Create

4 WWE Superstars जिन्हें अपने टैलेंट के अनुसार सफलता नहीं मिली

WWE के टैलेंटेड सुपरस्टार्स जिन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली
WWE के टैलेंटेड सुपरस्टार्स जिन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE हो या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन, वहां Superstars को मिलने वाली सफलता कई अहम पहलुओं पर आधारित होती है। चूंकि WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, इसलिए यहां स्क्रिपटेड फाइट्स के जरिए फैंस का मनोरंजन करने को पहली प्राथमिकता दी जाती है।

मैच, प्रोमो और सैगमेंट्स की स्क्रिप्ट पहले से तैयार कर ली जाती है, इसलिए सुपरस्टार्स को स्क्रिप्ट के अनुसार एक्टिंग करनी होती है। इसलिए प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में रेसलिंग स्किल्स का होना ही काफी नहीं है, उन्हें अच्छी एक्टिंग के अलावा माइक पर भी बिना झिझक बोलते हुए अच्छे प्रोमो देने आने चाहिए।

WWE के मौजूदा रोस्टर में काफी संख्या में प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स हैं, जो कई चीज़ों में महारत रखते हैं, मगर यह भी सत्य है कि यहां हर किसी का टॉप पर पहुंचना संभव नहीं है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें WWE में अपने टैलेंट के अनुसार सफलता नहीं मिल पाई है।

#)WWE सुपरस्टार रॉबर्ट रूड

रॉबर्ट रूड ने साल 2016 में WWE को जॉइन किया था, लेकिन कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि रूड पिछले 2 दशकों से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। उस समय उन्हें बॉबी रूड के नाम से जाना जाता था, लेकिन WWE में आने के कुछ समय बाद उनके नाम को बदल कर बॉबी रूड से रॉबर्ट रूड कर दिया गया, जो उनका असली नाम भी है।

रूड की तुलना अक्सर दिग्गज सुपरस्टार ट्रिपल एच से की जाती रही है, लेकिन WWE में सफलता के मामले में दोनों में बहुत अंतर है। रूड TNA में 2 बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं, लेकिन विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में यूएस चैंपियनशिप बेल्ट ही ऐसी सिंगल्स चैंपियनशिप है, जिसे रूड अभी तक अपने नाम कर पाए हैं।

By Dolph Ziggler’s logic, does this mean Robert Roode could be World Champion in a few years time? #WWERaw https://t.co/5tQWNFQ1Bd

वो NXT चैंपियन रहे हैं और मेन रोस्टर में डॉल्फ जिगलर के साथ टीम बनाकर एक-एक बार Raw और SmackDown टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं। रूड का नाम प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में बहुत सम्मान से लिया जाता है, उस दृष्टि से WWE में भी उन्हें कम से कम एक बार वर्ल्ड चैंपियन जरूर बनना चाहिए।

#)ओटिस

TREE TRUNK, BIG LOAD DOZ Ain’t Gettin RKO’d “The MASTER” @WWEGable saids We’re Ready and Prepared Time For Those RAW Tag Team Titles to COME Home to Minnesota #TheSHAKK TEAM NO-NECKS “BROOO” #ForTheAcademy #AlphaAcademy https://t.co/xAbjzyrzNx

ओटिस ने साल 2015 में WWE को जॉइन किया था। NXT को जॉइन करने के बाद उन्होंने टकर के साथ टीम बनाई, जिसे हैवी मशीनरी नाम दिया गया। उनकी NXT में सफलता को देख 2018 में इस टीम का मेन रोस्टर डेब्यू हुआ, जहां ओटिस और टकर ने शानदार टीम वर्क दिखाते हुए फैंस को खूब प्रभावित किया।

ओटिस, साल 2020 में मिस्टर Money in the Bank बने, लेकिन यह खराब बुकिंग का ही नतीजा था कि वो अपने ब्रीफ़केस को कैशइन तक नहीं कर पाए। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि ओटिस के मूव्स दिलचस्प होते हैं और वो WWE के लिए अच्छे क्राउड पुलर साबित हो सकते हैं, मगर कंपनी अभी तक उनके टैलेंट का फायदा उठाने में नाकाम रही है।

#)रिकोशे

रिकोशे उन सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्हें मेन रोस्टर में लाने के बाद शुरुआती महीनों में WWE ने पुश दिया, मगर अब वो संघर्ष करते दिखाई पड़ रहे हैं। रिकोशे का मेन रोस्टर डेब्यू साल 2019 के फरवरी महीने में हुआ और उसके कुछ महीने बाद ही वो WWE यूएस चैंपियन बन चुके थे।

मगर उनके टाइटल हारने के बाद स्थिति धीरे-धीरे स्पष्ट होने लगी थी कि WWE के बड़े अधिकारी उनके पुश को जारी रखने के पक्ष में नहीं हैं। रिकोशे बेहतरीन रेसलर हैं, अच्छे प्रोमो दे सकते हैं और कई बड़े सुपरस्टार्स को कड़ी टक्कर भी दे चुके हैं। खासतौर पर उनके हाई-फ्लाइंग मूव्स हमेशा फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने रहे हैं, इसके बावजूद रिकोशे को संघर्ष करना पड़ रहा है।

#)सेड्रिक एलेक्जेंडर

सेड्रिक एलेक्जेंडर ने साल 2016 में WWE को जॉइन किया था, जहां आगे चलकर वो क्रूज़रवेट डिविजन के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे और NXT में उन्होंने एंड्राडे और बॉबी रूड समेत कई नामी सुपरस्टार्स को कड़ी टक्कर दी थी, जिससे उन्हें एक बड़े फ्यूचर सुपरस्टार के रूप में देखा जाने लगा था।

मगर मेन रोस्टर में आने के बाद एलेक्जेंडर के लिए स्थिति बिगड़ने लगी। हालांकि 2020 में द हर्ट बिजनेस के मेंबर बनने के बाद वो शैल्टन बैंजामिन के साथ टीम बनाकर Raw टैग टीम चैंपियन जरूर बने, लेकिन उनकी असफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टैलेंटेड होने के बाद भी लोग उन्हें एक बड़े सुपरस्टार के रूप में नहीं पहचानते हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...