Create
Notifications

4 चीज़ें जो अभी तक WWE में John Cena ने हासिल नहीं की है

जॉन सीना को अभी यह चीज़े करना बाकी हैं
जॉन सीना को अभी यह चीज़े करना बाकी हैं
reaction-emoji
Pranshu Singh
visit

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक नाम है जॉन सीना (John Cena) का है। जॉन सीना का जन्म 23 अप्रैल 1977 को हुआ था। वेस्ट न्यूबरी, मैसाचुसेट्स के मूल निवासी बड़े होकर बॉडी बिल्डर, रैपर, रिकॉर्ड 16 बार WWE वर्ल्ड चैंपियन और एक सफल हॉलीवुड स्टार भी बनें। द लीडर ऑफ़ द सिनेशन ने WWE में अपने लगभग 20 साल के करियर में बहुत नाम किया। बेबीफेस के साथ उन्होंने WWE के बड़े से बड़े मुकाबले मेन इवेंट्स में लड़े और लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई।

अपने इस बेहतरीन करियर में उन्होंने 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीता और जॉन सीना ने दो बार Royal Rumble, एक बार Money in the Bank और 5 बार यूएस चैंपियनशिप का खिताब भी अपने नाम किया है। पांच बार के WrestleMania मेन इवेंटर ने स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट में लगभग सब कुछ हासिल कर लिया है। मगर क्या आपको पता है WWE में इतनी सफलता मिलने के बाद भी जॉन सीना को अभी 4 ऐसी चीज़ें करना बाकी हैं जो उन्होंने WWE में नहीं की हैं।

# 4 WWE में जॉन सीना आईसी चैंपियनशिप जीतकर ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन सकते हैं

Crazy to think John Cena has never won the Intercontinental Title The only Title he needs to become a Grandslam champion https://t.co/92sZ2GVYSb

जॉन सीना ने WWE में कभी भी आईसी चैंपियनशिप नहीं जीती है। हालांकि उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप, यूएस टाइटल जीते हैं, लेकिन मेन रोस्टर में अबतक आईसी चैंपियनशिप उन्हें अब तक नहीं मिली है। जब कभी भी जॉन सीना WWE में वापसी करेंगे तो वह इंटरकांटिनेंटल टाइटल जीतने के लिए लड़ते दिख सकते हैं।

वो यह खिताब जीतते हैं तो वो न केवल ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनेंगे बल्कि वह यूएस ओपन चैलेंज की तरह आईसी चैंपियनशिप के लिए भी ओपन चैलेंज की शुरुआत कर सकते हैं। इससे आईसी चैंपियनशिप को भी काफी फायदा होगा, क्योंकि कुछ समय से जो भी स्टोरीलाइन दिखाई जा रही है वह इतनी अच्छी नहीं चल रही है। फैंस के लिए जॉन सीना को इस खिताब के लिए लड़ते देखना बहुत ही उत्साहित करने वाला रहेगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन जॉन सीना के खिलाफ यह लड़ाई करेगा और कौन उन्हें हराएगा।

#3 जॉन सीना यूनिर्सल टाइटल जीत कर 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं

WWE में यह रिकॉर्ड जॉन सीना अपने नाम करना चाहेंगे
WWE में यह रिकॉर्ड जॉन सीना अपने नाम करना चाहेंगे

जॉन सीना अपने करियर में अभी तक कुल 16 बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और WWE में इनसे ज्यादा कोई भी सुपरस्टार वर्ल्ड चैंपियन नहीं बना है। हालांकि इस रिकॉर्ड की बराबरी नेचर बॉय रिक फ्लेयर करते हैं वह भी WWE में रहकर कुल 16 बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं।

हालांकि, सीना पहली बार यूनिवर्सल टाइटल जीतने पर विचार ज्यादा कर सकते हैं। WWE में जब वो आखिरी बार देखे गए थे तो दो बार के Royal Rumble विजेता ने खिताब के लिए रोमन रेंस से लड़ाई की थी, लेकिन वो यह मुकाबला नहीं जीत पाए थे। अभी भी उनकी नजर इस चैंपियनशिप को जीतते हुए रिकॉर्ड 17वीं बार चैंपियन बनने पर होगी।

#2 जॉन सीन का क्या होगा कभी हील टर्न?

जॉन सीना अपने करियर में अभी तक हील नहीं बने हैं
जॉन सीना अपने करियर में अभी तक हील नहीं बने हैं

लगभग एक दशक से जॉन सीना के फैंस WWE यूनिवर्स उनका हील टर्न देखना चाहता है। मगर जिस तरह से उनकी अच्छी छवि बनी हुई है यह WWE में देखने को नहीं मिला है। मगर जॉन सीना ने मूवीज़ में अब कुछ नेगेटिव रोल साइन किए हैं तो शायद WWE में भी वह हील टर्न ले सकते हैं और यह देखना सभी फैंस के लिए बेहद ही अलग अनुभव हो सकता है।

#1 जॉन सीन WWE हॉल ऑफ फेम का हिस्सा बन सकते हैं

WWE दिग्गज जॉन सीना को HOF में कब शामिल किया जाएगा?
WWE दिग्गज जॉन सीना को HOF में कब शामिल किया जाएगा?

जॉन सीना निश्चित रूप से भविष्य में WWE हॉल ऑफ फेमर बन सकते हैं। WWE के प्रति उनकी लॉयल्टी और रिस्पेक्ट किसी से छिपी हुई नहीं है और उन्होंने काफी मेहनत भी है। इसी वजह से उनका करियर इतना बेहतरीन रहा है। हालांकि अभी तक उन्हें Hall of Fame में शामिल नहीं किया गया है और यह एक ऐसी चीज़ है जिसे इस दिग्गज सुपरस्टार को अभी अपने नाम करना है। अब बस यह देखने वाली बात है कि उन्हें कब WWE हॉल ऑफ फेम का खिताब दिया जाता है क्योकि वह पूरी तरह से इस चीज़ के हकदार हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now