4 चीज़ें जिन्होंने WWE Raw को इस हफ्ते सबसे यादगार बनाया

wwe raw most memorable things
WWE Raw में इस हफ्ते हुई सबसे यादगार चीज़ें

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड क्लैश एट द कैसल (Clash at the Castle) से पूर्व आखिरी रॉ (Raw) एपिसोड रहा, जिसमें शुरू से लेकर बहुत जबरदस्त चीज़ें देखने को मिलीं। एक दिग्गज सुपरस्टार का स्पेशल अपीयरेंस देखा गया, नए चैंपियंस मिले और एक पुरानी टीम के साथ आने के संकेत भी मिले हैं।

इस इवेंट को यादगार बनाने में सभी सुपरस्टार्स ने अहम योगदान दिया, लेकिन कुछ चुनिंदा रेसलर्स के मैच और सैगमेंट्स दूसरों से अधिक दिलचस्प रहे, जिन्होंने Raw को धमाकेदार बनाया। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 चीज़ों के बारे में जिन्होंने इस हफ्ते Raw को सबसे ज्यादा धमाकेदार बनाया।

#)WWE दिग्गज कर्ट एंगल का अपीयरेंस

आपको बता दें कि Raw का हालिया एपिसोड पेंसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग शहर में हुआ और WWE दिग्गज कर्ट एंगल भी इसी जगह से संबंध रखते हैं। इसलिए Raw में उनका स्पेशल अपीयरेंस करवाया गया। उनका पहला अपीयरेंस अल्फा अकादमी के साथ हुआ, इस बीच ओटिस उनपर हमला करने वाले थे तभी स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने एंट्री ली जिसके बाद दोनों टीमों का मैच भी हुआ।

इसके अलावा दिग्गज रेसलर को ऐज के साथ एक पुराने मोमेंट को दोहराते देखा गया, जहां रेटेड-आर सुपरस्टार ने एंगल का मजाक बनाया। एंगल को आखिरी बार टीवी पर एक NXT के मैच के दौरान देखा गया, जिसमें वो मैट रिडल और टिमोथी थैंचर के मैच में स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका निभाते नजर आए थे।

#)WWE को मिलीं नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस

कुछ समय पूर्व साशा बैंक्स और नेओमी विमेंस टैग टीम चैंपियंस हुआ करती थीं, लेकिन क्रिएटिव टीम के साथ बहस के कारण एक Raw एपिसोड को छोड़कर जाने के कारण उन्हें सस्पेंड कर दिया गया और उनसे टाइटल्स भी ले लिए गए। इसलिए कुछ हफ्तों पहले विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट की शुरुआत हुई।

इयो स्काई-डकोटा काई और राकेल रॉड्रिगेज़-आलिया के बीच फाइनल मुकाबला हुआ, जिसमें राकेल और आलिया चौंकाने वाली जीत दर्ज कर नई चैंपियंस बन गई हैं। उनकी ये जीत इसलिए भी बहुत यादगार और चौंकाने वाली रही क्योंकि इयो स्काई और डकोटा काई को चैंपियनशिप जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

#)द मिज़ का डेक्स्टर लूमिस से डर कर भागना

डेक्स्टर लूमिस ने कुछ हफ्तों पहले ही WWE में वापसी की है और आते ही उन्होंने मेन रोस्टर पर बवाल मचा दिया है। उन्हें एक कार एक्सीडेंट के चलते गिरफ्तार कर लिया गया था, वहीं पिछले हफ्ते उन्होंने मिज़ को किडनैप कर सुर्खियां बटोरी थीं।

Raw के हालिया एपिसोड में ऐसा प्रतीत हुआ जैसे मिज़ के अंदर लूमिस नाम का खौफ बैठ गया है क्योंकि वो उनसे डर कर भागते हुए नजर आए। वहीं जब मिज़ ने कार में बैठ Raw छोड़ कर जाने की कोशिश की, तब लूमिस को कार में पहले से बैठा देख मिज़ बहुत डर गए थे। ये सभी सैगमेंट्स बहुत दिलचस्प रहे।

#)केविन ओवेंस पर अटैक नहीं कर पाए सैमी जेन

ये बात जगजाहिर है कि केविन ओवेंस और सैमी जे रियल लाइफ फ्रेंड्स हैं और WWE में भी वो एक-दूसरे के पार्टनर के तौर पर काम कर चुके हैं। मगर इस समय जेन खुद को हील फैक्शन, द ब्लडलाइन से जोड़ने की जुगत में लगे हैं मगर इस हफ्ते Raw में ओवेंस ने उन्हें सचेत करने की कोशिश की।

ओवेंस ने कहा कि द ब्लडलाइन, जेन को एक मोहरे के रूप में इस्तेमाल कर रहा है और वो अब काफी बदल गए हैं। इस बीच ओवेंस और जे उसो का मैच हुआ, जिसमें उसो ने जेन से ओवेंस पर अटैक करने के लिए कहा, लेकिन द कॉन्स्पिरेसी थ्योरिस्ट हाथ में स्टील चेयर होते हुए भी ऐसा नहीं कर पाए। ये बात दर्शा रही है कि ओवेंस और जेन जल्द ही साथ आने वाले हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।