4 WWE Superstars जिन्हें Royal Rumble में बहुत खराब खराब तरीके से बुक किया गया

WWE Royal Rumble 2022 में कई सुपरस्टार्स को खराब तरीके से बुक किया गया
WWE Royal Rumble 2022 में कई सुपरस्टार्स को खराब तरीके से बुक किया गया

WWE Royal Rumble साल में होने वाले सबसे दिलचस्प प्रो रेसलिंग इवेंट्स में से एक होता है। इसका महत्व इसलिए भी दोगुना हो जाता है क्योंकि इसके बाद रेसलमेनिया (WrestleMania) का बिल्ड-अप शुरू होता है। रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2022 में सभी Superstars ने अपना सर्वश्रेष्ठ देकर इस इवेंट को यादगार बनाने का प्रयास किया।

मेंस और विमेंस रंबल मैचों के अलावा चैंपियनशिप और नॉन-टाइटल मैचों में भी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। यहां से WrestleMania 38 का बिल्ड-अप शुरू होगा, इसलिए आने वाले महीनों में कुछ स्टोरीलाइंस को नया रूप और कुछ नई फ्यूड्स की शुरुआत भी हो सकती है।

WrestleMania 38 को ध्यान में रखते हुए कई सुपरस्टार्स को Royal Rumble 2022 में मजबूत दिखाया गया, वहीं कुछ ऐसे भी रहे जिन्हें इस इवेंट से ज्यादा फायदा नहीं हुआ है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में, जिन्हें Royal Rumble 2022 में बहुत खराब तरीके से बुक किया गया।

#)WWE सुपरस्टार बिग ई

आपको याद दिला दें कि साल 2022 में WWE के पहले प्रीमियम लाइव इवेंट में बिग ई, फैटल-5-वे मैच में WWE चैंपियनशिप को ब्रॉक लैसनर के हाथों हार गए थे। उस हार के बाद भी उनका मोमेंटम कमजोर नहीं पड़ा था, इसी शानदार लय के कारण उन्हें 2022 के मेंस Royal Rumble मैच में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

खैर मेंस रंबल मैच का समय आया, जिसमें बिग ई ने नंबर-26 पर एंट्री ली। उन्होंने आते ही रिंग में बवाल मचा दिया, लेकिन कुछ समय बाद ही वो कमजोर पड़ने लगे थे। उन्हें रैंडी ऑर्टन और रिडल के हाथों एलिमिनेट होना पड़ा और सबसे खराब बात यह रही कि रिंग में वो 7 मिनट भी नहीं टिक पाए।

बिग ई इस बीच एक भी एलिमिनेशन नहीं कर पाए, जो दर्शाता है कि कंपनी ने उन्हें इस मैच के लिए बहुत खराब तरीके से बुक किया। इस समय बिग ई और कोफी किंग्सटन, द न्यू डे की लीगेसी को आगे बढ़ा रहे हैं, मगर Royal Rumble 2022 के खराब प्रदर्शन के बाद ये कहना भी गलत नहीं होगा कि बिग ई के कैरेक्टर को एक नए सिरे से आगे बढ़ाने की जरूरत है।

#)साशा बैंक्स

साशा बैंक्स चोटिल होने के कारण पिछले कई हफ्तों से WWE टीवी पर नजर नहीं आ रही थीं, लेकिन विमेंस Royal Rumble मैच में उन्होंने चौंकाने वाली वापसी की। बैंक्स ने पहले-नंबर पर एंट्री लेकर मेलिना के साथ विमेंस रंबल मैच की शुरुआत की।

बैंक्स WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं और वापसी पर उनका प्रदर्शन यादगार होना चाहिए था। हालांकि रंबल मैच में उन्होंने मेलिना और कैली कैली के रूप में 2 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट जरूर किया, मगर रंबल मैच में उनका 10 मिनट भी नहीं टिक पाना इस बात के संकेत हैं कि WWE उन्हें अभी किसी टॉप-कार्ड स्टोरीलाइन में शामिल नहीं करेगी।

#)डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट पिछले 5 महीनों से भी ज्यादा समय से WWE यूएस चैंपियन बने हुए हैं और इस दौरान कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुके हैं। प्रीस्ट ने Royal Rumble मैच में सातवें स्थान पर एंट्री ली और ओमोस के हाथों एलिमिनेट होने से पहले उन्होंने 11 मिनट से अधिक समय रिंग में बिताया, लेकिन एक भी एलिमिनेशन अपने नाम नहीं कर पाए। नॉन-चैंपियन रेसलर्स को मजबूत ना दिखाने की वजह एक बार के लिए समझी जा सकती है, लेकिन एक मौजूदा चैंपियन के साथ ऐसा करना सही नहीं है।

#)नेओमी

पिछले कुछ महीनों से नेओमी और सोन्या डेविल की फ्यूड सुर्खियों में बनी रही है। आपको याद दिला दें कि नेओमी को विमेंस रंबल मैच में शामिल किया गया था, लेकिन SmackDown के एक एपिसोड में नेओमी के खिलाफ हार झेलने के बाद WWE ऑफिशियल सोन्या डेविल ने रंबल मैच में खुद को नेओमी से रिप्लेस कर दिया था।

इसके बावजूद नेओमी की नंबर-14 पर सरप्राइज़ एंट्री हुई और आते ही उन्होंने अपनी सबसे बड़ी दुश्मन डेविल को एलिमिनेट कर दिया। नेओमी का कोई और एलिमिनेशन अपने नाम ना कर पाना दर्शाता है कि WWE अभी उनकी डेविल के साथ स्टोरीलाइन पर फोकस करेगी और उन्हें किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल नहीं किया जाएगा।