Create

4 मौके जब WWE ने दिग्गज Superstars को WrestleMania में कमजोर दिखाकर बड़ी गलती की

WWE ने सुपरस्टार्स को WrestleMania में कमजोर दिखाया
WWE ने सुपरस्टार्स को WrestleMania में कमजोर दिखाया
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE समेत दुनिया के अन्य सभी प्रो रेसलिंग प्रमोशंस के सुपरस्टार्स हमेशा क्राउड के साथ अच्छा तालमेल बिठाने की कोशिश करते हैं, जिससे उन्हें बहुत बड़ा प्रो रेसलिंग सुपरस्टार बनने में मदद मिले। कुछ ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें अपने सभी किरदारों में फैंस से अच्छा रिस्पॉन्स मिलता आया है।

मगर सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाना या कमजोर दिखाना, WWE के अधिकारियों के हाथ में होता है और कई मौकों पर कंपनी ने दिग्गज सुपरस्टार्स को कमजोर दिखाकर सबको चौंका दिया था। इस आर्टिकल में हम उन 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें WrestleMania में कमजोर दिखाकर WWE ने बड़ी गलती की।

#)द फीन्ड - WWE WrestleMania 37

Randy Orton defeated ‘The Fiend’ Bray Wyatt at #WrestleMania37.The fiend made his entrance via a giant Jack in the Box.Orton manage to get the win when a horrific-looking Bliss distracted The Fiend from the top of his Jack in the Box.Bliss face was seen covered in black liquid. https://t.co/Cnu6XvzwIV

साल 2019 में ब्रे वायट ने एक नए किरदार में नजर आना शुरू किया, जिसे "द फीन्ड" नाम दिया गया। इस नए कैरेक्टर में उन्होंने सैथ रॉलिंस, डेनियल ब्रायन और जॉन सीना जैसे दिग्गजों के खिलाफ जीत दर्ज की। इस दौरान उनकी रैंडी ऑर्टन के साथ भी फ्यूड शुरू हुई, जिसे WrestleMania 37 में अंतिम रूप मिला।

फीन्ड कई महीनों से WWE टीवी पर नजर नहीं आए थे और जब उनका मुकाबला 6 मिनट भी नहीं चल पाया तो फैंस को बहुत निराशा हुई। फीन्ड के कैरेक्टर ने जैसे वायट के करियर को पुनर्जीवित कर दिया था, इसलिए उन्हें कमजोर दिखाने का फैसला समझ से परे रहा। वहीं WrestleMania 37 के कुछ समय बाद WWE ने उन्हें रिलीज़ कर दिया था।

#)द मिज़ - WWE WrestleMania 35

It may be #FallsCountAnywhere, but @mikethemiz wants to make sure @shanemcmahon has NOWHERE TO GO at #WrestleMania 35! 😱 https://t.co/ArYdP1ePJH

साल 2018 में शेन मैकमैहन ने हील टर्न लेकर खुद को 'बेस्ट इन द वर्ल्ड' कहना शुरू किया था और उस दौरान WrestleMania 35 के लिए उनकी दुश्मनी द मिज़ से शुरू हुई, जिन्हें उस समय फैंस ने बेबीफेस के तौर पर काफी पसंद किया। इस स्टोरीलाइन की सबसे खराब बात ये रही कि शेन को फैंस हील के रूप में स्वीकार करने को तैयार नहीं थे, जिसका असर उनकी मिज़ के साथ फ्यूड पर भी पड़ा।

मैकमैहन और मिज़ के बीच WrestleMania 35 के फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच में 15 मिनट से भी ज्यादा समय तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। लेकिन जैसा कि हमने आपको बताया कि शेन के हील कैरेक्टर की तुलना में मिज़ को बेबीफेस के रूप में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा था, इसके बावजूद WWE ने उन्हें हार के लिए बुक कर बड़ी गलती की थी।

#)द वायट फैमिली - WWE WrestleMania 32

The Rock celebrates after defeating Erick Rowan, a member of The Wyatt Family, at WrestleMania 32 #WrestlemaniaCL https://t.co/IFQ7OdvFKT

आपको याद दिला दें कि WrestleMania 32 में अपीयरेंस देकर द रॉक ने ऐलान किया था कि उस WrestleMania इवेंट ने WWE के सभी अटेंडेंस रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर दिया है। तभी वायट फैमिली ने उनके सैगमेंट में दखल दिया और कुछ देर बाद उनका एरिक रोवन के साथ मैच बुक किया गया।

इस मुकाबले की सबसे खराब बात ये रही कि लोगों को पता ही नहीं चला कि ये कब शुरू हुआ और अब खत्म। क्योंकि द रॉक ने केवल एक रॉक बॉटम मूव लगाकर केवल 6 सेकंड में रोवन को पिन कर दिया था, जिसका वायट फैमिली पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा था।

#)जॉन सीना - WWE WrestleMania 34

(VIDEO) The Undertaker Answered John Cena’s Challenge at #WrestleMania 34: bit.ly/2EyAzhu https://t.co/TMtOXyoTrl

जॉन सीना ने 2018 Royal Rumble मैच में हार झेलने के कुछ समय बाद द अंडरटेकर को WrestleMania 34 में मैच के लिए चैलेंज किया। उन्होंने कई हफ्तों तक द डैड मैन पर तंज कसते हुए उन्हें मैच के लिए चैलेंज करना जारी रखा, लेकिन उन्हें अंडरटेकर की ओर से कोई जवाब नहीं मिला।

WrestleMania 34 का समय आया, जहां जॉन सीना ने इलायस के सैगमेंट में दखल दिया। इसी समय द अंडरटेकर के रिटर्न ने सबको चौंका दिया था और उसके बाद उनके हाथों जॉन सीना की केवल 3 मिनट के अंदर आई हार लोगों के लिए और भी अधिक चौंकाने वाला विषय रही।

अंडरटेकर और जॉन किसी WrestleMania मैच में पहली बार आमने-सामने आ रहे थे और लोगों को मैच में धमाकेदार एक्शन देखे जाने की उम्मीद थी, लेकिन WWE ने सीना को एकतरफा हार के लिए बुक कर इस ड्रीम मुकाबले के मजे को किरकिरा कर दिया था।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...