Create
Notifications

रायट स्क्वॉड के बारे में 4 बातें जिन्हें आपको जानना चाहिए

तनिष्क सिंह तोमर

स्मैकडाउन पर ऑल-फीमेल का ट्रेंड बन गया है। यहां ट्राइलॉजी ऑफ टेरर के बारे में पांच महत्वपूर्ण बातें हैं। फैब्युलस फ्रीबर्ड्स से शीपहर्डर्स और रिप मॉर्गन से शील्ड तक, रैसलिंग हमेशा तीन मेंबर्स के दल को पसंद करता रहा है। रैसलिंग में तीन जादुई संख्या है। एक रैसलर के शोल्डर को तीन सेकंड के भीतर पिन किया जाना चाहिए। एक रेफरी रिंग में गिरने वाले प्रतिद्वंदी के हाथ को तीन बार उठाकर यह पता करता है कि वह कहीं सच में बेहोश तो नहीं हो गया। और आमतौर पर किसी भी प्रमोशन में तीन सिंगल्स बेल्ट होते है। रूबी रायट के लिए एक अच्छा तो दो बेहतर होता है, लेकिन तीन उनके लिए जादुई संख्या है। आइए बात करते हैं WWE के रायट स्क्वॉड की चार चीजों के बारे में जिन्हें आपको जानने की ज़रूरत है।

#4 साराह लोगन ने हाई-स्कूल के बाद ट्रेनिंग की शुरुआत की

ज्यादातर टीनेजर्स जहां इंडस्ट्री में काम करने के लिए कॉलेज जाते हैं तो वहीं सारा लोगन जापान चली गईं। वे रैसलिंग का गुर विश्व के सबसे आकर्षक और कठोर जगह से सीखना चाहती थीं। लोगन के स्टिफ शॉट्स और टेक्निकल एबिलिटी इसके रिजल्ट हैं। दूसरी फिमेल रैसलर्स से अलग लोगन जानती थीं कि उन्हें एक अच्छा रैसलर बनना है और उन्होंने इसे कठिन परिश्रम और लगन से प्राप्त कर लिया।

#3 लिव मॉर्गन को बिना ट्रेनिंग के जोड़ा गया

न्यू जर्सी के एक जिम में लिव मॉर्गन एक WWE रोड एजेंट से मिली और इसके बाद उन्हें बिना ट्रेनिंग के डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट से जोड़ा गया। हालांकि यह कहना गलत है कि उन्होंने पहले कभी रैसलिंग नहीं की। वे एक एविड बैकयार्ड रैसलर थीं और वे अपनी सिब्लिंग्स से पॉवरबॉम्ब और पाइलड्राइवर सीखना चाहती थीं। मॉर्गन एक चीयलीडर के तौर पर काम कर चुकी हैं और यह उनके रिंग स्टाइल में झलकता है।

#2 रूबी रायट ने कॉपीराइट उल्लंघन से बचने के लिए अपने नाम में दूसरा टी जोड़ा

एक बार विंस मैकमैहन अपने प्रतिद्वंदी WCW के खिलाफ लॉ-सूट में हार गए थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि केविन नैश और स्कॉट हॉल WWE में स्टार बने हैं तो वे बाहर नहीं परफॉर्म नहीं कर सकते। यह लॉ-सूट फेल हो गया और इसके बाद इनसे बचने के लिए कई रैसलर्स को अपना रियल और लीगल नाम बदलना पड़ा । इसका नतीजा यह हुआ कि अब WWE जो भी कैरेक्टर बनता है उन्हें कॉपीराइट देते हुए काफी सावधानी बरतता है। विवाद से बचने के लिए उन्होने रूबी रायट के नाम में एक और टी जोड़कर उन्हें कॉपीराइट दे दिया।

#1 एब्सोल्यूशन का आइडिया रायट स्क्वॉड के बाद आया

भले ही एब्सोल्यूशन ने पहले डेब्यू किया लेकिन WWE क्रिएटिव ने रायट स्क्वाड को इससे कुछ महीने पहले ही बना लिया था।यह आइडिया इतना बढ़िया था कि इसे रॉ ब्रांड पर कॉपी किया गया। दोनों ग्रुप के बीच सबसे बड़ा अंतर लोगन और रायट का अनुभव है। पेज भी समय से पहले रिटायरमेंट की ओर बढ़ रहीं हैं और रायट स्क्वॉड मजबूत भविष्य के साथ स्टेबल दिख रहा है। लेखक: क्रिस्टोफर वाग्नेर, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...