4 Superstars जिनके करियर को WWE ने बर्बाद करने की कोशिश की

wwe tried to bury these superstars
WWE ने कई सुपरस्टार्स का करियर बर्बाद करने की कोशिश की

WWE: विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने WWE का भार करीब 4 दशकों के समय तक अपने कंधों पर उठाए रखा था। 2022 में उन्होंने रिटायरमेंट ली है, लेकिन इससे पहले कंपनी में में होने वाली हर एक चीज़ विंस की अनुमति से होती थी और उन्होंने रेसलर्स और स्टाफ मेंबर्स के लिए बहुत कड़े नियम भी बनाए हुए थे।

विंस एक बार निश्चय कर लेते थे तो किसी विशेष रेसलर को टॉप पर पहुंचा कर ही दम लेते थे, लेकिन कुछ ऐसे भी रहे हैं जो अलग-अलग कारणों की वजह से विंस के लिए बुरे बन गए थे। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनका WWE ने जानबूझकर करियर बर्बाद करने की कोशिश की थी।

#)WWE दिग्गज ट्रिपल एच

ट्रिपल एच आज WWE के चीफ कंटेन्ट ऑफिसर हैं और लाइव टीवी पर स्टोरीलाइंस उन्हीं के अनुसार आगे बढ़ती हैं, लेकिन एक ऐसा भी समय था जब विंस मैकमैहन ने उनका करियर बर्बाद करने की कोशिश की थी। ये उस समय की बात है जब 1996 में 'द कर्टेन कॉल' की घटना घटी थी।

चूंकि केविन नैश और रेज़र रमोन कंपनी छोड़ने वाले थे, इसके बावजूद नैश और शॉन माइकल्स के एक मैच के बाद रेज़र रामोन और ट्रिपल एच ने कैरेक्टर से बाहर आकर नैश और माइकल्स को गले लगा लिया था, जिससे विंस मैकमैहन बहुत गुस्से में नज़र आए।

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रिपल एच को 1996 में King of the Ring टूर्नामेंट में जीत के लिए बुक किया जाना था, लेकिन कर्टेन कॉल की घटना के कारण उनके पुश को ड्रॉप कर दिया गया। वहीं उनके मेन इवेंट पुश को भी ड्रॉप करते हुए कंपनी ने कई महीनों तक उन्हें कमजोर दिखाना जारी रखा था।

#)फिन बैलर

आपको याद दिला दें कि TLC 2017 में फिन बैलर का एजे स्टाइल्स के साथ मैच बहुत आइकॉनिक रहा था, जिसमें उन्हें जीत भी मिली। मगर उससे अगले अगले ही Raw एपिसोड में बैलर को केन के खिलाफ मैच में बहुत कमजोर दिखाया गया। चूंकि उस समय केन कभी-कभी मैच लड़ते हुए नज़र आते थे और ना ही उस समय उन्हें इस जीत की ज्यादा जरूरत थी।

कुछ समय बाद खुलासा हुआ कि TLC 2017 के मैच में बैलर एक मौके पर ऑफ-स्क्रिप्ट चले गए थे, जिससे विंस मैकमैहन काफी गुस्सा हो गए। इसी वजह से उन्हें काफी समय तक कमजोर दिखाया गया था।

#)ब्रे वायट

youtube-cover

ब्रे वायट को जुलाई 2021 में WWE ने रिलीज़ करने का फैसला लिया था और उस समय कहा गया कि उनके रिलीज़ के पीछे विंस मैकमैहन का हाथ था। दोनों के बीच कई बार बहस हो चुकी थी, इसलिए विंस ने क्रिएटिव टीम को आदेश दिया था कि वायट को मैचों में बहुत कमजोर दिखाया जाए।

उनके करियर को बर्बाद करने की एक कोशिश Super ShowDown 2020 में भी की गई, जहां उन्हें गोल्डबर्ग के हाथों केवल 3 मिनट में हार के कारण यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट हारने के लिए बुक किया गया था। उस हार के बाद द फीन्ड के कैरेक्टर को नियमित रूप से संघर्ष करते देखा गया था।

#)डीन एम्ब्रोज़

साल 2019 की शुरुआत में WWE ने चौंकाने वाली घोषणा करते हुए बताया था कि डीन एम्ब्रोज़ कंपनी छोड़ने वाले हैं। उस समय काफी फैंस को लगा कि ये शायद किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा है, लेकिन कुछ समय बाद ही स्थिति साफ हो चली थी कि एम्ब्रोज़ वाकई में कंपनी छोड़ रहे हैं।

उस घोषणा के बाद एम्ब्रोज़ को जितना हो सकता था उतना कमजोर दिखाने की कोशिश की गई। एम्ब्रोज़ ने Talk is Jericho पर बड़ा खुलासा करते हुए बताया था कि विंस मैकमैहन ने उन्हें कमजोर ना दिखाने का दावा किया था, लेकिन असल में चीज़ें उससे बिल्कुल अलग हो रही थीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now