Create

4 Superstars जिनके नाम को WWE ने हाल ही में बदला है

WWE सुपरस्टार्स जिनके नाम को बदला गया है
WWE सुपरस्टार्स जिनके नाम को बदला गया है

WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, इसलिए यहां जरूरी नहीं कि कोई रेसलर रिंग में अपने असली नाम के साथ एंट्री ले। हालांकि कुछ सुपरस्टार्स को अपने असली नाम का इस्तेमाल करने की अनुमति होती है, लेकिन अधिकांश सुपरस्टार्स को उनके कैरेक्टर के हिसाब से नाम दिया जाता है।

यहां सुपरस्टार्स कभी हील तो कभी बेबीफेस किरदार निभाते रहते हैं और उसी हिसाब से उनके नाम में भी कई बार बदलाव होते देखे गए हैं। कंपनी के मौजूदा रोस्टर में भी कई ऐसे सुपरस्टार्स शामिल हैं, जिनके नामों में हाल ही में बदलाव किया गया है। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में, जिनके नाम में WWE ने हाल ही में बदलाव किया है।

#)WWE सुपरस्टार गुंथर

WALTER/GUNTHER's new theme has been leaked! 👀#WWE #WWENXT https://t.co/4igsNIAi8a

साल 2019 में करीब साढ़े 6 फुट लंबे और करीब 300 पाउंड वजनी रेसलर ने WWE को जॉइन किया था, जिन्हें वॉल्टर नाम दिया गया। उन्हें आते ही बड़ा पुश दिया जाने लगा था और उसी साल वो NXT यूके चैंपियन बने और ये बेल्ट रिकॉर्ड 870 दिनों तक उनके पास रही।

वहीं NXT में आने के बाद वो कई नामी सुपरस्टार्स के साथ स्टोरीलाइंस में शामिल हुए और आपको याद दिला दें कि इसी साल जनवरी के महीने में उनके नाम को वॉल्टर से बदलकर गुंथर कर दिया गया, जिसकी सोशल मीडिया पर फैंस ने खूब आलोचना की। अब देखना दिलचस्प होगा कि नए नाम के साथ वो WWE में कितनी सफलता प्राप्त कर पाते हैं।

#)वीर महान

I added the Million Dollar Chest to my arsenal. Eat your spinach, kids. https://t.co/2cSDUwRQ3v

वीर ने साल 2021 के मई महीने में में जिंदर महल के साथी के रूप में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। इस दौरान उन्होंने मेन रोस्टर पर अपना इन-रिंग डेब्यू किया और 2021 के ड्राफ्ट में उन्हें जिंदर महल और शैंकी से अलग कर रेड ब्रांड ने रिटेन किया था।

उसके कुछ समय बाद उनके नाम को बदलकर वीर से वीर महान कर दिया गया और WWE पिछले कई महीनों से उनके Raw डेब्यू को टीज़ कर रही है। मगर खास बात ये है कि WWE मेन इवेंट मैचों में उन्हें लगातार जीत के लिए बुक किया जा रहा है, जो इस बात के संकेत हैं कि उन्हें Raw में आने के बाद बड़ा पुश मिल सकता है।

#)बुच

पिछले कुछ हफ्तों में बड़े NXT सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में आते देखा गया है। पहले टॉमैसो सिएम्पा, ब्रॉन ब्रेकर और अब पीट डन ने भी मेन रोस्टर में कदम रख दिया है। फर्क इतना है कि डन अब मेन रोस्टर के फुल-टाइम मेंबर बन गए हैं और अब उन्हें बुच नाम से जाना जाएगा।

वो इससे पहले 600 से भी अधिक दिनों तक NXT UK चैंपियन रह चुके हैं और मेन रोस्टर में फिलहाल के लिए उन्हें शेमस और रिज हॉलैंड की टीम से जोड़ा गया है। चूंकि ये तीनों सुपरस्टार्स यूनाइटेड किंग्डम से संबंध रखते हैं, इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि WWE यूके से आने वाले सुपरस्टार्स की टीम को आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है।

#)सांगा

🇮🇳🇦🇺 Standing together 🙏 #WWENXT https://t.co/h60HuU1iSV

सौरव गुर्जर ने साल 2018 में WWE को जॉइन किया था और कुछ समय कड़ी ट्रेनिंग के बाद उन्होंने 2020 में अपना NXT डेब्यू किया, जहां उनकी और रिंकू सिंह (वीर महान) की टीम को इंडस शेर के रूप में काफी फेम भी मिला, लेकिन वीर के मेन रोस्टर में आने के बाद उनकी टीम का अंत हो चला।

वहीं आपको याद दिला दें कि इसी साल जनवरी महीने के एक NXT एपिसोड के दौरान सौरव गुर्जर के नाम को बदलकर सांगा कर दिया गया और इस समय वो ग्रेसन वॉलर के बॉडीगार्ड होने की भूमिका निभा रहे हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment