Create

4 चीज़ें जिन्हें बॉबी लैश्ले अपने WWE करियर में कभी हासिल नहीं कर पाए

WWE में बॉबी लैश्ले ने ये चीज़ें हासिल नहीं की
WWE में बॉबी लैश्ले ने ये चीज़ें हासिल नहीं की
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) ने अपना डेब्यू साल 2005 में किया था और 2008 में कंपनी छोड़ने से पहले अधिकांश मौकों पर उन्हें एक मिड-कार्ड रेसलर के रूप में दिखाया जाता था। फिर भी उन्होंने अपने करियर में कई उपलब्धियां हासिल कीं और कई यादगार स्टोरीलाइंस का हिस्सा भी रहे।

2018 में उन्होंने विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में वापसी की और इस बार उनका भविष्य सुरक्षित नजर आ रहा था। आखिरकार 2021 में वो अपने डेब्यू के करीब 16 साल बाद पहली बार WWE चैंपियन बने। इसके अलावा उन्होंने कई मिड-कार्ड टाइटल्स भी अपने नाम किए हैं।

लैश्ले को अब WWE में काम करने का काफी अनुभव हासिल है और अब उनकी गिनती कंपनी के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में की जाने लगी है। खैर इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 चीज़ों से आपको अवगत कराएंगे, जिन्हें बॉबी लैश्ले अपने WWE करियर में अभी तक हासिल नहीं कर पाए हैं।

#)WWE में कभी Royal Rumble विजेता नहीं बने

Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट की शुरुआत साल 1988 में की गई और तभी से Royal Rumble मैच फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने रहे हैं। मौजूदा फॉर्मेट की बात करें तो इन मैचों में 30 सुपरस्टार्स एक-एक कर रिंग में एंट्री लेते हैं और अंत तक रिंग में डटे रहने वाले सुपरस्टार को विजेता घोषित किया जाता है।

बॉबी लैश्ले ने पहली बार Royal Rumble मैच में एंट्री साल 2006 में ली, जिसमें वो केवल एक एलिमिनेशन अपने नाम कर पाए। उसके बाद वो 4 अन्य मौकों पर इस मैच का हिस्सा बन चुके हैं, लेकिन कभी Royal Rumble विजेता बनने के करीब नहीं पहुंच पाए।

It’s finally happening. Bobby Lashley vs. Brock Lesnar for the WWE Championship at Royal Rumble 🍿 https://t.co/HvIIBNO48E

उन्होंने अभी तक आखिरी बार Royal Rumble मैच में एंट्री साल 2021 में ली, जहां उन्होंने 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। वहीं 2022 में उन्हें ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच मिला है, इसलिए शायद इस बार भी उनका Royal Rumble विनर बनने का सपना पूरा नहीं होगा।

#)कभी टैग टीम चैंपियन नहीं बने

बॉबी लैश्ले अपने WWE करियर में MVP, लियो रश और बतिस्ता समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स के साथ टीम बनाकर मैच लड़ चुके हैं। यहां तक कि इसी साल उन्होंने MVP के साथ Raw टैग टीम चैंपियंस को चैलेंज भी किया, लेकिन जीतने में नाकाम रहे।

जैसा कि हमने आपको बताया कि लैश्ले का अधिकांश करियर एक मिड-कार्ड सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में गुजरा है, शायद यही वजह है कि आज तक वो WWE में टैग टीम चैंपियन नहीं बन पाए हैं। आपको यह भी बता दें कि लैश्ले को WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए केवल टैग टीम चैंपियनशिप जीतने की जरूरत है।

#)कभी WWE यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बने

हमने आपको पहले भी बताया कि बॉबी लैश्ले ने अपने डेब्यू के करीब 16 साल बाद WWE चैंपियनशिप जीती थी। वहीं 2016 के ब्रांड स्पिलट के बाद यूनिवर्सल टाइटल का अनावरण किया गया। अब पिछले कुछ सालों से यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट, SmackDown ब्रांड का अभिन्न हिस्सा बनी हुई है, लेकिन ये बड़े दुर्भाग्य की बात है कि लैश्ले को आज तक यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका नहीं मिल पाया है। अगर WWE लैश्ले को सबसे महान सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल करना चाहती है तो उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बनने के लिए भी जरूर बुक करना चाहिए।

#)कभी WrestleMania को मेन इवेंट नहीं किया

WWE में सीएम पंक, जैफ हार्डी और मैनकाइंड समेत ऐसे कई महान रेसलर्स रहे, जिन्हें कभी WrestleMania को हेडलाइन करने का अवसर नहीं दिया गया। उनमें से एक नाम बॉबी लैश्ले का भी है, जो अब WWE में मेन इवेंट स्टेटस तो प्राप्त कर चुके हैं, लेकिन साल के सबसे बड़े शो को हेडलाइन कभी नहीं किया। चूंकि इस समय WWE में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर ने अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है, इसलिए संभव है कि लैश्ले को WrestleMania मेन इवेंट का हिस्सा बनने के लिए थोड़ा और लंबा इंतज़ार करना पड़ सकता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...