Create

4 WWE Superstars जिन्हें रिलीज करने से कंपनी ने मना कर दिया 

WWE के दो फेमस सुपरस्टार्स मुस्तफा अली और साशा बैंक्स
WWE के दो फेमस सुपरस्टार्स मुस्तफा अली और साशा बैंक्स
reaction-emoji
Neeraj Pandey

WWE के लिए काम करना तमाम प्रो रेसलर्स के लिए सपना होता है। हालांकि, पिछले कुछ सालों में कई बार ऐसा देखने को मिल है कि कई लोग अपनी ड्रीम कंपनी में काम करके भी खुश नहीं हैं। WWE ने हमेशा कुछ लिमिटेड नंबर के सुपरस्टार्स का इस्तेमाल किया है। यही कारण है कि कई नए सुपरस्टार्स को उनके टैलेंट के हिसाब से काम नहीं मिल पाता है या फिर उन्हें उनकी पसंद की स्टोरीलाइन नहीं मिलती है।

कई बार सुपरस्टार्स परेशान होकर कंपनी से खुद को रिलीज करने की मांग भी कर बैठते हैं। हालांकि, कंपनी हर किसी के रिलीज की मांग को स्वीकार नहीं करती है। इस बीच जिन सुपरस्टार्स की मांग स्वीकार भी होती है उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ता है।

एक नजर उन चार सुपरस्टार्स पर जिनके रिलीज की मांग को WWE रिजेक्ट कर चुकी है।

#4 WWE के पूर्व टैग टीम चैंपियंस - द रिवाइवल

BREAKING: Effective today, Friday, April 10, 2020, WWE and The Revival have agreed on their immediate release from WWE. We wish them all the best in their future endeavors. wwe.com/article/scott-…

WWE में द रिवाइवल के नाम से मशहूर रहने वाली टैग टीम जोड़ी अब AEW की सबसे प्रमुख टैग टीम FTR बन चुकी है। WWE छोड़ने से पहले उन्होंने दो साल तक मेन रोस्टर में काम किया था। NXT में उन्होंने कई शानदार टैग टीम मैच लड़े थे, लेकिन फिर उन्हें लगा कि Raw और SmackDown में टैग टीम को उतना महत्व नहीं दिया जा रहा है। जनवरी 2019 में दोनों सुपरस्टार्स ने निराशा जाहिर करते हुए खुद के रिलीज की मांग की थी, लेकिन इसे ठुकरा दिया गया था।

जनवरी 2020 में उन्होंने एक बार फिर से अपने रिलीज की मांग की थी, लेकिन इस बार भी इसे ठुकराया गया। कोरोना वायरस महामारी आने के बाद से WWE ने टैलेंट्स को रिलीज करने की भरमार कर दी थी और फिर इन दोनों सुपरस्टार्स को भी अप्रैल 2020 में रिलीज किया गया था। WWE से रिलीज किए जाने के कुछ महीनों बाद उन्होंने AEW ज्वाइन किया और फिलहाल काफी सफल टैग टीम के रूप में काम कर रहे हैं।

#3 पूर्व यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन- मिरो

Thank you All, Rusev out!

2014 में मेन रोस्टर में आने पर मिरो (WWE में रुसेव) को काफी अच्छे से बुक किया गया था। WrestleMania 31 में जॉन सीना के खिलाफ यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप गंवाने के बाद उनके लिए चीजें खराब होने लगी थी। मिरो को कई तरह की स्टोरीलाइंस में रखा गया, लेकिन किसी में भी खुद को सही नहीं पाने पर उन्होंने अपने रिलीज की मांग कर डाली। कंपनी ने शुरुआत में मिरो की मांग को खारिज कर दिया था, लेकिन 2020 में बजट कटौती के दौरान उन्हें रिलीज कर दिया गया।

#2 वर्तमान WWE सुपरस्टार मुस्तफा अली

i am requesting my release from wwe https://t.co/Q1QP8SA5zV

2018 में WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन को चुनौती देते हुए मुस्तफा अली ने अपना SmackDown डेब्यू किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक अली Elimination Chamber मैच जीतकर WrestleMania 35 में ब्रायन की चैंपियनशिप को चैलेंज करने वाले थे, लेकिन उनके चोटिल होने के फायदा कोफी किंग्सटन को मिला था। अली इसके बाद से लगातार संघर्ष कर रहे हैं। पिछले महीने ही अली ने ट्विटर पर अपने रिलीज की मांग की थी, लेकिन फिलहाल कंपनी ने इसे स्वीकार नहीं किया है।

#1 वर्तमान WWE सुपरस्टार- साशा बैंक्स

I will conquer my biggest dreamsOnce you open the cage, I bet that I’ll spread my wings https://t.co/LabT7litl2

एक समय रिलीज की मांग करने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट में साशा बैंक्स सबसे बड़ा नाम थीं। Elimination Chamber 2019 में बैंक्स और उनकी दोस्त बेली पहली विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी थीं। हालांकि, दो महीने बाद ही उन्हें WrestleMania 35 में अपना टाइटल गंवाना पड़ा था। इससे निराश होकर बैंक्स ने अपने रिलीज की मांग की थी। हालांकि, विंस मैकमैहन ने इसे खारिज करते हुए बैंक्स को कुछ दिन की छुट्टी दे दी थी।

विंस मैकमैहन द्वारा उन्हें रिलीज नहीं करने के निर्णय की बैंक्स ने भी तारीफ की थी और कहा था कि उनके इस फैसले से दोनों पक्षों का काफी फायदा हुआ है। संभवतः यह पहला वाकया होगा कि किसी सुपरस्टार द्वारा WWE से रिलीज किए जाने की मांग करने के बाद कंपनी ने कुछ ऐसा किया हो कि उसका करियर दोगुनी तेजी से आगे गया हो।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...