Create

4 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE अभी तक Survivor Series 2021 से बाहर निकाल चुकी है

WWE अभी तक कई सुपरस्टार्स को Survivor Series से बाहर कर चुकी है
WWE अभी तक कई सुपरस्टार्स को Survivor Series से बाहर कर चुकी है
Neeraj sharma

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 का आयोजन कुछ ही दिन दूर रह गया है, जिसके मैच कार्ड में अभी तक कुल 6 मुकाबलों को जगह मिली है। इस साल चैंपियन vs चैंपियन मैचों में रोमन रेंस (Roman Reigns), बैकी लिंच (Becky Lynch) और बिग ई (Big e) जैसे नामी सुपरस्टार्स फाइट करते हुए नजर आएंगे।

मेंस और विमेंस टीम Raw vs टीम SmackDown मुकाबलों के अलावा मैच कार्ड में आईसी vs यूएस चैंपियन, Raw vs SmackDown विमेंस चैंपियन, यूनिवर्सल vs WWE चैंपियन और दोनों ब्रांड्स के टैग टीम चैंपियंस के मैच को भी शामिल किया गया है। मगर लोगों ने इस बार 5-ऑन-5 Survivor Series मैचों के प्रति काफी नाराजगी जाहिर की है।

ये नाराजगी का एक बड़ा कारण यह है कि WWE ने खराब बुकिंग करते हुए कई सुपरस्टार्स को टीमों से बाहर निकाल कर दूसरे सुपरस्टार्स से उन्हें रिप्लेस किया है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में, जिन्हें Survivor Series 2021 से आखिरी समय पर बाहर कर दिया गया है।

WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो

In the blink of an eye, @reymysterio is OFF of #TeamRaw at #SurvivorSeries, and replacing him ... is @austintheory1?!#WWERaw @ScrapDaddyAP https://t.co/0WG8sj20eV

इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम रे मिस्टीरियो का है, जिन्हें Survivor Series 2021 के लिए टीम Raw में जगह दी गई थी। मगर इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट के बाद उनके लिए बहुत कुछ बदल चुका है। मेन इवेंट में उनका बॉबी लैश्ले से मैच हुआ, जिसमें शुरू से लेकर अंत रक बहुत तगड़ा एक्शन देखने को मिला लेकिन जीत लैश्ले के हाथ लगी।

मैच के बाद एडम पीयर्स ने ऐलान किया कि रे मिस्टीरियो अब Survivor Series के लिए टीम Raw का हिस्सा नहीं होंगे। तभी ऑस्टिन थ्योरी ने बाहर आकर वहां मौजूद डॉमिनिक पर अटैक कर दिया। अगले ही पल पीयर्स ने घोषणा की कि थ्योरी रेड ब्रांड की टीम में रे मिस्टीरियो को रिप्लेस करेंगे।

Official indeed... 😔@ScrapDaddyAP removed @reymysterio from #TeamRAW this Sunday at #SurvivorSeries and welcomed @austintheory1 to the red brand's 5️⃣!#WWERaw https://t.co/c5DwIVGpHF

WWE के इस फैसले के प्रति फैंस ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए यह भी कहा कि बेहतर होगा कि WWE इस साल Survivor Series का आयोजन ना करवाए तो ही बेहतर होगा क्योंकि इस पीपीवी की बुकिंग एकदम बकवास रही है।

सैमी जेन

.@SamiZayn has officially been REMOVED from the #SmackDown Men's #SurvivorSeries Team! https://t.co/pSjwkBSxGu

जब WWE Survivor Series 2021 के लिए मेंस Raw और SmackDown टीम सामने आईं तो ब्लू ब्रांड की टीम में ड्रू मैकइंटायर, जैफ हार्डी, किंग वुड्स, हैप्पी कॉर्बिन और सैमी जेन को शामिल किया गया। टीम अच्छी नजर आ रही थी, लेकिन पिछले हफ्ते WWE ने हार्डी और जेन का मैच करवाया, जिसमें शर्त रखी गई कि मैच का विजेता ही टीम में बना रह सकता है।

हार्डी ने जीत दर्ज कर टीम SmackDown में अपने स्थान को कायम रखा, मगर जेन बाहर हो गए हैं। उनका रिप्लेस्मेंट अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन जेन जैसे टैलेंटेड रेसलर को टीम से बाहर करना संभव ही WWE द्वारा लिया गया एक बेहद खराब फैसला है।

आलिया

Long time coming. She never gave up and she finally had her first televised match on #SmackDown with the win. Congrats #AaliyahWWE https://t.co/kIi5D0vkfc

आलिया ने हाल ही में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया है और पिछले हफ्ते SmackDown में उन्होंने मेन रोस्टर अपना पहला मैच लड़ा। ब्लू ब्रांड के एपिसोड में उन्होंने नेओमी और साशा बैंक्स के साथ टीम बनाकर शायना बैज़लर, शॉट्जी और नटालिया की टीम को मात दी थी। खास बात ये रही कि मैच में आलिया ने नटालिया को पिन कर अपनी टीम को जीत दिलाई। इतने बड़े मोमेंट के बाद बैकस्टेज आलिया अपनी जीत को सेलिब्रेट कर रही थीं, तभी सोन्या डेविल ने उन्हें विमेंस टीम SmackDown से बाहर कर सभी को चौंका दिया। अभी तक उनकी रिप्लेस्मेंट का नाम सामने नहीं आया है।

डॉमिनिक मिस्टीरियो

Bobby Lashley (w/ MVP) defeats Dominik Mysterio (w/ Rey Mysterio) via submission to take the 5th spot on Team Raw in the 2021 Men’s Survivor Series Elimination Tag Team match. What an absolute thrashing, and a great way to start Lashley’s comeback. #AllMighty #BlackWrestlingDraws https://t.co/JD5RpJbwDt

WWE Survivor Series 2021 के लिए टीम Raw में डॉमिनिक मिस्टीरियो को भी शामिल किया गया था। मगर पिछले हफ्ते Raw में बॉबी लैश्ले की वापसी से डॉमिनिक के लिए चीज़ें खराब होती नजर आईं। एडम पीयर्स ने कहा कि डॉमिनिक को छोड़कर टीम Raw में शामिल सभी सुपरस्टार्स पूर्व चैंपियन रहे हैं।

इसलिए डॉमिनिक के सामने शर्त रखी गई कि बॉबी लैश्ले को हराकर ही वो टीम Raw का हिस्सा बने रह सकते हैं। मैच को लैश्ले ने जीता और शर्त के अनुसार डॉमिनिक को Survivor Series के मैच कार्ड से बाहर कर दिया गया।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...