Create
Notifications

4 चीजें जिन्हें अब तक जॉन सीना WWE में हासिल नहीं कर पाए

John Cena is a living legend
Ishaan Sharma

जॉन सीना एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिनके बारे में ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है। वह स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की दुनिया में कदम रखने वाले बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने WWE के अंदर रहते हुए कई चैम्पियनशिप्स भी जीती हैं। वह 16 बार के WWE चैंपियन रह चुके हैं लेकिन इतना शानदार करियर होने के बावजूद भी कुछ चीज़ें जॉन सीना ने हासिल नहीं की है।

वह इस समय एक पार्ट टाइम रैसलर के तौर पर लड़ रहे हैं लेकिन इसके बावजूद वह थोड़ा समय निकलकर इन चीज़ों को हासिल कर सकते हैं।

जॉन सीना कभी भी हार नहीं मानते हैं और वह कड़ी मेहनत करके इन चीज़ों को हासिल करते हुए नजर आ सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसी 4 चीज़ें जो जॉन सीना ने अब तक हासिल नहीं की है।

#4 कभी भी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम नहीं की

Cena never won the Intercontinental Championship

जॉन सीना ने अपने WWE करियर के दौरान इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप नहीं जीती है। वह एक समय पर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन भी थे लेकिन आज तक उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप नहीं दी गई है। यह एक बड़ी गलती है। उन्हें अब-तक तो WWE का इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन जाना चाहिए था।

सीना ने कंपनी के अंदर रहते हुए कई चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम की है। इसमें WWE चैंपियनशिप, टैग टीम चैंपियनशिप और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप भी शामिल है लेकिन आज तक उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप नहीं जीती है।

वह एक फाइटिंग चैंपियन हैं और उन्होंने चैंपियन रहते हुए कई यादगार मुकाबले WWE यूनिवर्स को दिए हैं। WWE को उन्हें एक बार तो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाना चाहिए। अगर वह इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनते हैं तो इससे कंपनी के अंदर हमें उनकी नई दुश्मनियां देखने को मिलेंगी जिसे फैंस बेहद पसंद भी करेंगे।

हालांकि, जॉन सीना हॉलीवुड के कामों में उलझे हुए रहते हैं और इस कारण वह ज्यादा नहीं लड़ पा रहे हैं। अगर वह इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनते भी हैं तो उन्हें समय-समय पर मुकाबले लड़ने होंगे।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें

#3 ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनना

Cena is not a grand slam champion

जॉन सीना ने अपने WWE करियर के अंदर लगभग हर चैंपियनशिप जीती है। उन्होंने WWE चैंपियनशिप, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, टैग टीम चैंपियनशिप और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती है लेकिन एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए उन्हें इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप भी जितनी होती है।

पिछली स्लाइड में हमने यह जाना की सीना कभी भी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन नहीं रहे हैं और इस चैंपियनशिप को ना जीतने के कारण ही WWE आज ग्रैंड स्लैम चैंपियन नहीं हैं।

वह कंपनी के बड़े सुपरस्टार हैं और इस कारण उन्हें ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी होना चाहिए था। इस समय सैथ रॉलिंस इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं और अगर सीना की दुश्मनी इनके साथ चैंपियनशिप के लिए चलती है तो फैंस को काफी मज़ा आएगा।

सीना WWE के सबसे मशहूर फेस रैसलर्स में से एक रहे हैं और इस समय रॉलिंस मंडे नाइट रॉ के सबसे बड़े फेस सुपरस्टार हैं। इन दोनों के बीच दुश्मनी हर तरह से अच्छी होगी। दोनों सुपरस्टार्स रिंग के अंदर तो अच्छा काम तो करते ही हैं लेकिन इसके साथ दोनों की माइक स्किल्स भी शानदार है। इसलिए दोनों की दुश्मनी के बिल्ड-अप में जरा भी दिक्कत नहीं आने वाली है।

#2 द अंडरटेकर को रैसलमेनिया ने नहीं हराया है

Cena lost to Undertaker in a humiliating fashion

रैसलमेनिया के अंदर द अंडरटेकर का शानदार रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने इस इवेंट के अंदर बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को हराया है और उनकी स्ट्रीक रैसलमेनिया की सबसे लंबी स्ट्रीक है। हालांकि, इनकी स्ट्रीक को लैसनर काफी सालों पहले तोड़ चुके हैं।

वह 26 रैसलमेनिया में लड़ चुके हैं और उनमें से 24 में जीत कर भी लौटे हैं। उन्होंने सिर्फ रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के खिलाफ ही अपने रैसलमेनिया मुकाबले हारे हैं। इस साल रैसलमेनिया में हमें द अंडरटेकर बनाम जॉन सीना का मैच देखने को मिला था। इस मैच में काफी जल्दी सीना की हार भी हो गयी थी।

अब फैंस यही उम्मीद कर रहे हैं कि अगले साल एक बार फिर इन दोनों का मुकाबला होगा। अगर WWE चीज़ों को अच्छी से बुक करें तो इन दोनों की दुश्मनी काफी अच्छी हो सकती है।

यह दोनों बड़े सुपरस्टार्स हैं और इन दोनों का मुकाबला देखने के लिए फैंस इंतज़ार कर रहे हैं। रैसलमेनिया 34 में तो इन दोनों का मुकाबला जल्दी खत्म हो गया था लेकिन शायद अगले साल इन दोनों का मुकाबला लंबा चलेगा।

#1 सफलतापूर्वक मनी इन द बैंक कैश-इन नहीं किया है

Cena failed to cash in his contract

जॉन सीना उन रैसलर्स में से एक हैं जो अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने में नाकाम रहे हैं। यह उनके लिए काफी शर्म की बात है। साल 2012 में उन्होंने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता था।

उन्होंने अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन भी पहले से बता के किया था। साल 2012 को रॉ 1000 एपिसोड में उन्होंने उस समय के WWE चैंपियन CM पंक के खिलाफ अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन किया लेकिन वह उनसे टाइटल जीतने में नाकाम रहे।

जब सीना अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर रहे थे तब द बिग शो ने आकर मैच में दखल दिया था जिसके कारण सीना मैच तो जीत गए लेकिन चैंपियनशिप नहीं जीत पाए। सीना ने सिर्फ एक बार ही मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता था और उसे वह सफलतापूर्वक कैश इन नहीं कर सके।

लेखक- राजश्री बनर्जी अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...