Create
Notifications

4 WWE Superstars जिन्हें अपने टैलेंट के अनुसार सफलता नहीं मिली

WWE के टैलेंटेड सुपरस्टार्स जिन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली
WWE के टैलेंटेड सुपरस्टार्स जिन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली
Neeraj sharma
ANALYST

WWE हो या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन, वहां Superstars को मिलने वाली सफलता कई अहम पहलुओं पर आधारित होती है। चूंकि WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, इसलिए यहां स्क्रिपटेड फाइट्स के जरिए फैंस का मनोरंजन करने को पहली प्राथमिकता दी जाती है।

मैच, प्रोमो और सैगमेंट्स की स्क्रिप्ट पहले से तैयार कर ली जाती है, इसलिए सुपरस्टार्स को स्क्रिप्ट के अनुसार एक्टिंग करनी होती है। इसलिए प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में रेसलिंग स्किल्स का होना ही काफी नहीं है, उन्हें अच्छी एक्टिंग के अलावा माइक पर भी बिना झिझक बोलते हुए अच्छे प्रोमो देने आने चाहिए।

WWE के मौजूदा रोस्टर में काफी संख्या में प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स हैं, जो कई चीज़ों में महारत रखते हैं, मगर यह भी सत्य है कि यहां हर किसी का टॉप पर पहुंचना संभव नहीं है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें WWE में अपने टैलेंट के अनुसार सफलता नहीं मिल पाई है।

#)WWE सुपरस्टार रॉबर्ट रूड

रॉबर्ट रूड ने साल 2016 में WWE को जॉइन किया था, लेकिन कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि रूड पिछले 2 दशकों से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। उस समय उन्हें बॉबी रूड के नाम से जाना जाता था, लेकिन WWE में आने के कुछ समय बाद उनके नाम को बदल कर बॉबी रूड से रॉबर्ट रूड कर दिया गया, जो उनका असली नाम भी है।

रूड की तुलना अक्सर दिग्गज सुपरस्टार ट्रिपल एच से की जाती रही है, लेकिन WWE में सफलता के मामले में दोनों में बहुत अंतर है। रूड TNA में 2 बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं, लेकिन विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में यूएस चैंपियनशिप बेल्ट ही ऐसी सिंगल्स चैंपियनशिप है, जिसे रूड अभी तक अपने नाम कर पाए हैं।

By Dolph Ziggler’s logic, does this mean Robert Roode could be World Champion in a few years time? #WWERaw https://t.co/5tQWNFQ1Bd

वो NXT चैंपियन रहे हैं और मेन रोस्टर में डॉल्फ जिगलर के साथ टीम बनाकर एक-एक बार Raw और SmackDown टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं। रूड का नाम प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में बहुत सम्मान से लिया जाता है, उस दृष्टि से WWE में भी उन्हें कम से कम एक बार वर्ल्ड चैंपियन जरूर बनना चाहिए।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now