काइल ने एडम कोल को मैच जीतने में मदद की थी।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार जॉनी गार्गानो

WWE सुपरस्टार जॉनी गार्गानो ने भी काइल ओ'राइली के साथ ही NXT छोड़ दिया था। NXT के जिस एपिसोड में काइल ने स्टील केज मैच लड़ा था, उसी एपिसोड के दौरान जॉनी ने इमोशनल प्रोमो के जरिए फैंस को अलविदा कहा था। हालांकि, इस सैगमेंट के दौरान ग्रेसन वॉलर ने जॉनी पर जबरदस्त हमला करते हुए उनका बुरा हाल कर दिया था।

बता दें, जॉनी गार्गानो ने अपना आखिरी मैच NXT WarGames में लड़ा था। इस पीपीवी में जॉनी ब्लैक & गोल्ड टीम का हिस्सा थे और इस टीम का WarGames मैच में टीम 2.0 से सामना हुआ था। हालांकि, जॉनी की टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार एडम कोल

एडम कोल WWE NXT के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे और रिपोर्ट्स की माने तो कोल को इस साल मेन रोस्टर डेब्यू कराने का प्लान था। हालांकि, कोल ने नया कॉन्ट्रैक्ट ना साइन करने का फैसला करते हुए WWE छोड़ दिया था। कोल ने अपना आखिरी मैच NXT Takeover 36 में लड़ा था।

इस मैच में कोल का सामना काइल ओ'राइली से हुआ था। यह 2 आउट ऑफ 3 फॉल्स मैच था और इस मैच में काइल, एडम कोल को हराने में कामयाब रहे थे। WWE छोड़ने के बाद कोल ने All Out 2021 के जरिए AEW में अपना धमाकेदार डेब्यू किया था।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे लेकिन उन्होंने इस साल अपनी मर्जी से कंपनी छोड़ दी थी। बता दें, कंपनी छोड़ने से पहले ब्रायन SmackDown का हिस्सा थे और इस ब्रांड में उन्होंने अपना आखिरी मैच यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ लड़ा था।

इस मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप दांव पर थी और अगर ब्रायन यह मैच हारते तो उन्हें SmackDown से बाहर कर दिया जाता। इस मैच में रोमन, ब्रायन को हराने में कामयाब रहे थे और इस मैच के बाद ब्रायन दोबारा WWE में नजर नहीं आए। वर्तमान समय में ब्रायन AEW का हिस्सा बन चुके हैं और इस रेसलिंग कंपनी में उन्होंने All Out 2021 पीपीवी में डेब्यू किया था।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...