Create

4 बातें जो आप WWE Superstar Bayley के बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे 

WWE सुपरस्टार बेली के बारे में यह बातें आपको जरूर जाननी चाहिए
WWE सुपरस्टार बेली के बारे में यह बातें आपको जरूर जाननी चाहिए

WWE सुपरस्टार बेली (Bayley) भले ही इस समय एक्शन से दूर चल रही हैं, लेकिन अभी भी वो अपनी उपस्थिति सोशल मीडिया के जरिए दर्ज करा रही हैं। बेली का इंतजार फैंस कर रहे हैं, लेकिन अभी कहना मुश्किल है कि चोटिल होने के कारण कबतक उन्हें बाहर रहने पड़ सकता है।

अपने करियर में बेली ने काफी कुछ हासिल किया है। वो पूर्व विमेंस NXT, Raw, SmackDown और टैग टीम चैंपियन रही हैं। इसके अलावा वो ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी हैं और 380 दिनों तक SmackDown विमेंस चैंपियन रहीं। यह दिखाता है कि WWE में उनका काम कितना शानदार रहा है। इस आर्टिकल में हम आपको बेली के बारे में ऐसी बातें बताने वाले हैं, जो शायद आपको नहीं पता हैं।

#4 WWE सुपरस्टार बेली का नाम बे एरिया ऑफ कैलिफोर्निया को एक ट्रिब्यूट है

बेली का जन्म नेवार्क, कैलिफोर्निया में हुआ है और वो इंडिपेंडेंट सर्किट में डेविना रोज के नाम से काम करती थीं। जब उन्होंने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया तो उन्हें अपने लिए नाम चुनने का एक मौका मिला और उन्होंने बेली नाम चुना क्योंकि ये उनकी शर्त के मुताबिक किसी भी जेंडर को नहीं बताता था।

एक बड़ी बात ये है कि चूँकि बेली कैलिफोर्निया के बे एरिया की रहने वाली हैं तो वो अपने उस स्थान को भी सम्मान प्रदान करना चाहती थीं। जब उन्हें नामों की एक सूची दी गई तो ये नाम ही उनकी दोनों इच्छाओं को पूरा करता हुआ दिखाई दिया और इन्होंने इस नाम को चुनकर उसे अनमोल बना दिया।

#3 बेली ने कई पूर्व WWE रेसलर्स से मुलाकात की और वो एक बड़ी फैन रही हैं

बेली ने टॉक इज जैरिको में बताया कि वो पाँच पाँच घंटे लाइन में लगकर अपने पसंदीदा रेसलर्स के साथ तस्वीर खिंचवाने का प्रयास करती थीं। उन्होंने बताया कि एक समय पर उन्होंने जॉन सीना, रे मिस्टीरियो, ऐज और विक्टोरिया के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं और उनके ऑटोग्राफ भी प्राप्त किए।

वक्त के साथ वो खुद एक बड़ी स्टार बन गईं जिनकी एक झलक को पाने के लिए फैंस कई घंटों का इंतजार करते हैं। बेली ने बताया कि वो इवेंट के बाद पार्किंग वाली जगह पर रुक जाती थीं ताकि वो WWE सुपरस्टार्स की एक झलक पा सकें। मैट हार्डी के द्वारा उनको पीस साइन दिखाया जाना उनके लिए मील का पत्थर साबित हुआ।

#2 बेली ने सही समय पर रेसलिंग की ट्रेनिंग शुरू कर दी और मेहनत के कारण जल्द ही कंपनी के द्वारा साइन कर ली गईं

$3 $3 $3$3 $3$3 $3 View this post on Instagram$3 $3$3 $3 $3 $3$3 $3 $3$3 $3 $3 $3 $3 $3 $3

A post shared by Bayley (@itsmebayley)

बेली वो महिला रेसलर हैं जिन्होंने 2008 में 18 साल का होते ही रेसलिंग की ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। वो बचपन से ही रेसलर बनने का ख़्वाब देख रही थीं और जब उनके पास वो मौका आया तो उन्होंने उसे जाने नहीं दिया। 2008 से लेकर 2012 के नवंबर महीने तक वो अलग अलग जगहों पर मैच लड़ती रहीं और उन्हें दिसंबर में कंपनी ने साइन कर लिया।

2013 के जनवरी महीने में वो NXT में थीं और उनकी ट्रेनर स्ट्रेट ऐज सोसाइटी की सेरीना थीं। बेली ने NXT में विमेंस डिवीजन को आगे बढ़ाया और पिछले साल उन्होंने सबसे लंबे समय तक SmackDown विमेंस चैंपियन रहने का खिताब अपने नाम कर लिया था जो उनके बारे में काफी कुछ बताता है।

#1 इन्होंने शुरुआत में एक मास्क में डेब्यू किया था

$3 $3 $3$3 $3$3 $3 View this post on Instagram$3 $3$3 $3 $3 $3$3 $3 $3$3 $3 $3 $3 $3 $3 $3

A post shared by Bayley (@itsmebayley)

इनका पहला NXT मैच एक मास्क के साथ था जहाँ ये शार्लेट फ्लेयर और पेज के साथ मिलकर समर रे, ऑड्रे मरी और एमा को हराने में कामयाब रही थीं। अब ये फैसला कंपनी का था या इनका व्यक्तिगत फैसला था इसके बारे में तो कोई नहीं जानता है, पर ये मुमकिन है कि ये फैंस के रिएक्शन को देखना चाहती होंगी।

रेसलिंग में ये आज भी धमाल करती हैं और NXT को विमेंस चैंपियनशिप मिलने से पहले ये पेज के साथ एक मैच का हिस्सा थीं जिसमें इन्हें हार मिली थी। पेज पहली NXT विमेंस चैंपियन थीं और अब वो रिंग में नहीं नजर आती हैं। बेली अब कब वापसी करेंगी इसके बारे में तो कुछ मालूम नहीं है लेकिन वो धमाल करेंगी इसमें दोराय नहीं है।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment