4 टैग टीम Superstars जो WWE में सिंगल्स रेसलर के तौर पर भी बढ़िया काम कर सकते हैं

kofi kingston gable
WWE टैग टीम सुपरस्टार्स जो सिंगल्स रेसलर के तौर पर सफल हो सकते हैं

WWE: WWE समेत दुनिया के अन्य सभी प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में कोई रेसलर सिंगल्स रोस्टर में सफलता प्राप्त करता है तो किसी को टैग टीम सुपरस्टार के तौर पर अधिक सफलता मिलती है। कई मौकों पर सिंगल्स सुपरस्टार्स को साथ लाकर टैग टीमों का गठन कर दिया जाता है, लेकिन उनमें से कुछ ही सफलता प्राप्त कर पाते हैं।

कंपनी के मौजूदा रोस्टर में भी ऐसे कई सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं, जो अभी टैग टीम रोस्टर में काम कर रहे हैं लेकिन एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर भी फैंस को प्रभावित करते रहे हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 मौजूदा टैग टीम WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर भी बढ़िया काम कर सकते हैं।

#)WWE सुपरस्टार चैड गेबल

चैड गेबल पूर्व ओलंपियन रहे हैं और 2012 लंदन ओलंपिक्स में भाग लिया था। उसके एक साल बाद यानि 2013 में उन्होंने WWE को जॉइन कर प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में कदम रखा। आगे चलकर उनकी और जेसन जॉर्डन की टीम, अमेरिकन अल्फा को खूब सफलता मिली, जो NXT चैंपियंस और मेन रोस्टर में आने के बाद SmackDown टैग टीम चैंपियंस भी बने।

आपको याद दिला दें कि 2017 में गेबल को सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ और उनकी एमेच्योर रेसलिंग स्किल्स को देखते हुए उन्हें अगले कर्ट एंगल की संज्ञा भी दी जाने लगी थी। खैर वो अभी ओटिस के साथ टीम बनाकर काम कर रहे हैं, जो एक बार Raw टैग टीम चैंपियंस भी बन चुके हैं। मगर इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि गेबल के पास वो माइक और इन-रिंग स्किल्स हैं, जो उन्हें बड़ा सिंगल्स सुपरस्टार बना सकती हैं।

#)इयो स्काई

इयो स्काई, साल 2017 से WWE में काम कर रही हैं और साल 2018 से उनके NXT के बेहद शानदार सफर की शुरुआत हुई। इस दौरान उन्होंने सिंगल्स रेसलर के तौर पर कैंडिस ले रे, रिया रिप्ली और साशा बैंक्स समेत कई नामी सुपरस्टार्स के साथ धमाकेदार मैच लड़े।

इयो स्काई एक बार NXT विमेंस चैंपियन भी रही हैं, लेकिन वो इस समय मेन रोस्टर पर डकोटा काई के साथ टैग टीम बनाकर काम कर रही हैं। उनकी जोड़ी विमेंस टैग टीम चैंपियन बनने के बहुत करीब है, लेकिन स्काई के NXT रन को देखते हुए वो भविष्य में एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर भी सफलता प्राप्त कर सकती है।

#)मोंटेज फोर्ड

मोंटेज फोर्ड ने साल 2015 में WWE को जॉइन किया था और कुछ समय बाद NXT में आने के बाद उन्हें एंजेलो डॉकिंस के साथ जोड़ा गया। उनकी टीम को द स्ट्रीट प्रॉफिट्स नाम दिया गया और मौजूदा समय में मेन रोस्टर में ये टीम अपनी लैगेसी को मजबूती से आगे बढ़ा रही है।

मगर आपको बता दें कि मोंटेज फोर्ड ने पिछले कुछ महीनों में सिंगल्स मैचों में शानदार प्रदर्शन कर फैंस को काफी प्रभावित किया है। उनका सैथ रॉलिंस के साथ हुआ मैच भी जबरदस्त रहा था, वहीं उनकी प्रोमो स्किल्स भी काफी अच्छी हैं। आपको बता दें कि बियांका ब्लेयर उनकी रियल लाइफ पार्टनर हैं, जो मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन हैं। भविष्य में दोनों रियल लाइफ पार्टनर्स को सिंगल्स चैंपियन बनते देखना जरूर एक सुखद अनुभव होगा।

#)कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन इस समय द न्यू डे के मेंबर हैं और उनकी गिनती सबसे बेहतरीन टैग टीम रेसलर्स में की जाने लगी है। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि किंग्सटन लंबे समय से कंपनी के सबसे बेहतरीन और बेस्ट एथलेटिक सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं।

आपको बता दें कि वो मल्टी-टाइम टैग टीम चैंपियन बनने के अलावा 4 बार आईसी और 3 बार यूएस चैंपियन बनने के अलावा वर्ल्ड टाइटल भी अपने नाम कर चुके हैं। इसलिए कोफी को मौका दिया जाए तो वो एक बड़े सिंगल्स सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।