Create

4 मौके जब Roman Reigns को WWE में हजारों फैंस के सामने बुरी तरह बेइज्जत किया गया

WWE में कई बार रोमन रेंस को बुरी तरह बेज्जत किया गया
WWE में कई बार रोमन रेंस को बुरी तरह बेज्जत किया गया

WWE में हर दौर में कुछ रेसलर्स कंपनी के मुख्य सुपरस्टार होने की भूमिका अदा करते आए हैं और इस समय कंपनी के फेस सुपरस्टार होने की जिम्मेदारी रोमन रेंस (Roman Reigns) के हाथों में है। साल 2014 में उन्हें बड़ा सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ था और उसी का नतीजा है कि वो आज दुनिया के सबसे लोकप्रिय और सफल प्रो रेसलर्स में से एक बन चुके हैं।

इस समय ट्राइबल चीफ के कैरेक्टर ने उन्हें प्रो रेसलिंग यूनिवर्स के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनाया हुआ है, इसलिए ऐसी कल्पना भी करना मुश्किल है कि उन्हें ऑन-स्क्रीन कमजोर दिखाया जाएगा। मगर इस आर्टिकल में हम उन 4 मौकों के बारे में आपको बताएंगे जब रोमन रेंस को WWE में बुरी तरह जलील किया गया था।

#)WWE दिग्गज जॉन सीना ने प्रोमो कट कर बेइज्जती की

youtube-cover

साल 2017 में चली जॉन सीना और रोमन रेंस की धमाकेदार फ्यूड से हम सभी वाकिफ हैं, जिसका अंत No Mercy 2017 में हुआ जहां रेंस ने 16 बार के WWE चैंपियन को मात दी थी। मगर इस स्टोरीलाइन के बिल्ड-अप के दौरान दोनों सुपरस्टार्स ने एक धमाकेदार प्रोमो कट किया था।

इस प्रोमो में रोमन रेंस ने यह कहकर तंज कसा कि जॉन सीना एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार हैं, जिससे अन्य फुल-टाइम रेसलर्स आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। इसके बाद जॉन अपनी बातों को पर्सनल लेवल पर ले जाने लगे, जिन्होंने कहा कि, 'एक पार्ट-टाइमर के तौर पर भी मैं तुमसे बेहतर काम कर रहा हूं।' साथ ही उन्होंने रोमन रेंस की प्रोमो स्किल्स पर भी सवाल उठाकर हजारों फैंस के सामने उनकी बेइज्जती की थी।

#)स्टैफनी मैकमैहन ने कई थप्पड़ लगाए

youtube-cover

आपको याद दिला दें कि TLC 2015 में रोमन रेंस को WWE चैंपियनशिप मैच में शेमस के हाथों हार मिली थी और मैच के बाद गुस्से में आकर रेंस ने ट्रिपल एच पर अटैक कर दिया था। उससे अगले Raw एपिसोड में ट्रिपल एच की पत्नी स्टैफनी बहुत गुस्से में नजर आईं।

उन्होंने रेंस को डरपोक और इस कंपनी पर धब्बा बताया, लेकिन द शील्ड के पूर्व मेंबर ने जवाबी हमला करते हुए स्टैफनी और उनके पूरे परिवार को WWE पर एक धब्बा बताया। स्टैफनी का गुस्सा चरम पर था, इसलिए उन्होंने रोमन को एकसाथ कई थप्पड़ लगाए, लेकिन रेंस के चेहरे पर फिर भी मुस्कुराहट साफ देखी जा सकती थी।

#)सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर रोमन रेंस को पीटा

youtube-cover

आपको याद दिला दें कि Royal Rumble 2016 से पूर्व एक Raw एपिसोड में रोमन रेंस ने हैंडीकैप मैच में कई सारे सुपरस्टार्स के साथ एक ही समय पर फाइट की थी। विंस मैकमैहन के कहने पर रिंगसाइड पर मौजूद सभी सुपरस्टार्स ने एकसाथ ट्राइबल चीफ पर अटैक कर दिया।

शुरुआत में उन्होंने फाइटबैक करने की कोशिश की, लेकिन सुपरस्टार्स की संख्या ज्यादा होने की वजह से द शील्ड के पूर्व मेंबर बेबस नजर आए। अल्बर्टो डेल रियो, शेमस और केविन ओवेंस समेत कई अन्य सुपरस्टार्स ने उनपर खतरनाक तरीके से अटैक कर उन्हें खूब जलील किया। इस बीच ब्रॉक लैसनर ने बाहर आकर पहले अन्य सुपरस्टार्स को पीटा और उसके बाद रेंस की बेबसी का फायदा उठाकर खतरनाक तरीके से एफ-5 लगाया।

#)हैप्पी कॉर्बिन ने डॉग फूड से नहलाया

youtube-cover

साल 2019 के अंतिम सत्र में रोमन रेंस और हैप्पी कॉर्बिन की फ्यूड फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। कॉर्बिन ने रेंस के 'द बिग डॉग' कैरेक्टर को निशाना बनाया हुआ था, इसलिए इस फ्यूड में डॉग फूड के कई सैगमेंट्स भी देखे गए।

इस बीच साल 2019 के दिसंबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में कॉर्बिन ने डॉल्फ जिगलर और उनके अन्य साथियों ने मिलकर रेंस को चेन से बांधा और उनपर खतरनाक तरीके से अटैक किया। इस अटैक के बाद हील सुपरस्टार्स ने रेंस को हजारों फैंस के सामने डॉग फूड से नहलाकर जलील किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment