Create

4 टैलेंटेड WWE सुपरस्टार्स जिन्हें NXT में वापस भेजे जाने से उन्हें काफी फायदा हो सकता है 

सैमी जेन और रॉबर्ट रूड
सैमी जेन और रॉबर्ट रूड
reaction-emoji
Subham Pal

WWE में हाल ही में एक बार फिर अपने बजट में कटौती की है और इस बार बजट कट में 13 NXT सुपरस्टार्स को रिलीज किया गया है। इन रिलीज किये गए सुपरस्टार्स में ब्रोंसन रीड, बॉबी फिश जैसे प्रमुख NXT सुपरस्टार्स शामिल थे और इस लिस्ट में एक भारतीय सुपरस्टार जायंट जंजीर का भी नाम था। खबर है कि आने वाले समय में भी कई सुपरस्टार्स को रिलीज करने का फैसला किया जा सकता है और यह सुपरस्टार्स के लिए काफी बुरी खबर है।

इसके अलावा NXT से इतनी बड़ी संख्या में सुपरस्टार्स के रिलीज होने की वजह से ब्लैक & गोल्ड ब्रांड में कुछ सुपरस्टार्स की जगह खाली जरूर हुई है। आपको बता दें, इस वक्त मेन रोस्टर में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनका ठीक तरह से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है और उनका NXT में वापसी करना उन सुपरस्टार्स के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 टैलेंटेड WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें NXT में वापस भेजे जाने से उन्हें काफी फायदा हो सकता है।

4- WWE सुपरस्टार सैमी जेन

सैमी जेन एक टैलेंटेड इन-रिंग परफॉर्मर हैं
सैमी जेन एक टैलेंटेड इन-रिंग परफॉर्मर हैं

सैमी जेन इस वक्त WWE SmackDown का हिस्सा हैं और फिन बैलर ने हाल ही में ब्लू ब्रांड में वापसी के बाद पहला मैच सैमी जेन के खिलाफ लड़ा था। एक रोमांचक मैच के बाद बैलर इस मैच में जेन को हराने में कामयाब रहे थे। आपको बता दें, सैमी जेन इस वक्त एक ऐसे कैरेक्टर मे हैं जिसमें वह WWE पर उनके खिलाफ षडयंत्र करने का आरोप लगाते हुए आए हैं।

देखा जाए तो सैमी जेन लंबे समय से इस कैरेक्टर में हैं और इस दौरान उन्होंने फैंस का काफी मनोरंजन किया है। हालांकि, अब सैमी जेन को कुछ नया करने की जरूरत है और उन्हें WWE NXT में वापस भेजना शानदार फैसला साबित हो सकता है।

सैमी जेन बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर हैं और उनके NXT में वापसी से इस ब्रांड को काफी मजबूती मिलेगी। सैमी जेन ब्लैक & गोल्ड ब्रांड में अपने करियर के दौरान NXT चैंपियन रह चुके हैं और ब्लैक & गोल्ड ब्रांड में वापसी करने के बाद उनके पास एक बार फिर इस टाइटल को हासिल करने का मौका होगा।

3- WWE सुपरस्टार एंजेल गार्जा

WWE सुपरस्टार एंजेल गार्जा रेड ब्रांड का हिस्सा हैं, हालांकि, उन्हें Raw में कभी-कभार ही मैच लड़ने का मौका मिलता है और वह ज्यादातर WWE के मेन इवेंट शो में कम्पीट करते हुए दिखाई देते हैं। पिछले साल गार्जा, एंड्राडे के साथ टैग टीम का हिस्सा हुआ करते थे और ये दोनों Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में भी कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे।

ऐसा लग रहा है कि इस वक्त WWE का गार्जा को मेन रोस्टर में इस्तेमाल करने का कोई प्लान नहीं है इसलिए उन्हें NXT में भेज देना सही रहेगा। आपको बता दें, गार्जा NXT क्रूजरवेट चैंपियन रह चुके हैं और ब्लैक & गोल्ड ब्रांड में जाने के बाद उन्हें अपने स्किल्स में निखार लाने का मौका मिल जाएगा।

2- WWE सुपरस्टार मिया यिम

मिया यिम
मिया यिम

मिया यिम ने द रेट्रीब्यूशन के रूप में WWE मेन रोस्टर में कदम रखा था और इस फैक्शन में उन्हें रेकनिंग के नाम से जाना जाता था। हालांकि, इस फैक्शन के टूटने के बाद से ही मिया यिम WWE टेलीविजन से गायब हो गईं और खबर है कि उन्हें SmackDown का हिस्सा बनाया जा चुका है।

हालांकि, अभी तक उनकी WWE टेलीविजन पर वापसी नहीं हो पाई है और यह कहना मुश्किल है कि WWE ने मिया यिम को लेकर क्या प्लान बना रखा है। अगर WWE मिया यिम का मेन रोस्टर में इस्तेमाल नहीं करना चाहती है तो उन्हें NXT में भेज देना सही रहेगा। वैसे भी, टोनी स्टॉर्म, नॉक्स & शॉटजी जैसे सुपरस्टार्स के मेन रोस्टर डेब्यू की वजह से NXT में कुछ विमेंस सुपरस्टार्स की जगह खाली हुई है।

1- WWE सुपरस्टार रॉबर्ट रूड

रॉबर्ट रूड पूर्व NXT चैंपियन रह चुके हैं
रॉबर्ट रूड पूर्व NXT चैंपियन रह चुके हैं

WWE सुपरस्टार रॉबर्ट रूड इस वक्त SmackDown में डॉल्फ जिगलर के साथ टैग टीम का हिस्सा हैं। आपको बता दें, ये दोनों सुपरस्टार्स लंबे वक्त से टैग टीम बने हुए हैं और कुछ समय पहले तक ये दोनों सुपरस्टार्स SmackDown टैग टीम चैंपियंस हुआ करते थे। आपको बता दें, रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक ने WrestleMania BackLash पीपीवी में इन दोनों सुपरस्टार्स को हराकर SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के अलावा रॉबर्ट रूड अपने करियर में यूएस चैंपियनशिप और Raw टैग टीम चैंपियनशिप भी जीतने में कामयाब रहे थे। देखा जाए तो टैग टीम के रूप में रूड का उनकी क्षमता के अनुसार इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है। आपको बता दें, रूड NXT में फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हुआ करते थे और उनका एंट्रेस भी फैंस को काफी पसंद था। रूड ब्लैक & गोल्ड ब्रांड में अपने करियर के दौरान WWE NXT चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। अगर वह NXT में वापसी करते हैं तो उन्हें एक बार फिर इस ब्रांड में काफी सफलता मिल सकती है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...