4 चीज़े जो WWE में Roman Reigns ने अभी तक हासिल नहीं की हैं

रोमन रेंस WWE में अपने एक मैच के दौरान
रोमन रेंस WWE में अपने एक मैच के दौरान

रोमन रेंस (Roman Reigns) इस समय में WWE में सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। वह कंपनी के शीर्ष चैंपियन हैं। रेंस ने वह सब कुछ हासिल कर लिया है जो WWE में हासिल किया जा सकता है। हालांकि, कुछ चीज़ें देखने के बाद पता चला है कि यह सच नहीं है। अभी भी कुछ चीजें हैं जो उन्होंने अभी तक अपने करियर में हासिल नहीं की हैं।

हालांकि WWE में जितनी महत्वपूर्ण चीज़ें हैं वो रोमन रेंस हासिल कर चुके हैं। WWE में शीर्ष स्टार होने का मतलब यह है कि उन्होंने बीते कुछ वर्षों में वह उन चीज़ें में रहे हैं जो टॉप पर हैं।

इस आर्टिकल में हम ऐसी चीज़ों के ऊपर नजर डालेंगे जिन्हें रोमन रेंस WWE में अबतक हासिल नहीं कर पाए हैं:

#4. 24/7 चैंपियनशिप का खिताब जीतना

WWE में कई सुपरस्टार्स इस चैंपियनशिप को जीत चुके हैं
WWE में कई सुपरस्टार्स इस चैंपियनशिप को जीत चुके हैं

यकीनन रोमन रेंस ने WWE में सभी चैंपियनशिप खिताब अपने नाम कर लिए हैं लेकिन 24/7 का खिताब उन्हें अभी भी अपने नाम करना बाकी है। रेंस के शब्दों में कहें तो उन्होंने WWE में सभी को "स्मैश" किया है। जाहिर है, वह 24/7 खिताब की रेस में शामिल रेसलर उनका मुकाबला कभी नहीं करना चाहेंगे लेकिन अगर रोमन रेंस अपनी बेल्ट की संख्या 2 से 3 करना चाहचे हैं, तो इसके लिए वो इस रेस का हिस्सा बन सकते हैं। आर ट्रुथ जैसे सुपरस्टार्स के लिए यह जरूर चिंता की बात होगी।

#3. किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीतना

youtube-cover

किंग वुड्स के साथ रोमन रेंस की फ्यूड हाल के समय की सबसे कम रेटिंग वाली दुश्मनी में से एक थी। इसका आधार इस बात के इर्द-गिर्द घूमता था कि WWE का किंग कौन था - किंग ऑफ द रिंग या द हेड ऑफ द टेबल?

भले ही वुड्स के ऊपर रोमन रेंस भारी पड़े थे, लेकिन किसी ने भी उन्हें कंपनी के किंग के रूप में स्वीकार नहीं किया। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने अपने करियर में कभी किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट नहीं जीता है। ये भले ही बहुत बड़ी बात न हो, लेकिन फिर भी उन्हें अभी यह हासिल करना बाकी है।

#2. सैथ रॉलिंस को चैंपियनशिप मुकाबले में हराना

सैथ रॉलिंस को चैम्पियनशिप मुकाबले में हराना
सैथ रॉलिंस को चैम्पियनशिप मुकाबले में हराना

यहां तक कि सबसे कुशल रेसलर्स में भी कुछ कमजोरियां, कुछ इंसिक्योरिटीज़, या किसी प्रकार का क्रिप्टोनाइट होता है। रोमन रेंस के लिए ऐसा लगता है कि वह उनके पुराने शील्ड टीम के साथी सैथ 'फ्रीकिन' रॉलिनंस हैं।

पिछले कुछ वर्षों में वन ऑन वन मुकाबलों में रेंस और रॉलिंस अनगिनत बार भिड़ चुके हैं। हालांकि उन्होंने द आर्किटेक्ट पर जीत हासिल की है, लेकिन उनमें से कोई भी तब नहीं आया जब एक चैंपियनशिप दांव पर थी। ट्राइबल चीफ रॉलिंस के खिलाफ हर चैंपियनशिप एनकाउंटर हार चुके हैं तो ऐसे में रोमन इस चीज़ को बदलना चाहेंगे।

ऐसा लग रहा था कि मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन Royal Rumble 2022 में द विजनरी के खिलाफ इस स्ट्रीक को खत्म कर देंगे मगर किसी तरह सैथ ने इसे कायम रखा। भले ही रोमन के पास बहुत सारे टाइटल हो मगर अभी भी टाइटल मुकाबले में सैथ रॉलिन्स को हराना उनकी चेक लिस्ट में बाकी है।

#1. मनी इन द बैंक लैडर मैच जीतना

youtube-cover

रोमन रेंस WWE में छह बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं और कभी भी WWE चैम्पियन बनने का उनका रास्ता आसान नहीं रहा है। WWE टाइटल जीते का एक रास्ता मनी इन द बैंक ब्रीफ केस से होकर जाता है जो उन्होंने कभी नहीं जीता है।

रेंस, MITB मैच का हिस्सा रह चुके हैं और जीत के बेहद करीब भी पहुंच चुके हैं। हालांकि, उएक बार ब्रे वायट बीच में आ गए और उन्हें यह मैच जीतने से दूर ले गए। उन्होंने इसके अलावा मनी इन द बैंक शो लेडर मैच कभी भी ब्रीफ केस मुकाबला नहीं लड़ा। भविष्य में देखना होगा कि वो यह कारनामा करते हैं या नहीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now