4 चीजें जो WWE को 2017 के अंतिम दो महीनों में करने से बचना चाहिए

1b884-1509836696-800

2017 WWE के लिए मिला-जुला रहा है। WWE का मार्केट लगातार नई ऊंचाइयों को छू रहा है लेकिन फैंस का WWE में इंट्रेस्ट घट रहा है। खराब बुकिंग का निर्णय, टैलेंटिड और पोपुलर रैसलर्स का मिसयूज और सबपार PPV ने फैंस को असंतुष्ट कर दिया है। सर्वाइवर सीरीज के काफी करीब होने पर चीजें और भी खराब होने वाली हैं। मार्की इवेंट के लिए मौजूदा मैच लाइन-अप ने लोगों को और भी परेशान कर दिया है।


#4) कमजोर और सब-पार PPV

2017 WWE के लिए ढेर सारी PPV का साल रहा है लेकिन इन PPV से घाटा भी हुआ है और सबसे ज्यादा स्मैकडाउन ने निराश किया है। NXT द्वारा प्रोड्यूस किए गए 3 मेजर टेकओवर इवेंट्स ने अपने मेन रोस्टर काउंटर पार्ट्स से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया और यदि 2017 का अंत बढ़िया तरीके से करना है तो इसे सुधारा जाना जरूरी है। लेकिन वर्तमान समय में WWE को सर्वाइवर सीरीज के लिए फीकी मैच लाइन अप को जल्दी से जल्दी बदलना बेहद जरूरी है। WWE को अपनी गल्तियों से सीखना होगा और अपने फैंस को उनकी पसंद की चीजें देनी होंगी। #3) शिंस्के नाकामुका का गलत प्रयोग e022f-1509307516-800 शिंस्के नाकामुरा शानदार रैसलर हैं जिन्होंने पूरे विश्व में मैच जीते हैं और जगह अपनी दमदारी पेश की है। उन्होंने NXT यूनिवर्स को भी शानदार तरीके से उठाया और लगभग 1 साल तक ब्रांड का मुख्य चेहरा रहे थे। 'The King Of Strong Style' से ब्लू ब्रांड में भी इसी प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन यहां उनके साथ कुछ गड़बड़ हो गया। अब तक नाकामुरा को WWE चैंपियन का खिताब मिल ही जाना चाहिए था। लेकिन शिंस्के को जॉन सीना, केविन ओवंस, एजे स्टाइल्स, बॉबी रूड या रैंडी ओर्टन के खिलाफ ड्रीम फ्यूड की बजाय जिंदर महल के साथ भिड़ा दिया गया।

#2) सिस्टर एबीगेल स्टोरीलाइन को जारी रखना

456f9-1509835490-800

ब्रे वायट एक अदभुत रूप से टैलेंटेड रैसलर हैं लेकिन जिस तरह से उन्हें WWE ने बुक और इस्तेमाल किया है उससे काफी कुछ सोचने की जरूरत पड़ती है लेकिन ऐसा लगता है इससे भी बुरी चीजें आनी अभी बाकी हैं। बीमारी की वजह से साइडलाइन किए जाने से जरा पहले ही ब्रे ने सिस्टर एबीगेल को WWE यूनिवर्स से इंट्रोड्यूस कराया। हालांकि बिना किसी शक के 2017 में WWE द्वारा दिखाया गया यह सबसे बुरा सैगमेंट रहा। हालांकि जब ब्रे वायट रिंग में वापस आने के लिए फिट हो जाते हैं तो WWE को अपने फैंस को खराब सिस्टर एबीगेल स्टोरीलाइन से हटा देना चाहिए।

#1) मिसिंग यूनिवर्सल चैंपियन

a77ef-1509834072-800

ब्रॉक लैसनर इस समय WWE के लिए सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा क्राउड खींचने वाले सुपरस्टार हैं। कंपनी के साथ उनके हाल के चीजों को फैन सबसे ज्यादा याद कर रहे हैं भले ही उन्होंने द अंडरटेकर के रैसलमेनिया पर अजेय रहने के स्ट्रीक को तोड़ दिया है लेकिन WWE के प्रोग्राम से वो लगातार गायब रह रहे हैं। लैसनर के शेड्यूल को लेकर WWE का रवैया सही नही है। लेकिन रैसमेनिया में मुश्किल से 1 महीने बचे होने की स्थित में लैसनर को ढेर सारे ड्रीम मैचों की जरूरत है और रॉ के फारवर्ड जाने की स्थिति में उनका रेगुलर होना भी जरूरी है। यह काफी लंबा समय हो गया है कि एक महान यूनिवर्सल चैंपियनशिप टाइटल अपना इम्पोर्टेंस, मतलब और ग्लोरी बचा पाया हो। लेखक-पीयूष सचदेवा, अनुवादक-नीरज पाण्डेय