Create
Notifications

4 सुपरस्टार्स जो WWE में दो या उससे ज्यादा नामों के साथ लड़ते हुए दिखाई दे चुके हैं

WWE में कुछ सुपरस्टार्स दो से ज्यादा नामों से काम कर चुके हैं
WWE में कुछ सुपरस्टार्स दो से ज्यादा नामों से काम कर चुके हैं
Ujjaval Palanpure
visit

WWE में हर एक सुपरस्टार को सफलता नहीं मिलती है। सुपरस्टार्स को काफी मेहनत करनी पड़ती है। उन्हें अपनी रेसलिंग और प्रोमो स्किल्स में सुधार करने पड़ते हैं। साथ ही एक अच्छा कैरेक्टर तैयार करना पड़ता है। इसके बाद अगर वो स्टार्स WWE की मैनेजमेंट और फैंस को प्रभावित करने में सफल होते तो उन सुपरस्टार्स को बढ़िया तरह से पुश मिलता है और फिर उन्हें जबरदस्त सफलता मिलती है।

WWE में ज्यादातर सुपरस्टार्स एक ही नाम से रेसलिंग करते हैं। हालांकि, कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स हैं जो एक से ज्यादा नाम के साथ रेसलिंग कर चुके हैं। WWE में कई मौजूदा रेसलर्स अलग-अलग नामों से लड़ चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जो WWE में दो या उससे ज्यादा नामों के साथ लड़ चुके हैं।

4- WWE सुपरस्टार हैप्पी कॉर्बिन

हैप्पी कॉर्बिन इस समय SmackDown में काम कर रहे हैं और उन्हें ब्रांड के कुछ अहम स्टार्स में गिना जा सकता है। कॉर्बिन WWE में अलग-अलग नामों से काम कर चुके हैं। कॉर्बिन ने अपने मेन रोस्टर करियर की शुरुआत लोन वुल्फ कैरेक्टर के साथ की थी। उस समय उनका नाम बैरन कॉर्बिन था और वो सालों तक इसी नाम के साथ दिखाई दिए।

बाद में उन्होंने King of the Ring टूर्नामेंट में जीत दर्ज की और इसी वजह से उनका नाम बदलकर किंग कॉर्बिन रख दिया। वो किंग के गिमिक में भी काफी समय तक दिखाई दिए लेकिन फिर शिंस्के नाकामुरा ने उनसे क्राउन छीन लिया। इसी वजह से वो एक बार फिर बैरन कॉर्बिन के नाम से नजर आने लगे।

कॉर्बिन काफी गरीब हो गए थे और वो लगातार संघर्ष कर रहे थे। हालांकि, उनकी किस्मत बदल गई और वो अचानक से काफी अमीर हो गए। इसके बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर बैरन कॉर्बिन से हैप्पी कॉर्बिन कर दिया। कॉर्बिन अपने इस नए गिमिक में काफी खुश दिखाई देते हैं और उन्हें इस कैरेक्टर में सफलता भी मिल रही है।

3- रॉबर्ट रूड

रॉबर्ट रूड काफी समय से डॉल्फ ज़िगलर के साथ टैग टीम डिवीजन में काम करते हुए नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि उनका नाम पहले बॉबी रूड था और उन्होंने अपने रेसलिंग करियर में ज्यादातर समय इसी नाम के साथ काम किया। उन्होंने WWE में इस नाम के साथ यूनाइटेड स्टेट्स और कुछ टैग टीम टाइटल्स भी जीते थे।

बाद में उन्होंने अचानक से अपने कैरेक्टर और नाम में बदलाव किया। उन्होंने इसके बाद रॉबर्ट रूड नाम का इस्तेमाल करना शुरू किया और वो लंबे समय से इसी नाम के साथ दिखाई दे रहे हैं। रॉबर्ट रूड WWE में आने के बाद एक सफल टैग टीम सुपरस्टार बन चुके हैं। उन्होंने कई बार टाइटल पर कब्जा किया है।

2- चैड गेबल

SHORTY G IS DEAD!! CHAD GABLE IS BACK, BABY!! #SmackDown https://t.co/Qlsxb32uW9

चैड गेबल को WWE में काम करते हुए काफी ज्यादा समय हो गया है। इस सुपरस्टार ने WWE में कई टैग टीम टाइटल्स जीते हैं। उन्होंने WWE में तीन नामों के साथ काम किया है। पहले वो चैड गेबल नाम से दिखाई देते थे और बाद में उन्होंने बदलाव करते हुए अपने नाम को शॉर्टी गेबल कर दिया।

उनका यह नाम ज्यादा समय तक नहीं चला और उन्होंने फिर इसे बदलने का निर्णय लिया। इसके बाद उनका नाम शॉर्टी जी हो गया। उन्होंने काफी समय तक इस नाम के साथ अलग कैरेक्टर में काम किया। हालांकि, उन्हें सफलता नहीं मिल पाई और इसी वजह से उन्होंने एक बार फिर चैड गेबल नाम के साथ ही लड़ने का निर्णय लिया।

1- कमांडर अजीज

कमांडर अजीज WWE में अभी तक बड़ा नाम नहीं बना पाए हैं। इसके पहले ही वो तीन अलग-अलग नामों के साथ WWE में काम करते हुए दिखाई दे चुके हैं। Greatest Royal Rumble मैच में पहली बार वो बाबाटुंडे नाम के साथ दिखाई दिए थे। इसके बाद उन्होंने Raw अंडरग्राउंड में अपना डेब्यू किया।

वो डाबा काटो के नाम से नजर आए। हालांकि, कुछ समय बाद Raw अंडरग्राउंड बंद हो गया और इसी वजह से वो एक्शन से दूर हो गए। WrestleMania 37 में उन्होंने नए कैरेक्टर और नाम के साथ एंट्री की। वो कमांडर अजीज नाम से दिखाई देने लगे और इसके बाद से वो इसी कैरेक्टर में नजर आ रहे हैं।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now