4 सबसे लंबी WWE फीमेल Superstars जो अपनी विरोधियों को बुरी तरह पीटने का दमखम रखती हैं

wwe current tallest female superstars
WWE में इस समय सबसे लंबी फीमेल सुपरस्टार्स

WWE: WWE में मेंस रोस्टर की बात करें तो अधिकांश रेसलर्स की लंबाई 6 फुट से अधिक होती है, लेकिन प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में छोटे कद के रेसलर्स को भी खूब सफलता प्राप्त करते देखा गया है। दूसरी ओर फीमेल रेसलर्स की लंबाई औसतन साढ़े पांच फीट होती है, लेकिन विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रमोशन में बहुत लंबे कद की विमेंस रेसलर्स भी खूब सफलता और फेम हासिल कर चुकी हैं।

मौजूदा रोस्टर में ऐसी कई विमेंस सुपरस्टार्स काम कर रही हैं, जो अपनी ताकत का इस्तेमाल कर छोटे कद की सुपरस्टार्स को हराने की कोशिश करती आई हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम मौजूदा WWE रोस्टर की 4 सबसे लंबी विमेंस सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं।

4)WWE सुपरस्टार लेसी इवांस - 5 फुट 8 इंच

लेसी इवांस पिछले करीब 6 सालों से WWE में काम कर रही हैं और ये बात आपको चौंका सकती है कि प्रो रेसलिंग में आने से पहले वो यूएस आर्मी में कार्यरत रखीं। वो अभी तक कोई बड़ी चैंपियनशिप तो नहीं जीत पाईं, लेकिन कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ रिंग जरूर शेयर कर चुकी हैं।

उनकी लंबाई 5 फुट 8 इंच है और उनकी फ़िजिक बताती है कि उनमें ताकत की कोई कमी नहीं है, इसलिए अक्सर उन्हें अपनी विरोधियों को इधर से उधर पटकते देखा जाता है। उन्होंने इसी साल WrestleMania 38 के बाद वापसी की थी और इस समय हील कैरेक्टर में ढली हुई हैं।

3)टमीना - 5 फुट 9 इंच

टमीना, साल 2010 से WWE में काम कर रही हैं, लेकिन इतना अनुभव होने के बाद भी अपने करियर में कुछ खास सफलता प्राप्त नहीं कर पाई हैं। आज तक उनकी एकमात्र चैंपियनशिप जीत विमेंस टैग टीम टाइटल के रूप में आई है, जिसे उन्होंने नटालिया के साथ टीम बनाकर जीता था।

उनकी 5 फुट 9 इंच की लंबाई उन्हें रोस्टर की अधिकांश फीमेल सुपरस्टार्स से लंबा बनाती है और इसी लंबाई और गज़ब की ताकत के दम पर वो अपनी प्रतिद्वंदियों को हवा में उठाकर पटकने में थोड़ी भी हिचक नहीं दिखाती।

2)शार्लेट फ्लेयर - 5 फुट 10 इंच

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि शार्लेट इस जनरेशन की सबसे ताकतवर और टैलेंटेड फीमेल रेसलर्स में से एक हैं और WWE में 13 बार विमेंस चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर में कई दिग्गजों को मात देकर भी बड़ी उपलब्धियां प्राप्त की हैं।

वो 5 फुट 10 इंच लंबी हैं और इतनी लंबाई होने के बावजूद उनकी हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाने की काबिलियत उन्हें मौजूदा समय की सबसे फिट रेसलर्स में शामिल करती है। अभी उनके सामने काफी लंबा करियर बचा है और आने वाले सालों में यही लंबाई और शारीरिक ताकत उन्हें अन्य बड़ी उपलब्धियां प्राप्त करने में मदद कर सकती है।

#)राकेल रॉड्रिगेज़ - 6 फुट

राकेल रॉड्रिगेज़ ने इसी साल WrestleMania 38 के बाद मेन रोस्टर डेब्यू किया था आर यहां आने के बाद वो टैग टीम रोस्टर में परफॉर्म करती नजर आई हैं। वो इस समय शॉट्जी के साथ टीम बनाकर काम कर रही हैं, लेकिन कुछ समय पूर्व उनकी पार्टनर आलिया हुआ करती थीं और ये टीम विमेंस टैग टीम चैंपियन भी बनी।

रॉड्रिगेज़ की 6 फुट की लंबाई उन्हें WWE में मौजूदा समय में सबसे लंबी फीमेल सुपरस्टार बनाती है। वो मौका मिलने पर एक बड़ी सिंगल्स सुपरस्टार बनने की काबिलियत भी रखती हैं, लेकिन ये तो समय ही बताएगा कि कंपनी आगे चलकर उन्हें किस तरह से बुक करती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।