Create
Notifications

4 चीज़ें जो अगर WWE में अगले कुछ समय में हुई तो पूरे प्रो रेसलिंग जगत में तहलका मच जाएगा

WWE में ये चीजें पूरे प्रो रेसलिंग जगत में तहलका मचा सकती हैं
WWE में ये चीजें पूरे प्रो रेसलिंग जगत में तहलका मचा सकती हैं
reaction-emoji
·
Neeraj sharma

WWE: WWE में समय-समय पर बहुत अविश्वसनीय चीज़ें होती देखी जाती रही हैं और ऐसी कई घटनाएं भी घटित हुई हैं, जिन्हें आने वाले कई दशकों तक याद रखा जाएगा। ये बात जगजाहिर है कि विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) अब रिटायर हो चुके हैं और अब नई क्रिएटिव टीम के आने से कंपनी के काम करने के तरीके में बदलाव आने तय हैं।

मगर इस प्रमोशन के इतिहास में "Never Say Never" की कहावत कई मौकों पर सही साबित होती आई है क्योंकि यहां ऐसी चीज़ें हुई हैं, जिनकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 चीज़ों के बारे में बताएंगे जो भविष्य में WWE में हुई तो पूरे प्रो रेसलिंग जगत में तहलका मच जाएगा।

#)WWE में द शील्ड की वापसी

9 years ago today, all members of The Shield would collect gold at Extreme Rules for the first time in WWE.- Dean Ambrose defeated Kofi Kingston to become US Champion- Seth Rollins & Roman Reigns defeated Team Hell No to become Tag Team Champions What a time 🔥🔥🔥 https://t.co/rzTh9FQ02D

रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) को साथ लाकर द शील्ड नाम के फैक्शन का गठन किया गया, जिन्होंने 2012 Survivor Series में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। मगर समय बीतने के साथ इस टीम को अलग कर दिया गया और टीम के तीनों मेंबर्स आगे चलकर वर्ल्ड चैंपियंस बने।

अब चूंकि एम्ब्रोज़, AEW में जा चुके हैं और विंस मैकमैहन के प्रमोशन में अपनी बुकिंग से खुश नहीं थे। उन्होंने यह तक कहा कि वो मैकडॉनल्ड्स में काम कर लेंगे लेकिन WWE में कभी वापस नहीं आएंगे। वहीं सैथ रॉलिंस ने भी हाल ही में कहा कि उन्हें द शील्ड रियूनियन की उम्मीद नहीं है, अगर ऐसा हुआ तो केवल हॉल ऑफ फेम सेरेमनी के दौरान होगा।

मगर यहां भी "Never Say Never" की कहावत रंग ला सकती है। एक तरफ एम्ब्रोज़, वापसी के लिए मना कर चुके हैं, वहीं रॉलिंस को भी रियूनियन की उम्मीद नहीं है। इसके बावजूद द शील्ड की WWE में वापसी होना बहुत आइकॉनिक लम्हा होगा क्योंकि इसकी उम्मीद किसी ने नहीं की होगी।

#)द अंडरटेकर का एक आखिरी मैच के लिए वापस आना

Roman Reigns has crossed The Undertaker's huge WWE milestone dlvr.it/SVydlv

द अंडरटेकर पिछले करीब एक दशक के समय से WWE में एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर कभी-कभी मैच लड़ने रिंग में उतरते थे। वो WrestleMania 33 में रोमन रेंस के खिलाफ हार के बाद अपने कॉस्ट्यूम को रिंग में छोड़कर संकेत दे रहे थे कि वो रिटायर हो रहे हैं, लेकिन उसके बाद भी उन्होंने मैच लड़ने जारी रखे।

मगर असल में WrestleMania 36 में एजे स्टाइल्स के खिलाफ मुकाबला उनका रिटायरमेंट मैच साबित हुआ। वहीं Survivor Series 2020 में अपीयरेंस देकर उन्होंने खुद अपनी रिटायरमेंट स्पीच दी। आपको बता दें कि रिक फ्लेयर ने हाल ही में 73 साल की उम्र में अपना आखिरी मैच लड़ा है।

वहीं अंडरटेकर का प्रो रेसलिंग में एक अलग रुतबा रहा है इसलिए अगर कुछ साल बाद अंडरटेकर भी किसी ड्रीम अपोनेंट के खिलाफ मैच के लिए वापस आते हैं तो जरूर वो प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के लिए एक यादगार लम्हा होगा।

#)द ब्लडलाइन का टूटना

We The Ones! Acknowledge The Bloodline with this NEW T-Shirt! #WWEShop #WWE ms.spr.ly/6011bQYox https://t.co/2y4bUGgihM

WWE में द अनोआ' फैमिली का इतिहास बहुत पुराना रहा है, जिसने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को कई महान इन-रिंग परफॉर्मर्स दिए हैं। द रॉक, रिकिशी, रोमन रेंस और द उसोज समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स इसी परिवार से संबंध रखते हैं। मौजूदा समय में रोमन रेंस और द उसोज की टीम को द ब्लडलाइन नाम से जाना जाता है।

उनकी इस टीम को इतिहास के सबसे डोमिनेंट फैक्शंस में से एक की संज्ञा भी दी जाने लगी है और अभी तक एकसाथ मिलकर कई महान परफॉर्मर्स को धूल चटा चुके हैं। कम से कम अभी आने वाले कुछ समय तक उनके अलग होने की कोई संभावना नजर नहीं आती, इसलिए जब द ब्लडलाइन टूटेगी तभी से ट्राइबल चीफ कमजोर पड़ना शुरू हो जाएंगे और इसी कारण द ब्लडलाइन का टूटना प्रो रेसलिंग जगत के लिए एक ऐतिहासिक लम्हा होगा।

#)रोमन रेंस vs द रॉक मैच की घोषणा

If we don't get Roman Reigns vs The Rock at Wrestlemania 39.Then who will Roman face at next year's Wrestlemania???? https://t.co/8a1bC4AZiE

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि रोमन रेंस और द रॉक, दोनों अनोआ'ई फैमिली से संबंध रखते हैं। चूंकि दोनों एक ही परिवार से आते हैं इसलिए लंबे समय से फैंस उनके वन-ऑन-वन मैच को देखने की उम्मीद लगाए हुए हैं, लेकिन ये इंतज़ार है कि बहुत लंबा होता जा रहा है।

आपको बता दें कि द रॉक, हॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और अगले साल WrestleMania 39 हॉलीवुड के गढ़ लॉस एंजेलिस, कैलिफॉर्निया में होने वाला है। इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि इस आइकॉनिक मैच को मैच को मेनिया 39 के लिए बुक किया जा सकता है, जिसकी घोषणा मात्र ही प्रो रेसलिंग जगत के लिए एक बहुत चौंकाने वाली खबर होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...