Create

WWE Survivor Series: 4 चीज़ें जो रोमन रेंस vs बिग ई मैच में जरूर होनी चाहिए

WWE Survivor Series में रोमन रेंस vs बिग ई चैंपियन vs चैंपियन मैच होगा
WWE Survivor Series में रोमन रेंस vs बिग ई चैंपियन vs चैंपियन मैच होगा

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 पीपीवी एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जिसमें कई धमाकेदार चैंपियन vs चैंपियन मैच देखे जाने की संभावना है। मैच कार्ड में अभी तक कुल 5 मुकाबलों को जगह दी गई है। जिनमें रोमन रेंस (Roman Reigns) और बैकी लिंच (Becky Lynch) जैसे टॉप सुपरस्टार्स के मैच भी शामिल हैं।

विमेंस और मेंस 5-ऑन-5 Survivor Series एलिमिनेशन मैचों के अलावा WWE vs यूनिवर्सल चैंपियन, Raw vs SmackDown विमेंस चैंपियन और यूएस vs आईसी चैंपियन मैच कार्ड में शामिल किए गए हैं। इस बीच रोमन vs बिग ई मैच पर भी सभी की नजरें टिकी होंगी, जो WWE की दोनों ब्रांड्स के सबसे बड़े चैंपियंस हैं।

ये भिड़ंत फैंस के लिए किसी ड्रीम मुकाबले से कम नहीं है, इसलिए WWE को इसे ठीक तरीके से बुक करना होगा और ऐसी कई चीज़ें हैं जिनसे इस मैच को दिलचस्प बनाया जा सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़ी चीज़ों के बारे में जो रोमन रेंस vs बिग ई मैच में जरूर होनी चाहिए।

WWE Survivor Series में रोमन रेंस और बिग ई की क्लीन तरीके से हार नहीं होनी चाहिए

You come to my show, you come correct. Respect the top of the food chain. We eat first. #HeadOfTheTable #Smackdown https://t.co/aLXAtXMqmL

रोमन रेंस पिछले साल Payback पीपीवी में WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। चैंपियनशिप बेल्ट अभी भी उन्हीं के पास है और इस दौरान ऐज, जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं। पिछले 400 से भी अधिक दिनों से चैंपियन बने हुए हैं और इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि रेंस अभी अपने करियर के चरम समय पर चल रहे हैं।

दूसरी ओर बिग ई को पिछले साल ड्राफ्ट के बाद सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ। पहले आईसी चैंपियन बने और इसी साल सितंबर के महीने में अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने हैं। रेंस और बिग ई, दोनों को जबरदस्त मोमेंटम हासिल है और एक क्लीन तरीके से आई हार, दोनों को नुकसान पहुंचा सकती है। इसलिए किसी अन्य सुपरस्टार के दखल का एंगल देकर WWE इस मैच का अंत DQ से भी करवा सकती है।

द न्यू डे या द उसोज़ का दखल होना चाहिए

जैसा कि हमने आपको बताया कि किसी बाहरी दखल से रोमन रेंस और बिग ई को क्लीन तरीके की हार से बचाया जा सकता है। इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि हील किरदार में आने के बाद रेंस ने अपने अधिकतर मैच द उसोज़ की मदद से जीते हैं। इसलिए संभव है कि जे और जिमी उसो रिंगसाइड रोमन के साथ मौजूद रह सकते हैं।

मगर बिग ई के पूर्व पार्टनर्स कोफी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स के भी इस मैच में दखल देने की काफी ज्यादा संभावनाएं हैं। क्योंकि इस समय वुड्स और रेंस के बीच क्राउन को लेकर अलग से दुश्मनी चल रही है। वुड्स ने हाल ही में रेंस को DQ से मात दी थी और उनके दखल से रेंस के साथ उनकी दुश्मनी भी जारी रह सकेगी।

ब्रॉक लैसनर की वापसी नहीं होनी चाहिए

Roman Reigns: The guy who beat Brock Lesnar twice one on one, made John Cena his b*tch, owns Edge and is 1/2 of the only people to beat The Undertaker at Wrestlemania can’t even beat XAVIER WOODS???????Typical WWE logic 🤦🏾‍♂️#SmackDown https://t.co/gIXwtHifVd

ब्रॉक लैसनर ने SummerSlam 2021 में वापसी कर रोमन रेंस को कन्फ्रंट किया था और Crown Jewel पीपीवी में उनका मैच हुआ, जिसमें ट्राइबल चीफ ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। मगर उससे अगले SmackDown एपिसोड में उन्हें एडम पीयर्स और अन्य WWE ऑफिशियल्स पर अटैक के कारण सस्पेंड कर दिया गया था।

अभी तक उनकी वापसी के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन WWE, Survivor Series में उनकी वापसी ना करवाए तो ही बेहतर होगा क्योंकि अभी फैंस को वुड्स vs रेंस की दुश्मनी काफी पसंद आ रही है, मगर लैसनर के आने से WWE को मजबूरन इस फ्यूड को खत्म करना पड़ेगा। इसलिए बेहतर होगा कि लैसनर की वापसी को किसी अगले इवेंट के लिए शेड्यूल किया जाए।

ज़ेवियर वुड्स के साथ रोमन रेंस की दुश्मनी को जारी रखा जाए

This man needs to singles push, Xavier Woods deserves to be #ICChampion or #USChampion, @VinceMcMahon that man deserves #ICTitle or #USTitle run @WWE @WWEUniverse @TripleH @StephMcMahon @bruceprichard #WWEOnFox #WWE #WWERAW @FOXTV @USA_Network #SurvivorSeries https://t.co/VxSNVDA4nH

जैसा कि हमने आपको बताया कि इस समय रोमन रेंस और ज़ेवियर वुड्स की क्राउन को लेकर दुश्मनी फैंस को काफी पसंद आ रही है। SmackDown में वैसे तो अभी जिंदर महल, जैफ हार्डी और शेमस के रूप में पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस मौजूद हैं, लेकिन फिलहाल की स्थिति को देखते हुए ड्रू मैकइंटायर ही रेंस के अगले चैलेंजर बन सकते हैं।

मैकइंटायर के साथ जल्दबाजी करना भी WWE को भारी पड़ सकता है, क्योंकि SmackDown रोस्टर में अभी किसी अन्य सुपरस्टार को ऐसा मोमेंटम हासिल नहीं है जिससे उन्हें ट्राइबल चीफ का चैलेंजर बनाया जा सके। इसलिए वुड्स के साथ उनकी दुश्मनी को जारी रखने से WWE को रेंस के लिए अन्य चैलेंजर्स को तैयार करने का समय मिल जाएगा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment