4 सबसे लंबे WWE Superstars जो फिसड्डी साबित हुए

wwe tallest superstars unsuccessful
WWE के लंबे सुपरस्टार्स जो फिसड्डी रहे

WWE: WWE और दुनिया के अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में जरूरी नहीं कि कोई सुपरस्टार अपनी वेट कैटेगरी के रेसलर से मैच लड़े। चूंकि WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है इसलिए यहां क्रूज़रवेट रेसलर्स को बहुत लंबे और तगड़े सुपरस्टार्स से भी भिड़ते देखा जा चुका है।

मगर कई बार ऐसा भी देखा गया है कि कोई सुपरस्टार बहुत लंबा और तगड़ा तो था, लेकिन उन्हें अपनी ताकत के अनुसार सफलता नहीं मिल पाई। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 लंबे सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो एकदम फिसड्डी साबित हुए।

#)भारतीय WWE सुपरस्टार शैंकी

शैंकी आज WWE में काम कर अच्छा खासा फेम हासिल कर चुके हैं, लेकिन उनके इस करियर की शुरुआत द ग्रेट खली के शिष्य बनने के साथ हुई थी। कई सालों तक CWE में ट्रेनिंग करने के बाद उन्होंने 2018 में दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रमोशन में कदम रखा।

वो 7 फुट लंबे हैं और उनकी अन्य लंबे सुपरस्टार्स की तुलना में इन-रिंग मूवमेंट भी काफी अच्छी है, लेकिन इसका उन्हें फायदा नहीं मिल पाया। उन्हें पूर्व वर्ल्ड चैंपियन जिंदर महल के साथ टीम के रूप में काम करते हुए भी ज्यादा सफलता हाथ नहीं लगी। अब आलम ये है कि उन्हें ऑन-स्क्रीन टाइम तक नहीं मिल पा रहा है।

#)मासे

मासे ने साल 2020 में रेट्रीब्यूशन नाम के फैक्शन के मेंबर के तौर पर मेन रोस्टर डेब्यू किया था। वो मास्क पहन कर एंट्री लेते थे, लेकिन इस ग्रुप की बुकिंग का शुरुआती चरण ही तय कर चला था कि ये सफल नहीं हो पाएगा। आखिरकार करीब एक साल बाद कंपनी को इस फैक्शन को खत्म करना पड़ा।

मासे 6 फुट 8 इंच लंबे हैं और बहुत ताकतवर प्रतीत होते हैं। कुछ समय तक वो मैक्सिमम मेल मॉडल्स के मेंबर के रूप में दिखाई दिए, लेकिन एलए नाइट द्वारा अपने पुराने कैरेक्टर में वापसी के कारण इस ग्रुप का भविष्य भी अधर में लटका नज़र आ रहा था। मासे इस समय मानसूर के टैग टीम पार्टनर हैं, लेकिन इस टीम से उन्हें कोई फायदा नहीं मिला है।

#)कमांडर अज़ीज़

कमांडर अज़ीज़ को एक समय पर बाबाटुंडे नाम से जाना जाता था, जिसमें उन्हें बहुत ताकतवर रेसलर के रूप में दिखाया जाता था। वहीं मेन रोस्टर पर आने के बाद उन्हें डेबा काटो नाम से पहचाना जाने लगा और उस समय उनके ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ Raw Underground सैगमेंट्स बड़े आकर्षण का केंद्र बने हुए थे।

मगर Raw Underground के खत्म होने के बाद उन्हें अपोलो क्रूज़ के साथ जोड़ा गया और यहीं से उनके कमांडर अज़ीज़ किरदार की शुरुआत हुई। कुछ समय पहले उनकी NXT में वापसी हुई थी, लेकिन स्थिति इतनी खराब हो चली है कि उन्हें केवल लाइव इवेंट्स में परफॉर्म करने का मौका मिल पा रहा है और पिछले करीब 2 महीनों से रिंग में भी कदम नहीं रखा है।

#)जायंट गोंजालेस

द ग्रेट खली, आंद्रे द जायंट और बिग शो जैसे सुपरस्टार्स WWE के सबसे लंबे रेसलर्स में गिने जाते हैं, लेकिन इस लिस्ट में सबसे ऊपर जायंट गोंजालेस का नाम आता है, जिनकी लंबाई 8 फुट रही। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि अत्यधिक लंबे व्यक्ति के लिए चलना-फिरना ज्यादा आसान नहीं होता।

जायंट गोंजालेस की इन-रिंग मूवमेंट भी बहुत बेकार हुआ करती थी, वहीं उनका रिंग गियर भी उन्हें बेहद अजीब रेसलर के रूप में प्रस्तुत कर रहा होता था। वो कभी अपनी इन-रिंग स्किल्स में सुधार नहीं कर पाए और इसी कारण उनका रेसलिंग करियर बहुत जल्दी समाप्त हो गया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now