Create

4 बड़े सुपरस्टार्स जिनके नाम WWE साल 2021 में बदल चुकी है

WWE ने 2021 में कई सुपरस्टार्स का नाम बदला
WWE ने 2021 में कई सुपरस्टार्स का नाम बदला
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, जिसकी पहली प्राथमिकता लोगों का मनोरंजन करना है। इसलिए स्टोरीलाइंस, मैच और प्रोमोज़ समेत यहां सभी चीजें स्क्रिप्ट के अनुसार होती हैं और स्क्रिप्ट ऐसी तैयार की जाती है, जो लोगों के लिए ज्यादा मनोरंजक साबित हो। मगर आपको बता दें कि केवल स्क्रिप्ट ही नहीं है जिसके जरिए स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाया जाता है।

किसी स्टोरीलाइन को दिलचस्प एंगल देने के लिए उनके कैरेक्टर का भी दिलचस्प होना बहुत जरूरी है। किसी सुपरस्टार के किरदार को उनके लुक्स, उनके नाम और कई अन्य चीजों के जरिए आकर्षण का केंद्र बनाया जा सकता है। इसलिए कई बार फ्यूड्स को रोचक बनाने के लिए सुपरस्टार्स के नाम में भी बदलाव कर दिया जाता है।

WWE ने इस साल भी सुपरस्टार्स के नामों को बदलने का सिलसिला जारी रखा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 4 बड़े सुपरस्टार्स पर जिनका WWE साल 2021 में नाम बदल चुकी है।

WWE सुपरस्टार बैरन कॉर्बिन को अब हैप्पी कॉर्बिन कहा जाएगा

बैरन कॉर्बिन वो WWE सुपरस्टार हैं, जिनका नाम इस साल 2 बार बदला जा चुका है। इसी साल शिंस्के नाकामुरा के साथ फ्यूड से पहले उन्हें किंग कॉर्बिन के नाम से जाना जाता था, लेकिन अब नाकामुरा नए किंग बन चुके हैं। जिसके बाद कॉर्बिन को अपना पुराना नाम बैरन कॉर्बिन वापस मिला।

पिछले कुछ हफ्तों से उन्हें एक गरीब आदमी के रूप में दिखाया जा रहा था, जो जुए में अपनी सारी संपत्ति गंवा चुका था। लेकिन हालिया SmackDown एपिसोड में दिखाया गया कि कॉर्बिन ने जुए में बहुत सारे पैसे जीते हैं, जिससे वो बहुत खुश नजर आ रहे थे और अब वो एक बार फिर अमीर बन चुके हैं। इसलिए अब उन्हें हैप्पी कॉर्बिन नाम दिया गया है।

निकी क्रॉस को अब निकी A.S.H के नाम से जाना जाता है

इस साल की शुरुआत में उन्हें निकी क्रॉस के नाम से जाना जाता था। जून के महीने में उन्हें Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल किया गया और उसी समय उन्हें एक सुपरहीरो का किरदार दिया गया। इस नए कैरेक्टर के साथ उन्हें नए नाम की जरूरत भी थी, इसलिए उन्हें अब निकी A.S.H के नाम से पहचाना जाता है। इसी कैरेक्टर में रहते वो नई WWE Raw विमेंस चैंपियन बनीं और इसी किरदार में रहते टाइटल को हार भी चुकी हैं।

पाइपर निवेन को मिला 'डूड्रॉप' नाम

डूड्रॉप को पहले पाइपर निवेन के नाम से जाना जाता था
डूड्रॉप को पहले पाइपर निवेन के नाम से जाना जाता था

ईवा मैरी ने इसी साल जून के महीने में WWE में वापसी की थी, लेकिन उनके साथ पाइपर निवेन का मेन रोस्टर डेब्यू भी बेहद चौंकाने वाला रहा। इससे पहले निवेन NXT UK में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर रही थीं, लेकिन मेन रोस्टर डेब्यू के कुछ दिन बाद ही मैरी ने उन्हें डूड्रॉप का नाम दिया था। SummerSlam 2021 में मैरी का मैच एलेक्सा ब्लिस से हुआ, जिसमें उन्हें हार मिली थी। मगर मैच के बाद डूड्रॉप ने अपनी ही पार्टनर पर अटैक कर उन्हें धोखा दे दिया था।

शिंस्के नाकामुरा बन गए किंग नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा, बैरन कॉर्बिन को हराकर बने किंग नाकामुरा
शिंस्के नाकामुरा, बैरन कॉर्बिन को हराकर बने किंग नाकामुरा

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि कुछ महीने पहले शिंस्के नाकामुरा की दुश्मनी उस समय किंग रहे बैरन कॉर्बिन से हुई। नाकामुरा उनके क्राउन को अपने नाम करना चाहते थे, जिसे उन्होंने जून के एक SmackDown एपिसोड में कॉर्बिन को हराकर अपने नाम कर लिया था। इस स्टोरीलाइन के बाद दोनों अलग हो गए और क्राउन हासिल करने के बाद शिंस्के नाकामुरा बन गए किंग नाकामुरा। खास बात ये भी है कि नाकामुरा किंग होने के साथ मौजूदा WWE आईसी चैंपियन भी हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...