Create
Notifications

4 चीज़ें जिन्होंने John Cena को WWE का सबसे महान Superstar बनाया है

जॉन सीना इन कारणों से WWE के सबसे महान सुपरस्टार हैं
जॉन सीना इन कारणों से WWE के सबसे महान सुपरस्टार हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में जॉन सीना (John Cena) पिछले 20 सालों से काम कर रहे हैं और हाल ही में उन्होंने अपने डेब्यू के 20 साल पूरे होने वाले मोमेंट को सेलिब्रेट करने के लिए वापसी की है। इतने लंबे समय तक रेसलिंग से जुड़े रहना आसान नहीं है। खासतौर पर तब, जब उन्हें अपने हॉलीवुड मूवी प्रोजेक्ट्स पर भी काम करना पड़ रहा हो।

इतने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद वो समय-समय पर फैंस का मनोरंजन करने के लिए वापस आते रहे हैं। अपने करियर में उन्होंने कई ऐसी चीज़ें की हैं, जो उन्हें कंपनी का सबसे महान सुपरस्टार साबित करती हैं और इस आर्टिकल में हम उन्हीं 4 चीज़ों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने जॉन सीना को WWE का सबसे महान सुपरस्टार बनाया है।

#)WWE के प्रति निष्ठा

एक समय था जब WWE के बड़े अधिकारियों का मानना था कि जॉन सीना कंपनी के प्रोडक्ट को बेहतर नहीं बना पा रहे हैं। इसलिए उन्हें रिलीज़ किए जाने पर विचार किया गया, मगर उस समय स्टैफनी मैकमैहन ने ऐसा नहीं होने दिया था। आगे चलकर स्टैफनी का फैसला सही साबित हुआ क्योंकि जॉन आगे चलकर कंपनी के फेस बने।

उनका कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बनने का एक बड़ा कारण ये भी रहा कि वो हमेशा WWE के प्रति निष्ठावान रहे हैं और विंस मैकमैहन के करीबी दोस्तों में से एक भी हैं। विंस और उनकी कंपनी के प्रति निष्ठा ही रही है, जिसके कारण द चैंप ने अपने करियर में इतनी सफलता प्राप्त की है और उन्होंने कई बार मुश्किल परिस्थितियों से भी WWE को बाहर निकाला है।

#)रियल लाइफ में किसी हीरो से कम नहीं हैं

JBL on John Cena’s Make A Wish accomplishment 💯 https://t.co/GctCLM0uZk

जॉन सीना अपने अधिकांश WWE करियर में एक बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका अदा करते आए हैं। उनकी टी-शर्ट्स पर हमेशा मोटिवेशन की बातें लिखी होती हैं, जो दूसरे के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी रही हैं। वहीं मैचों में उनके कभी आसानी से हार ना मानने के स्टाइल ने उन्हें फैंस का हीरो बना दिया था।

जॉन चैरिटी वर्क में भी लंबे समय से सम्मिलित रहे हैं और कुछ समय पूर्व उन्होंने Make-A-Wish फाउंडेशन का हिस्सा रहते हुए 650 बच्चों की इच्छाओं को पूरा किया है। इसके अलावा वो हमेशा से फैंस के साथ विनम्रता से पेश आते रहे हैं। उनका इस तरह का स्वभाव उन्हें फैंस के लिए रियल लाइफ हीरो बनाता है और इसीलिए लोग उन्हें इतना पसंद करते हैं।

#)लॉकर रूम लीडर रहे हैं

It was great to see John Cena on #WWERaw and hear his speech in the 25th anniversary.Seeing the locker room and even legends respecting him.I also loved seeing this picture with him and Liv Morgan who's a big John Cena fangirl even years ago. https://t.co/WEFuEBZQec

एक आदर्श प्रो रेसलर वो होता है जो अपने साथ दूसरे रेसलर्स को भी मजबूत दिखाने का काम कर सके। सौभाग्य से जॉन सीना भी उन्हीं रेसलर्स में से एक रहे हैं, जो खुद 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन बनने के सफर में कई अन्य रेसलर्स को बहुत बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद कर चुके हैं।

वहीं सबसे खास बात ये है कि लॉकर रूम में मौजूद अन्य सुपरस्टार्स, जॉन सीना का बहुत सम्मान करते हैं। उन्होंने हाल ही में WWE में वापसी की है और WrestleVotes की एक रिपोर्ट के अनुसार लॉकर रूम द चैंप की वापसी को लेकर बहुत खुश है और उनके आने से लॉकर रूम का माहौल बदला-बदला नजर आने लगता है।

#)जॉन सीना एक संपन्न रेसलर रहे हैं

Amidst all the chaos his presence, his face and his energy is exactly what we needed back on our screens.A beautiful segment and celebration for one of the greatest human’s to ever live.Happy 20 years & welcome home, @JohnCena 🤍 https://t.co/vNRpCpg5BC

किसी युवा रेसलर को वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए बहुत कठिन मेहनत करनी होती है, लेकिन मेहनत के साथ टैलेंट भी किसी सुपरस्टार की सफलता में अहम भूमिका निभाता है। टैलेंट की बात करें तो सफलता किसी रेसलर की इन-रिंग स्किल्स के अलावा माइक स्किल्स, लुक्स और फ़िजिक समेत कई अन्य चीज़ों का अच्छा होना जरूरी है।

जॉन सीना ना केवल अच्छे रेसलर रहे हैं, बल्कि उनकी गिनती WWE के इतिहास में सबसे अच्छी माइक स्किल्स वाले सुपरस्टार्स में की जाती है। वहीं WWE में आने से पहले बॉडी बिल्डर रहने के कारण उन्होंने हमेशा अपनी बॉडी को अच्छी शेप में बनाए रखा है, वहीं लुक्स और एक्टिंग स्किल्स के कारण ही उन्हें हॉलीवुड में इतनी सफलता मिल पाई है। ये सभी चीज़ें बताती हैं कि जॉन सीना को एक संपन्न प्रो रेसलर कहा जा सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...